Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

हाल ही में, 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम पलक सिंधवानी ने शो मेकर्स पर मेंटली टॉर्चर करने का आरोप लगाया है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

पॉपुलर टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'सोनू भिड़े' का किरदार निभाने के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस पलक सिंधवानी (Palak Sindhwani) पिछले कुछ समय से चर्चा में बनी हुई हैं। दरअसल, कुछ समय पहले ऐसी खबरें थीं कि कॉन्ट्रैक्ट उल्लंघन के चलते एक्ट्रेस को प्रोडक्शन हाउस की तरफ से लीगल नोटिस भेजा गया था। हालांकि, शुरू में पलक और शो के निर्माता असित मोदी ने इन खबरों का खंडन किया था, लेकिन अब 'नीला फिल्म प्रोडक्शंस' ने एक आधिकारिक बयान में पुष्टि की है कि उन्होंने अभिनेत्री को कानूनी नोटिस भेजा था। इस हंगामे के बीच पलक ने अपनी टीम द्वारा मीडिया को भेजे गए एक बयान में अपनी चुप्पी तोड़ी है।

पलक सिंधवानी ने कॉन्ट्रैक्ट के उल्लंघन के दावों को किया खारिज

मीडिया को दिए अपने बयान में पलक ने कॉन्ट्रैक्ट के उल्लंघन के सभी आरोपों का खंडन किया। उन्होंने दृढ़ता से कहा कि आरोप "झूठ का पुलिंदा" और प्रोडक्शन हाउस द्वारा उन्हें परेशान करने व बदनाम करने के लिए गढ़ी गई 'झूठी कहानी' है। उन्होंने यह भी कहा कि 'TMKOC' पर अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान, जब तक उन्होंने शो छोड़ने की इच्छा जाहिर नहीं की, तब तक उन्हें कभी भी किसी भी ब्रांड का विज्ञापन करने से नहीं रोका गया था।

palak sindhwani

बयान में सेट पर पलक के साथ किए गए बुरे व्यवहार के बारे में भी बताया गया है। स्टेटमेंट में कहा गया है, “पलक को उक्त धारावाहिक के सेट पर लगातार अमानवीय व्यवहार का सामना करना पड़ा है और प्रोडक्शन हाउस तथा उसकी टीम द्वारा हर तरह से परेशान किया जा रहा है, जिसके कारण उन्हें मानसिक आघात सहित कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हुई हैं। उनकी हेल्थ को देखते हुए उन्होंने आराम करने के लिए कुछ मेडिकल लीव देने की रिक्वेस्ट की थी, लेकिन किसी न किसी बहाने से उन्होंने (शो के मेकर्स) इसे अस्वीकार कर दिया और उनकी रिक्वेस्ट्स पर ध्यान नहीं दिया गया।” 

पलक सिंधवानी ने इमोशनली टॉर्चर करने का लगाया आरोप 

पलक ने दावा किया है कि उन्होंने 'TMKOC' के प्रोडक्शन हाउस को 8 अगस्त 2024 को शो छोड़ने के अपने इरादे के बारे में सूचित किया था। हालांकि, जब उन्होंने 7 सितंबर 2024 को एक वरिष्ठ निर्माता के साथ शो छोड़ने की औपचारिकताओं पर चर्चा करने की कोशिश की, तो उन्हें कथित तौर पर 'इमोशनली टॉर्चर/ब्लैकमेल' किया गया।

Palak Sindhwani

पलक के बयान में कहा गया है कि जब उन्होंने अपना करार खत्म करने की कोशिश की, तो प्रोडक्शन हाउस ने सोशल मीडिया पर उनके बारे में “झूठी और अपमानजनक टिप्पणियां” जारी कीं। मानसिक तनाव की वजह से उन्हें काम करना एक चुनौती लग रहा था।

प्रोडक्शन हाउस की प्रतिक्रिया के बारे में बताते हुए बयान में कहा गया है, “प्रोडक्शन हाउस ने उनकी हेल्थ व अन्य टेंशन को दरकिनार कर दिया और उन्हें जुनून के साथ काम करने के लिए कहा, साथ ही उसी दिन सीन करने के लिए मजबूर किया गया। नतीजतन, 14 सितंबर 2024 को ही पलक को सेट पर पैनिक अटैक आ गया, जिसके बारे में उन्होंने प्रोडक्शन टीम को बताया, जिन्होंने उनकी बिगड़ती सेहत पर भी ध्यान नहीं दिया।”

Palak Sindhwani

पलक सिंधवानी से पहले भी कई कलाकारों ने 'TMKOC' के निर्माताओं पर लगाए थे दुर्व्यवहार के आरोप

बता दें कि पलक सिंधवानी पहली स्टार नहीं हैं, जिन्होंने दावा किया है कि शो के निर्माताओं ने उनके साथ बुरा व्यवहार किया। उनसे पहले जेनिफर मिस्त्री, प्रिया आहूजा, मोनिका भदौरिया, शैलेश लोढ़ा और नेहा मेहता जैसे कलाकार 'TMKOC' के सेट पर दुर्व्यवहार की अपनी कहानियों के साथ मीडिया में सामने आ चुके हैं।

Palak Sindhwani

फिलहाल, 'TMKOC' के प्रोडक्शन हाउस के दावों पर पलक सिंधवानी के कड़े बयान के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis