'TMKOC' की Jennifer Mistry ने Asit Modi के खिलाफ जीता यौन उत्पीड़न का केस, मिलेगा 5 लाख का जुर्माना

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की जेनिफर मिस्त्री ने असित मोदी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला जीत लिया है। असित को 5 लाख रुपए का अतिरिक्त मुआवजा देने का आदेश दिया गया है। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

'TMKOC' की Jennifer Mistry ने Asit Modi के खिलाफ जीता यौन उत्पीड़न का केस, मिलेगा 5 लाख का जुर्माना

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' भारत के सबसे लंबे समय तक चलने वाले सिटकॉम में से एक है, जिसके चार हजार से अधिक एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं। शो अभी भी टीआरपी के लिहाज से मजबूत चल रहा है, लेकिन शो के कलाकारों और क्रू-मेंबर्स व इसके निर्माता असित कुमार मोदी के बीच कुछ मनमुटाव चल रहा है। 2023 में 'TMKOC' में 'रोशन सोढ़ी' की भूमिका निभाने वाली जेनिफर मिस्त्री (Jennifer Mistry) ने असित मोदी और उनके दो सहयोगियों पर उनका यौन उत्पीड़न करने और बार-बार मांगने के बाद भी उनका बकाया नहीं चुकाने का आरोप लगाया था। मामला इतना बढ़ गया था कि जेनिफर ने मेकर्स के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में FIR दर्ज कराई थी।

जेनिफर मिस्त्री द्वारा दायर यौन उत्पीड़न मामले में असित मोदी को पाया गया दोषी

'TOI' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जेनिफर मिस्त्री ने असित मोदी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस जीत लिया है। 15 फरवरी 2024 को फैसला सुनाया गया, लेकिन जेनिफर को मीडिया में इसकी चर्चा न करने की हिदायत दी गई।

Jennifer Mistry

फैसले के अनुसार, असित मोदी को न केवल यौन उत्पीड़न की शिकायत में दोषी पाया गया, बल्कि 5 लाख रुपए के अतिरिक्त दंड मुआवजे के साथ जेनिफर के सभी बकाया चुकाने का भी आदेश दिया गया। 'ईटाइम्स' को फैसले के बारे में बताते हुए जेनिफर ने कहा, "फैसला मेरे पक्ष में है, जो मेरे द्वारा लगाए गए आरोपों की पुष्टि पुख्ता सबूतों के साथ करता है। यह नतीजा पिछले साल पुलिस की उपलब्धियों से कहीं बेहतर है।"

कोर्ट के फैसले से संतुष्ट नहीं हैं जेनिफर मिस्त्री

मामला भले ही जेनिफर के पक्ष में गया और असित मोदी को उनके कार्यों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया, लेकिन जेनिफर फैसले से असंतुष्ट हैं। अभिनेत्री ने खुलासा किया कि मामले को 15 फरवरी 2024 को फाइनल कर दिया गया था, लेकिन उन्हें अभी तक अपना भुगतान और एक्स्ट्रा जुर्माना राशि नहीं मिली है। उन्होंने यह भी कहा कि अन्य दो आरोपियों सोहिल और जतिन को फैसले में शामिल नहीं किया गया और उन्हें छोड़ दिया गया, जिससे उनकी निराशा बढ़ गई है। 

Jennifer Mistry

जेनिफर के शब्दों में, "मेरा मानना ​​है कि एक महिला की प्रतिष्ठा सबसे ज्यादा मायने रखती है। 40 दिन से अधिक हो गए हैं और मुझे अभी भी मेरी उचित राशि नहीं मिली है, जो मैंने धारावाहिक (TMKOC) में कड़ी मेहनत के माध्यम से अर्जित की थी। मिस्टर मोदी को यौन उत्पीड़न का दोषी साबित करने के बावजूद तीनों आरोपियों को कोई सज़ा नहीं दी गई है। फैसले में सोहिल और जतिन को शामिल नहीं किया गया, जिससे मुझे निराशा हुई।''

Jennifer Mistry

जेनिफर ने आगे कहा, ''स्थानीय कमेटी ने मेरी उचित राशि का आदेश दिया, जिसकी मैं हकदार थी। यह फैसला साबित करता है कि मेरा मामला मनगढ़ंत नहीं था और मैं सस्ती लोकप्रियता नहीं चाह रही थी। हालांकि, मुझे खुशी है कि मेरे उत्पीड़न को पहचान लिया गया, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मुझे अभी तक उचित न्याय मिला है। काम पर मेरे प्रति दुर्व्यवहार के बावजूद फैसले में मिस्टर मोदी, सोहिल और जतिन को माफी मांगने की आवश्यकता नहीं है।"

जेनिफर मिस्त्री ने 15 साल बाद छोड़ा 'TMKOC'

जेनिफर मिस्त्री ने पंद्रह वर्षों तक वहां काम करने के बाद 'TMKOC' छोड़ा। अभिनेत्री ने खुलासा किया था कि शो में निर्माता असित मोदी, प्रोजेक्ट हेड सोहेल रमानी और एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर जतिन बजाज द्वारा उन्हें मानसिक और यौन रूप से प्रताड़ित किया गया था।

Jennifer Mistry

जेनिफर ने खुलासा किया था, "मुझे सोहेल रमानी ने चार बार सेट से बाहर जाने के लिए कहा था और जतिन बजाज ने मेरी कार के पीछे खड़े होकर उसे रोकने की कोशिश की थी और मुझे सेट से बाहर नहीं जाने दिया था। मैंने उन्हें बताया कि मैंने इस शो में 15 साल तक काम किया है। और वे मुझे जबरदस्ती नहीं रोक सकते और जब मैं जा रही थी तो सोहेल ने मुझे धमकी दी थी। मैंने असित कुमार मोदी, सोहेल रमानी और जतिन बजाज के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है।''

जेठालाल से दयाबेन तक, एक एपिसोड के इतने रुपए लेते हैं 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के सितारे। जानने के लिए यहां क्लिक करें।

मोनिका भदोरिया ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर असित मोदी पर लगाया है मानसिक प्रताड़ना का आरोप 

मोनिका भदोरिया ने जेनिफर मिस्त्री का सपोर्ट किया था और शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में काम करने के दौरान उनके साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में खुलकर बात की थी। अभिनेत्री ने शो में 'बावरी' नाम का किरदार निभाया है और साझा किया था कि असित मोदी ने उन्हें सेट पर रिपोर्ट करने के लिए कहा था, यह जानने के बावजूद कि कुछ दिन पहले उनकी मां का कैंसर के कारण निधन हो गया था।

monika

अभिनेत्री ने कहा था कि असित मोदी की टीम ने उन्हें फोन किया और कहा कि वे उन्हें पैसे दे रहे हैं, इसलिए उनका कर्तव्य है कि जब भी वे उन्हें बुलाएं तो सेट पर आएं। मोनिका ने आगे कहा था, "उनकी (असित मोदी) टीम ने कहा, 'हम आपको पैसा दे रहे हैं, हम जब चाहें आपको खड़ा होना पड़ेगा, चाहे आप की मम्मी एडमिट हों या कोई।' वह (असित) कहते हैं, 'मैं भगवान हूं'।"

जब 'TMKOC' के प्रोड्यूसर Asit Modi ने Jennifer से कहा- 'तुम्हें किस कर लूं', एक्ट्रेस ने बताया वाकया। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, असित मोदी के खिलाफ जेनिफर मिस्त्री के आरोप के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis