इस दिन होगी वरुण धवन और नताशा दलाल की 'चुन्नी चढ़ाना' रस्म, हनीमून प्लान भी आया सामने

आइए आपको बताते हैं बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और उनकी गर्लफ्रेंड नताशा दलाल की शादी से जुड़ी अहम डीटेल्स के बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

इस दिन होगी वरुण धवन और नताशा दलाल की 'चुन्नी चढ़ाना' रस्म, हनीमून प्लान भी आया सामने

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन (Varun Dhawan) अपनी गर्लफ्रेंड व फेमस फैशन डिज़ाइनर नताशा दलाल (Natasha Dalal) संग शादी को लेकर पिछले कुछ दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, दोनों इसी महीने की 24 तारीख को अलीबाग़ में शादी के बंधन में बंध सकते हैं। बताया जा रहा है कि, दोनों की शादी की रस्में करीब पांच दिनों तक चलेंगी। तो आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

‘पिंकविला’ की रिपोर्ट्स के मुताबिक, वरुण धवन के माता-पिता ने अपने करीबियों और रिश्तेदारों को ई-इन्विटेशन पहले से ही भेज दिए हैं। इन कार्ड्स में 22 से लेकर 25 जनवरी तक प्री-वेडिंग से लेकर वेडिंग सेरेमनी की डेट लिखी हुई है। इसके साथ ही, कपल के घर शादी की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। धवन फैमिली के करीबी सूत्र ने ‘पिंकविला’ को बताया, ‘मुझे ई-इनवाइट मिल चुका है और मैं बहुत खुश हूं कि आख़िरकार ये सब हो रहा है। आपने काफी सेलिब्रिटीज को डेविड धवन के बेटे वरुण धवन की शादी के लिए अलीबाग जाते हुए देखा होगा। ये एक बिग फैट पंजाबी वेडिंग होगी, जिसमें सारी रस्में निभाई जाएंगी।” (ये भी पढ़ें: मौनी रॉय को मिल गया है अपना दूल्हा! दुबई के इस बैंकर से जल्द करने वाली हैं शादी)

यही नहीं, 'पिंकविला' को एक सूत्र ने ये भी बताया है कि, वरुण धवन के परिवार वाले नताशा के घर गहने, गिफ्ट्स और मिठाई के साथ लाल रंग का जोड़ा लेकर जाएंगे। इसमें साड़ी या लहंगा होता है, साथ ही लाल चुन्नी भी होती है। होने वाली बहू के सिर को, होने वाली सास लाल चुन्नी से ढकती है और इस रस्म को 'चुन्नी चढ़ाना' कहते हैं। इस सेरेमनी में दोनों के परिवार के सदस्य ही शामिल होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, 22 जनवरी को वरुण और नताशा के परिवार वाले अलीबाग के लिए रवाना होंगे। इसके एक दिन पहले वरुण धवन और नताशा दलाल की 'चुन्नी चढ़ाना' सेरेमनी होगी। इसमें दोनों परिवार के लोग शामिल होंगे। नताशा दलाल के जुहू स्थित बंगले में वरुण धवन और उनका पूरा परिवार जाएगा।

वहीं, 'स्पॉटबॉय' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वरुण धवन की शादी के लिए खास लोगों को ही इनवाइट किया गया है, जिसमें बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी शामिल हैं। यहां हम आपको उन चुनिंदा मेहमानों के बारे में बता रहे हैं, जो 24 जनवरी को इस कपल को आशीर्वाद देने पहुंचने वाले हैं। इस लिस्ट में सलमान खान, करण जौहर, आलिया भट्ट (रणबीर कपूर के साथ), कैटरीना कैफ और फिल्म इंडस्ट्री के अलावा कुछ अन्य गैर फिल्मी दोस्त भी इस सूची में हैं। सुनने में तो ये भी आ रहा है कि अमिताभ बच्चन भी आमंत्रितों की सूची में हैं। (ये भी पढ़ें: जावेद अख्तर ने बेटे फरहान अख्तर की गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर से शादी पर दिया ये रिएक्शन)

धवन के करीबी एक सूत्र ने 'स्पॉटबॉय' को बताया है कि, कुछ लोग ऐसे हैं जो अभी शादी में उपस्थित नहीं हो सकते हैं। उन्हें 24 जनवरी को अलीबाग में शादी में शामिल होने के लिए कहा जा रहा है। हालांकि, 27 जनवरी को शादी के रिसेप्शन में लगभग पूरी फिल्म इंडस्ट्री को आमंत्रित किया जा रहा है। 'स्पॉटबॉय' की रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि, वरुण धवन अपने हनीमून के लिए 5 दिवसीय शादी समारोह के बाद करीब 15 दिन का अवकाश लेंगे। 

अगर शादी के आउटफिट्स की बात करें, तो सूत्रों से ये भी पता चला है कि दुल्हन बनने वाली नताशा ने अपना वेडिंग ऑउटफिट खुद डिज़ाइन किया है। इससे पहले, वो काफी दुल्हनों के इए स्टनिंग ब्राइडल ऑउटफिट्स डिज़ाइन कर चुकी हैं। ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ की एक रिपोर्ट की मानें, तो दोनों की शादी में कोरोना से जुड़े नियमों को ध्यान में रखते हुए सिर्फ 20-25 मेहमान शामिल होंगे।

इससे पहले, वरुण धवन के ताऊ व एक्टर अनिल धवन ने 'बॉम्बे टाइम्स' से बातचीत में कहा था कि, "ये कहानियां लंबे समय से चल रही हैं। पिछले साल चर्चा थी कि दोनों मई में शादी कर रहे थे। जो भी हो, एक परिवार के रूप में हम उसे जल्द ही शादी करने के लिए मना रहे हैं। मुझे लगता है कि यह एक अनुष्ठान है, जो आपको समय पर करने के लिए मिला है। इसे लम्बा खींचने का कोई मतलब नहीं है। इसे समय पर करो या फिर मत करो!" जब अनिल से नताशा पर कुछ शब्द बोलने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा था कि, 'एक परिवार को खुश रखने के लिए उसके अंदर सभी गुण हैं। वह बहुत प्यारी लड़की है।' (ये भी पढ़ें: कियारा आडवाणी ने रूमर्ड बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ मल्होत्रा को विश किया बर्थडे, शेयर की मालदीव की झलक)

वहीं बीते दिनों, 'फिल्मफेयर' को दिए एक इंटरव्यू में वरुण ने कहा था कि, ''सभी लोग पिछले दो सालों से शादी के बारे में बातें कर रहे हैं। अभी कुछ भी पक्का नहीं है, दुनिया में अभी बहुत अनिश्चितता है, लेकिन अगर चीजें (कोरोना और उसका असर) कम हो जाए तो शायद इस साल हम शादी कर पाएं। मेरा मतलब है, मैं इसके लिए निश्चित रूप से चाहता हूं कि ये जल्द ही हो, लेकिन अभी और ज्यादा निश्चितता होने दें।''

अगर इन रिपोर्ट्स की मानें तो, बहुत जल्द वरुण और नताशा हमेशा के लिए एक-दूसरे के होने वाले हैं। तो आपको वरुण और नताशा की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-varundvn)
BollywoodShaadis