Amrita Singh सिख परिवार में हुई थीं बड़ी, Saif Ali Khan संग लव मैरिज के लिए अपना लिया था इस्लाम

यहां हम आपको एक्ट्रेस अमृता सिंह के बारे में बताने जा रहे हैंं, जिन्होंने सैफ अली खान संग शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Amrita Singh सिख परिवार में हुई थीं बड़ी, Saif Ali Khan संग लव मैरिज के लिए अपना लिया था इस्लाम

प्यार किसी सीमा और बंधन का मोहताज नहीं होता और यह बार-बार साबित हुआ है। बॉलीवुड में ऐसी कई कहानियां हैं, जिनमें दो प्यार करने वाले लोगों ने जात-पात और धर्म से ऊपर उठकर अपनी प्रेम कहानियों को मुकाम तक पहुंचाया है। कई मशहूर हस्तियों ने तो शादी करने के लिए अपने साथी के धर्म को भी अपनाया है। ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं अमृता सिंह (Amrita Singh)। एक मुस्लिम मां और एक सिख पिता के यहां जन्मीं और एक सिख के रूप में पली-बढ़ीं अमृता ने सैफ अली खान से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था।

अमृता सिंह की शुरुआती लाइफ

अमृता सिंह का जन्म रुखसाना सुल्ताना और सेना अधिकारी शिविंदर सिंह विर्क के घर हुआ था। उनकी मां 70 के दशक में भारतीय आपातकाल के दौरान संजय गांधी की राजनीतिक सहयोगी के रूप में जानी जाती थीं। उनके दिवंगत दादा उपन्यासकार खुशवंत सिंह थे।

amrita singh

अमृता सिंह का करियर

अमृता सिंह के फिल्मी करियर की बात करें, तो उन्हें 'बेताब', 'आईना', 'मर्द', 'चमेली की शादी' और 'खुदगर्ज' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। 80 और 90 के दशक में जब वह अपनी खूबसूरती और दमदार अदायगी से सिल्वर स्क्रीन के साथ-साथ फैंस के दिलों पर राज कर रही थीं, तब कथित तौर पर अभिनेत्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच और क्रिकेट कमेंटेटर रवि शास्त्री को डेट किया था। यहां तक कि उन्होंने उनसे सगाई तक कर ली थी। हालांकि, बाद में दोनों अलग हो गए थे। 

amrita singh

रवि से अलग होने के बाद उन्हें एक्टर विनोद खन्ना से प्यार हो गया था, जिनसे उनकी शादी होने वाली थी। हालांकि, अमृता की मां ने विनोद संग उनकी शादी को मंजूरी नहीं दी, क्योंकि वह नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी एक हिंदू व्यक्ति से शादी करे। उनकी अधूरी लव स्टोरी के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

अमृता सिंह ने सैफ संग शादी के लिए अपनाया था इस्लाम

आखिरकार अमृता को अपना जीवनसाथी पटौदी के नवाब सैफ अली खान में मिला। अमृता एक्टर सैफ से 12 साल बड़ी थीं। बावजूद इसके उन्होंने जनवरी 1991 में शादी कर ली थी। उनके दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। हालांकि, 13 साल तक साथ रहने के बाद दोनों ने 2004 में तलाक ले लिया था। इसके बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली थी। वहीं, अमृता अपने बच्चों के साथ रह रही हैं।

saif ali khan

saif ali khan

सैफ अली खान-अमृता सिंह की लव स्टोरी: जानें पहली मुलाकात से तलाक और एलिमनी तक की पूरी कहानी

फिलहाल, अमृता सिंह और सैफ की इस लव स्टोरी के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis