Zayed Khan ने पिता Sanjay Khan और Zeenat Aman के अफेयर पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'ये सिर्फ मेरे साथ..'

अभिनेता संजय खान के बेटे जायद खान से उनके पिता के जीनत अमान के साथ कथित रिश्ते के बारे में एक सवाल पूछा गया, जिसका उन्होंने जवाब दिया है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Zayed Khan ने पिता Sanjay Khan और Zeenat Aman के अफेयर पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'ये सिर्फ मेरे साथ..'

80 के दशक के आखिर में अभिनेता संजय खान और एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) का रिलेशनशिप चर्चा का विषय था। उनके रोमांस ने खूब सुर्खियां बटोरीं, जबकि संजय उस समय एक्ट्रेस जरीन कटरक के साथ शादीशुदा थे। हालांकि, संजय और जीनत का रोमांस ज़्यादा दिन तक नहीं चला और अफवाह थी कि एक होटल की लॉबी में संजय खान ने जीनत के साथ मारपीट की थी, जिससे उनकी आंख में गंभीर चोट लग गई थी। हाल ही में, संजय खान के बेटे जायद खान ने अपने पिता के अफेयर के बारे में बात की।

जायद खान ने अपने पिता के जीनत अमान के साथ अफेयर के बारे में की बात

'जूम' के साथ एक इंटरव्यू में जायद खान से उनके पिता के जीनत अमान के साथ रिश्ते के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने याद किया कि उनके पिता अकेले नहीं थे, जिनका अफेयर काफी चर्चा में था, बल्कि 1970 और 1980 के दशक में पूरी इंडस्ट्री इससे गुजरी थी। अभिनेता ने कहा कि पहले के सुपरस्टार्स की पर्सनैलिटी विलक्षण थी।

jayad khan

उन्होंने कहा, "यह सिर्फ़ मेरे पिता के घर पर ही नहीं था, बल्कि हर अभिनेता के घर में ऐसा होता था। हर व्यक्ति बहुत ही विलक्षण था, सिवाय एक या दो अजीबोगरीब लोगों के जो वास्तव में ईमानदार और ज़मीन से जुड़े हुए थे। बाकी सभी... उफ़! जब मैं छोटा था, तो मैं इन लोगों को पार्टी करते और 'जैजी वर्सेस' शर्ट व इसी तरह की अन्य चीज़ों को पहनते हुए देखता था। तब यह एक अलग ही दौर था। वे रियल पर्सनैलिटी थे।"

जीनत अमान और संजय खान का अफेयर

बता दें कि जीनत अमान (जो अपने समय की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक थीं) को एक बार अपने बॉयफ्रेंड संजय खान द्वारा हमला किए जाने के कारण आंख में चोट लग गई थी। बाद में जीनत अमान ने उन पर सार्वजनिक रूप से थप्पड़ मारने का आरोप लगाया था। जीनत अमान और संजय खान को 'अब्दुल्ला' फिल्म में साथ काम करते हुए प्यार हो गया था। 1978 में इस कपल ने राजस्थान के जैसलमेर में केवल दो गवाहों की मौजूदगी में गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। हालांकि, उनकी शादी एक साल के भीतर ही खत्म हो गई और यह एक दर्दनाक घटना थी।

sanjay

जब Zeenat Aman ने Raj Kapoor संग रिश्ते पर की बात, कहा- 'देव आनंद का नजरिया पूरी तरह गलत था' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

जब संजय खान ने जीनत अमान को बुरी तरह पीटा

अगर रिपोर्ट्स पर यकीन किया जाए, तो एक बार संजय खान अपनी पहली पत्नी जरीन कटरक के साथ होटल ताज में पार्टी कर रहे थे। हालांकि, जब जीनत फिल्म की तारीख को लेकर किसी विवाद को सुलझाने के लिए वहां पहुंचीं, तो संजय उन्हें देखकर चौंक गए। वह उन्हें एक कमरे में ले गए, जहां उन्हें बुरी तरह पीटा गया। एक सूत्र के मुताबिक, उन्होंने उनके बाल खींचे और उन्हें मुक्का मारा, जिससे जीनत की एक आंख हमेशा के लिए क्षतिग्रस्त हो गई। इस खौफनाक घटना को उनके दोस्तों और परिवार ने देखा।

sanjay khan

संजय खान द्वारा अपनी बायोग्राफी प्रकाशित करने और अभिनेत्री को थप्पड़ मारने की बात से इनकार करने के बाद जीनत के एक करीबी सूत्र ने उनका समर्थन किया। सूत्र ने खुलासा किया कि उन्होंने घटना देखी थी और उन्हें जेल में होना चाहिए था और खुद की तारीफ वाली बायोग्राफी नहीं लिखनी चाहिए थी। सूत्र ने आगे साझा किया, ''और दूसरी बात, यदि आप सार्वजनिक रूप से एक महिला को अपमानित करने और चोट पहुंचाने के लिए इतने बेशर्म थे, तो अब आप इसे स्वीकार करने से क्यों कतरा रहे हैं?''

zeenat

जब Zeenat Aman के पूर्व पति Sanjay Khan ने की थी एक्ट्रेस की बेरहमी से पिटाई, खराब कर दी थी एक आंख। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, जीनत अमान के साथ अपने पिता के अफेयर के बारे में जायद के इस खुलासे पर आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis