Taimur Ali Khan की नैनी Lalita बोलीं- 'मुझे PM के बराबर सैलरी पाने का है अधिकार'

हाल ही में, तैमूर अली खान की नैनी ललिता डीसिल्वा ने प्रधानमंत्री के बराबर वेतन पाने के अधिकार की बात कही। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Taimur Ali Khan की नैनी Lalita बोलीं- 'मुझे PM के बराबर सैलरी पाने का है अधिकार'

बॉलीवुड के पॉपुलर कपल करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और सैफ अली खान के बेटे तैमूर अली खान की नर्स ललिता डीसिल्वा (Lalita Dsilva) ने अपने पिछले इंटरव्यू की वजह से खूब सुर्खियां बटोरीं, जिसमें उन्होंने कहा कि वह 'नैनी' नहीं बल्कि 'नर्स' हैं। ललिता ने न केवल करीना और सैफ के बेटों तैमूर व जेह की देखभाल की, बल्कि अनंत अंबानी, राम चरण-उपासना की बेटी क्लिन कारा और कई अन्य की भी देखभाल की है। ललिता के बारे में अक्सर ऐसी बातें होती रहती थीं कि उनकी सैलरी प्रधानमंत्री के बराबर है और अब उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

ललिता डीसिल्वा ने लोगों से अपने काम का सम्मान करने की कही बात

ललिता डीसिल्वा ने 'इंडिया टुडे' के साथ हुए अपने एक हालिया इंटरव्यू में इस बात पर चर्चा की कि उनका वेतन प्रधानमंत्री के बराबर है। सबसे पहले, उन्होंने साझा किया कि लोग उन्हें जो नाम देना चाहें दे सकते हैं, लेकिन उन्हें उनके काम का सम्मान करना चाहिए। अपने पिछले इंटरव्यू में ललिता ने कहा था कि जब लोग उन्हें 'तैमूर की नैनी' कहते थे, तो उन्हें बुरा लगता था। हालांकि, अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "मुझे नैनी, सिस्टर, नर्स जो भी कहें, लेकिन मेरे काम का सम्मान करें।"

LALITA DSLIVA

पीएम के बराबर वेतन मिलने के दावों पर ललिता डीसिल्वा ने दी प्रतिक्रिया

इंटरव्यू में आगे बढ़ते हुए ललिता डीसिल्वा से पूछा गया कि क्या उनकी सैलरी पीएम के बराबर है। इस पर उन्होंने कहा कि लोग अक्सर उनसे यही सवाल बार-बार पूछते हैं और वह कहती रहीं कि उन्हें भी यही उम्मीद है, लेकिन अब उन्हें लगता है कि उन्हें वेतन के रूप में इतनी ही राशि मिलनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने अपना खुद का बिजनेस शुरू कर लिया है। बता दें कि ललिता को हर महीने 2.5 लाख रुपए की भारी-भरकम राशि मिलती है। 

ललिता के शब्दों में, "लोग तैमूर के दौर में मेरी सैलरी की तुलना पीएम से करते थे। मैं कहती थी कि मुझे उम्मीद है कि मुझे इतना ही मिलेगा, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे इतना ही वेतन मिलना चाहिए, क्योंकि मैंने अपना खुद का बिजनेस शुरू कर लिया है।" ललिता डी सिल्वा ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री के बराबर वेतन मिलना चाहिए। 

DSLIVA

Anant Ambani की नैनी ने उन्हें बताया 'दादू' Dhirubhai Ambani की कॉपी, फैमिली संग बॉन्डिंग पर की बात। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

उसी साक्षात्कार में ललिता ने यह भी बताया कि उन्हें इतना वेतन क्यों मिलना चाहिए। उन्होंने बताया कि वे बिना किसी छुट्टी या समारोह के दिनभर 24/7 काम करती हैं। ललिता ने कहा कि किसी भी कॉर्पोरेट कर्मचारी की लाइफ बैलेंस्ड रहती है, जबकि वह चौबीसों घंटे काम करती हैं। उन्होंने कहा कि इतना पैसा पाना उनका अधिकार है और लोगों को भी उन्हें यही देना चाहिए। 

ललिता ने कहा, "वेतन के मामले में मेरे बारे में बहुत कुछ लिखा गया। हालांकि, कुछ लोग जानते हैं कि मैं चौबीसों घंटे काम करती हूं, कोई छुट्टी नहीं, कोई त्यौहार नहीं, मैं चौबीसों घंटे ड्यूटी पर रहती हूं। इसके अलावा, किसी भी कॉर्पोरेट कर्मचारी के लेवल पर उनका जीवन संतुलित होता है, लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं है। मुझे क्या मिल रहा है? मैं हमेशा क्लाइंट के साथ रहती हूं। मुझे इतना पैसा लेने का अधिकार है और उन्हें मुझे इतना देना चाहिए।"

DSLIVA

जब तैमूर की नैनी की लाखों की सैलरी के दावों पर करीना ने दी थी प्रतिक्रिया

इससे पहले, 'हिंदी रश' के साथ एक साक्षात्कार में तैमूर की नैनी से जब पूछा गया कि क्या उन्हें वास्तव में प्रति माह 2.5 लाख रुपए मिलते हैं, तो इस पर उन्होंने साक्षात्कारकर्ता से कहा, 'आपके मुंह में घी शक्कर'। ललिता ने बताया कि वह एक बार अपनी सैलरी के लाखों में होने की अफवाहों से इतनी घिर गई थीं कि उन्होंने करीना से पूछा कि क्या अभिनेत्री वास्तव में इतनी राशि देंगी। इस पर करीना की प्रतिक्रिया को याद करते हुए ललिता ने कहा, "ये सब मजाक हैं बहन। इसे सीरियसली मत लो।"

TAIMUR NANY

जब Taimur की नैनी ने 'पटौदी पैलेस' जाने को किया याद, कहा- 'अभी भी हैं 200-300 साल पुरानी नवाबी चीजें', पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, ललिता के खुलासे के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis