जानें कौन हैं 'हीरामंडी' एक्ट्रेस Sharmin Segal के बिजनेसमैन पति Aman Mehta? करोड़ों में है नेट वर्थ

'हीरामंडी' फेम एक्ट्रेस शर्मिन सहगल के पति अमन मेहता एक अरबपति बिजनेसमैन हैं। उनकी कुल संपत्ति जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जानें कौन हैं 'हीरामंडी' एक्ट्रेस Sharmin Segal के बिजनेसमैन पति Aman Mehta? करोड़ों में है नेट वर्थ

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की नेटफ्लिक्स सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' इस समय सुर्खियों में है। जहां कुछ लोग पूरी कास्ट के अभिनय से मंत्रमुग्ध हैं, वहीं कुछ लोग सीरीज में उनकी भारी वेशभूषा और लाखों की रियल ज्वेलरी से हैरान हैं। हालांकि, सीरीज में संजय लीला भंसाली की भांजी शर्मिन सहगल (Sharmin Segal) को अपने अभिनय के लिए ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा, लेकिन वह बड़ी स्टार कास्ट के बीच खुद को नोटिस कराने में सफल रहीं।

जहां शर्मिन ने आखिरकार 'हीरामंडी' के साथ ग्लैमर की दुनिया में जगह बना ली है, वहीं बहुत से लोग उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में नहीं जानते हैं, सिवाय इस बात के कि वह मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली की भांजी हैं। बता दें कि पिछले साल शर्मिन ने अपने प्यार अमन मेहता से शादी की थी। आइए आपको उनके पति के बारे में विस्तार से बताते हैं।

कौन हैं शर्मिन सहगल के पति अमन मेहता?

Sharmin Segal

अमन और शर्मिन ने नवंबर 2023 में शादी की थी। स्टार हसबैंड 'टोरेंट ग्रुप' की सहायक कंपनी 'टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स' में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। फर्म की स्थापना 1959 में यू.एन. मेहता द्वारा की गई थी। इसका मुख्यालय अहमदाबाद में है और एमएनसी की देखरेख वर्तमान में अमन के पिता समीर मेहता और उनके भाई सुधीर मेहता करते हैं। 'टोरेंट ग्रुप' की कई अन्य सहयोगी कंपनियां भी हैं, जिनमें 'टोरेंट फार्मा', 'टोरेंट पावर', 'टोरेंट केबल्स', 'टोरेंट गैस' और 'टोरेंट डायग्नोस्टिक्स' शामिल हैं। अमन (जो 2022 से 'टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स' के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं) भारत और अन्य देशों के बिजनेस को मैनेज करते हैं। अमन मेहता 'टोरेंट इन्वेस्टमेंट्स' में निदेशक पद पर भी हैं।

अमन मेहता और उनके परिवार की कुल संपत्ति

Sharmin Segal husband

अमन मेहता के पिता समीर मेहता की कुल संपत्ति लगभग 6.44 बिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 53,800 करोड़ रुपए है। 'फोर्ब्स' की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 'टोरेंट फार्मा' का रेवेन्यू लगभग 4.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर है। पिता-पुत्र की जोड़ी फैमिली बिजनेस की फार्मास्युटिकल सीरीज में शामिल है।

Sharmin Segal ने बताया एक्टिंग में रखती हैं 1 प्रतिशत ओरिजनैलिटी, नेटिजन ने कहा- 'बाकी को ले डूबी' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

शर्मिन सहगल के पति अमन मेहता की शिक्षा

Sharmin Segal

अमन मेहता ने बोस्टन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट की उपाधि प्राप्त की और बाद में संयुक्त राज्य अमेरिका में कोलंबिया बिजनेस स्कूल से एमबीए किया। हालांकि, एमबीए पूरा करने से पहले उन्होंने तीन साल तक टोरेंट पावर में डिस्ट्रीब्यूशन मैनेजर के रूप में कार्य करके अपनी बिजनेस जर्नी शुरू की। अपनी पोस्ट-ग्रेजुएशन के बाद वह टोरेंट फार्मा में शिफ्ट हो गए। प्रारंभ में उनकी भूमिका चीफ मार्केटिंग ऑफिसर की थी। बाद में उन्हें एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में कंपनी के बोर्ड में पदोन्नत किया गया।

शर्मिन सहगल की लाइफ

Sharmin Segal

बता दें कि शर्मिन सहगल का जन्म 1995 में हुआ था और वह एक फेमस फिल्मी परिवार से हैं। उनके पिता दीपक सहगल एक मशहूर प्रोडक्शन कंपनी 'अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट' में कंटेंट हेड हैं। दूसरी ओर, उनकी मां बेला सहगल एक मशहूर फिल्म एडिटर हैं और उन्होंने अपने बड़े भाई संजय लीला भंसाली की फिल्मों 'खामोशी', 'देवदास', 'ब्लैक' और कई अन्य फिल्मों में काम किया है।

जानें Sharmin Segal ने Sanjay Leela Bhansali की 'हीरामंडी' में 'आलमजेब' के रोल के लिए ली कितनी फीस

फिलहाल, शर्मिन सहगल के पति अमन मेहता के बारे में ये जानकारी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.