मिलिए ​हाईएस्ट पेड टीवी एक्ट्रेस से, जो हर महीने कमाती हैं 35 लाख रुपए, उनकी कुल संपत्ति है 52 करोड़

मिलिए उस खूबसूरत टेलीविजन अभिनेत्री से, जिन्होंने 22 साल की उम्र में 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। आइए आपको उनकी जर्नी के बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मिलिए ​हाईएस्ट पेड टीवी एक्ट्रेस से, जो हर महीने कमाती हैं 35 लाख रुपए, उनकी कुल संपत्ति है 52 करोड़

भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में हमने अब तक कई टैलेंटेड और ब्यूटीफुल एक्ट्रेसेस को देखा है, जिन्होंने न केवल हमारे दिलों पर राज किया, बल्कि ऐसे किरदार भी निभाए, जो अब उनकी यादों का हिस्सा हैं। हालांकि, हाल के वर्षों में हमने दिव्यांका त्रिपाठी, रुबीना दिलैक, अनीता हसनंदानी, सुरभि ज्योति, अंकिता लोखंडे, एरिका फर्नांडिस, श्रद्धा आर्या से लेकर मौनी रॉय, जेनिफर विंगेट, निया शर्मा और कई अन्य अभिनेत्रियों को भारतीय टेलीविजन की दुनिया में अपनी जगह बनाते हुए देखा है।

मिलिए ​हाईएस्ट पेड टीवी एक्ट्रेस से, जिन्होंने 22 साल की उम्र में शुरू की एक्टिंग

hina khan

एक समय था, जब टेलीविजन सितारे फिल्मी सितारों से बहुत कम कमाते थे। बॉलीवुड हस्तियों की तुलना में अधिक पॉपुलर होने के बावजूद उन्हें काफी कम फीस मिलती थी। हालांकि, अब चीजें बदल गई हैं और टेलीविजन हस्तियां अपनी थकाऊ शूटिंग के लिए अच्छी खासी रकम कमा रही हैं। आज हम देश की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली टेलीविजन अभिनेत्री के बारे में बात करेंगे, जो अपनी बेहतरीन एक्टिंग, स्टाइलिश फैशन और नो-फिल्टर स्टेटमेंट के लिए मशहूर हैं।

hina khan

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं, वह शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की 'अक्षरा माहेश्वरी सिंघानिया' हैं। जी हां! यह कोई और नहीं बल्कि हिना खान (Hina Khan) हैं, जो देश की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में से एक हैं। 36 वर्षीय अभिनेत्री मोस्ट पॉपुलर टीवी एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर 19.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं और वह अक्सर अपनी पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ के बारे में सुर्खियां बटोरती रहती हैं।

hina khan

बता दें कि हिना खान का जन्म 2 अक्टूबर 1987 को श्रीनगर में एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार में हुआ था। अभिनेत्री ने लखनऊ के 'CMS मोंटेसरी स्कूल' से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए उनके माता-पिता ने उन्हें दिल्ली भेजा, जहां उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के 'गार्गी कॉलेज' में पढ़ाई की। अपने कॉलेज के दिनों में हिना खान ने शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के लिए ऑडिशन दिया और शो की मुख्य किरदार 'अक्षरा माहेश्वरी सिंघानिया' की भूमिका निभाने के लिए चुनी गईं।

hina khan

अभिनय में कोई ट्रेनिंग न होने के बावजूद हिना खान और उनके दोस्तों के लिए यह बहुत बड़ा सरप्राइज था कि उन्हें 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के मेकर्स ने लीड रोल के लिए चुना। 22 साल की उम्र में उन्होंने टेलीविजन इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया और बाकी सब इतिहास है। इसके बाद उन्होंने 'कसौटी ज़िंदगी की' और 'नागिन' जैसे कई फेमस टेलीविजन शोज में काम किया। हिना खान ने 2020 में फिल्म 'हैक्ड' से बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत की। अभिनेत्री ने वेब सीरीज 'डैमेज्ड 2' के साथ ओटीटी स्पेस में भी अपनी पहचान बनाई।

हिना खान की कुल संपत्ति: खूबसूरत अभिनेत्री हर महीने कमाती हैं 35 लाख रुपए

hina khan

हिना खान भारत में सबसे अधिक पेमेंट पाने वाली टीवी एक्ट्रेस हैं। 'डीएनए' की एक रिपोर्ट के अनुसार, वह हर महीने 35 लाख रुपए कमाती हैं। टेलीविजन शो में काम करने के अलावा वह बहुत सारे ब्रांड एंडोर्समेंट भी करती हैं और कई रियलिटी शोज में भाग भी ले चुकी हैं। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि वह एक टीवी एपिसोड के लिए 1 लाख रुपए से 1.5 लाख रुपए तक लेती हैं। हालांकि, हिना ने अपनी फीस बढ़ा दी है और अब वह एक टीवी एपिसोड के लिए 2 लाख रुपए कमाती हैं। बता दें कि हिना खान की कुल संपत्ति 52 करोड़ रुपए है।

हिना खान का कार कलेक्शन

hina khan

'मैजिक ब्रिक्स' की एक रिपोर्ट के अनुसार, हिना खान कथित तौर पर ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 1 करोड़ रुपए की भारी रकम चार्ज करती हैं। जब खर्च करने की बात आती है, तो हिना खान जानती हैं कि अपनी मेहनत की कमाई कहां खर्च करनी है। अभिनेत्री एक कार लवर हैं और उनके गैराज में कई महंगी कारें खड़ी हैं। हिना खान के पास ऑडी ए4 (44 लाख रुपए), रेनॉल्ट ट्राइबर (8 लाख रुपए), इनोवा क्रिस्टा (25 लाख रुपए), होंडा सिटी (15 लाख रुपए) और ऑडी क्यू7 (89 लाख रुपए) जैसी महंगी कारें हैं।

जब हिना खान ने फैंस के साथ शेयर किया अपना स्किनकेयर रूटीन, जानें ब्यूटी टिप्स

हिना खान के पास मुंबई के वर्ली में है करोड़ों का आलीशान घर

hina khan

हिना खान 22 साल की उम्र से मुंबई में रह रही हैं और अक्सर इस शहर को अपना घर मानती हैं। प्रोफेशनली सब कुछ हासिल करने से लेकर अपनी जिंदगी का ज्यादातर हिस्सा इसी शहर में बिताने तक मुंबई वाकई उनके लिए सुरक्षित जगह है। कुछ साल पहले, हिना ने मुंबई के वर्ली में एक आलीशान प्रॉपर्टी खरीदी थी। हालांकि, इसकी कीमत सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिना के घर की कीमत करोड़ों में है। अभिनेत्री अक्सर अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए अपने फैंस के साथ मुंबई में अपने बेहद महंगे घर की झलकियां शेयर करती हैं।

हिना खान को 36 साल की उम्र में हुआ ब्रेस्ट कैंसर

hina khan

28 जून 2024 को हिना खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर चौंकाने वाला खुलासा किया था कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर का पता चला है। अभिनेत्री ने अपने दोस्तों और फैंस से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करने का अनुरोध किया। हालांकि, उन्होंने सभी को आश्वस्त किया था कि वह और मजबूत होकर वापस आने के लिए दृढ़ हैं। अभिनेत्री ने एक लंबा नोट लिखा था और इस कठिन समय में प्राइवेसी की मांग की थी।

फिलहाल, बिना किसी ट्रेनिंग के टीवी इंडस्ट्री में सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक बनने तक हिना खान की जर्नी के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.