Sushmita Sen ने गोद लेने और वेडिंग प्लान पर की बात, कहा- उनके बच्चों को पिता की कमी नहीं होती महसूस

हाल ही में, एक बातचीत में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने अपनी शादी की योजना और पिता के बिना बच्चों को गोद लेने और उनका पालन-पोषण करने के फैसले के बारे में बात की। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Sushmita Sen ने गोद लेने और वेडिंग प्लान पर की बात, कहा- उनके बच्चों को पिता की कमी नहीं होती महसूस

बॉलीवुड की मोस्ट टैलेंटेड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) हमेशा अपने इंटरव्यूज में बेबाक रही हैं। सुष्मिता ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में निर्णय लेते समय अपने विश्वासों का पालन करने में कभी संकोच नहीं किया। इसके बावजूद, अभिनेत्री ने साझा किया है कि कैसे उनकी चॉइसेस को अक्सर संदेह की नजरों से देखा जाता है। हाल ही में, वह अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के चैप्टर 2 पॉडकास्ट में दिखाई दीं और अपनी शादी की योजनाओं व बच्चों को गोद लेने और बिना पिता के उनका पालन-पोषण करने के फैसले पर बातचीत की।

सुष्मिता सेन ने अपनी शादी की योजना पर बड़ी बेटी रेनी की प्रतिक्रिया का किया खुलासा

सुष्मिता सेन ने 2000 में अपनी बड़ी बेटी रेनी को गोद लिया था। अभिनेत्री के बारे में अक्सर यह अनुमान लगाया जाता है कि वह अपने करियर के अलग-अलग पड़ावों पर बी-टाउन में कई लोगों को डेट कर चुकी हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की। अपनी शादी की योजना पर बड़ी बेटी रेनी की प्रतिक्रिया का खुलासा करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, "रेनी ने जवाब दिया, 'नहीं, बिल्कुल नहीं। शादी करने की क्या जरूरत है? इस व्यक्ति से नहीं, उस व्यक्ति से नहीं, किसी भी व्यक्ति से नहीं। शादी मत करो, क्यों? तुम बहुत अच्छे हो'।"

sushmita

सुष्मिता सेन बोलीं- उनकी बेटियों को अपने जीवन में पिता की कमी नहीं होती महसूस 

रेनी के बाद सुष्मिता ने 2010 में अपनी दूसरी बेटी अलीसा को गोद लिया। अभिनेत्री अक्सर सोशल मीडिया पर अपने तीन लोगों के परिवार की तस्वीरें साझा करती हैं। लेकिन कुछ मौकों पर, जैसे 'खेल दिवस' या अन्य अवसरों पर जब अन्य बच्चे अपने पिता के साथ आते थे, तो उनकी बेटियों को अपने जीवन में पिता की कमी महसूस होती थी। इसके बावजूद, सुष्मिता उन आयोजनों में जाती थीं और अक्सर जीतती थीं, जिससे उन्हें अंततः खुशी मिलती थी। हालांकि, उनका मानना ​​है कि बच्चों के जीवन में संतुलन के लिए पिता का होना जरूरी है, लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी बेटियों को इसकी कमी महसूस नहीं होती, क्योंकि उनके पास पिता नहीं है।

susuhmita

जब Sushmita Sen ने दो बेटियों की सिंगल पैरेंट होने पर जताया गर्व, कहा- 'यह चैलेंजिंग था लेकिन...' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

जब सुष्मिता ने बच्चों को गोद लेने के अपने फैसले पर की बात

सुष्मिता सेन सिर्फ़ 21 साल की थीं, जब उन्होंने एक बेबी गोद लेने का फैसला किया। उन्होंने पहले 'मिस यूनिवर्स' प्रतियोगिता जीती थी और शोबिज़ में सफलतापूर्वक काम किया था। उनकी उपलब्धियों के बावजूद उनके आस-पास के लोग उनके फ़ैसले को लेकर संदेह में थे। सुष्मिता ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में इसे समझाया और कहा था कि उन रायों के बावजूद वह अपने फ़ैसले पर अडिग रहीं। जल्द ही अभिनेत्री को एहसास हुआ कि यह उनके जीवन का सबसे अच्छा फैसला था।

sushmita

सुष्मिता सेन ने ​डेटिंग रूमर्स के सवाल पर दिया जवाब

सुष्मिता सेन ने फिलहाल किसी के साथ डेटिंग करने की अफवाहों को खारिज कर दिया है। अभिनेत्री के अपने एक्स बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ डेटिंग करने की अफवाह है। रिया चक्रवर्ती के पॉडकास्ट में सुष्मिता ने खुलासा किया कि वह वास्तव में पिछले दो सालों से सिंगल हैं। उन्होंने साझा किया कि उनके पास बहुत अच्छे दोस्त हैं, लेकिन वह वर्तमान में किसी के साथ डेटिंग नहीं कर रही हैं।

sushmita

उन्होंने कहा, “मेरे जीवन में कोई पुरुष नहीं है। मैं कुछ समय से सिंगल हूं। मुझे सिंगल हुए लगभग दो साल हो गए हैं, सटीक तौर पर 2021 से... मैं किसी रिलेशनशिप में नहीं हूं। मेरे जीवन में कुछ अविश्वसनीय रूप से अद्भुत लोग हैं, जो मेरे दोस्त हैं और वे सभी बस उस पल का इंतजार कर रहे हैं, जब मैं उन्हें कॉल करूं और कहूं, ‘देखो, मैं कार निकाल रही हूं, पीछे की सीट पर बैठ जाओ। हम गोवा जा रहे हैं।”

पूर्व 'मिस यूनिवर्स' ने कहा कि वह डेटिंग से ब्रेक ले रही हैं और इसका आनंद ले रही हैं। उन्होंने कहा, “मुझे फिलहाल किसी में कोई दिलचस्पी नहीं है। ब्रेक लेना बहुत अच्छा है, क्योंकि मैं लगभग पांच साल तक रिलेशनशिप में थी और वह काफी लंबा समय था।"

sushmita

जब Sushmita Sen ने भविष्य में शादी करने की प्लानिंग पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'अगर वह व्यक्ति सही है..' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

सुष्मिता सेन का वर्क फ्रंट

वर्क फ्रंट की बात करें तो, सुष्मिता सेन को आखिरी बार 'आर्या सीजन 3' में देखा गया था, जिसमें उनके साथ विकास कुमार, सिकंदर खेर, विरती वघानी और कई अन्य आर्टिस्ट थे। पहले चार एपिसोड 3 नवंबर 2023 को रिलीज किए गए थे और बाकी चार 9 फरवरी 2024 को 'डिज्नी प्लस हॉटस्टार' पर रिलीज किए गए थे।

sushmita

फिलहाल, अपनी शादी के बारे में बेटी की राय को लेकर सुष्मिता सेन के इस खुलासे के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis