Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

हाल ही में, अभिनेता अमिताभ बच्चन ने जीवन में मुश्किल समय से निपटने के बारे में बात की। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इस समय 'कौन बनेगा करोड़पति 16' को होस्ट कर रहे हैं, जिसमें वह अक्सर अपनी लाइफ के रोचक किस्सों और भूली-बिसरी यादों का जिक्र करते हैं, जो यकीनन दर्शकों के लिए काफी इंटरेस्टिंग होता है। इसके अलावा, वह टाइम मिलने पर व्लॉग्स भी लिखते हैं, जिसमें वह अपने पैरेंट्स के बारे में भी बात करते रहते हैं। 

अमिताभ बच्चन ने माता-पिता की पैरेंटिंग पर की बात

अमिताभ बच्चन ने बार-बार अपने माता-पिता हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के प्रति अपने दिल की बात कही है। अभिनेता ने हाल ही में लिखा कि कैसे किसी के माता-पिता उनकी ज़िंदगी बन जाते हैं। उन्होंने अपनी भावनाओं को लिखा और बताया कि कैसे हमारे माता-पिता के चले जाने के बाद भी उनकी पैरेंटिंग हमारे साथ रहती है। 

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन ने लिखा, “हमारे माता-पिता और उनकी पैरेंटिंग हमारा जीवन बन जाता है.. हम हर कदम पर उनका जिक्र करते हैं कि… ‘मेरे माता-पिता किसी भी/इस/उस/जो भी स्थिति में क्या करते?’ और समाधान आपके सामने होता है… हम धन्य हैं कि वे हमारे माता-पिता, अपने आशीर्वाद और प्यार के रूप में हमारे बीच रहते हैं… मैं उन्हें कभी भी खुद से या किसी भी स्थिति से बहुत दूर नहीं रखता।”

अमिताभ बच्चन के पैरेंट्स हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन

अमिताभ बच्चन का जन्म प्रसिद्ध कवि और लेखक हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के घर हुआ था। दिग्गज अभिनेता की दिवंगत मां एक सामाजिक कार्यकर्ता थीं, जिन्होंने आजादी से पहले के लाहौर में मनोविज्ञान भी पढ़ाया था। उनका निधन 21 दिसंबर 2007 को हुआ था। उनके दिवंगत पिता हरिवंश राय बच्चन एक कवि और लेखक थे, जिन्होंने 18 जनवरी 2003 को अंतिम सांस ली थी। तेजी बच्चन और हरिवंश राय बच्चन के दो बेटे अमिताभ बच्चन और अजिताभ बच्चन हैं।

amitabh bachchan

KBC 16: Amitabh Bachchan ने होस्ट के रूप में की वापसी, प्रति एपिसोड ले रहे मोटी फीस, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इन सबके बीच, अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपने 'एक्स' हैंडल पर अपने दिवंगत पिता हरिवंश राय बच्चन की एक बहुमूल्य सलाह साझा की। उन्होंने हिंदी में लिखा, "T 5125 - 'जब तक जीवन है, तब तक संघर्ष है।' पूज्य बाबूजी द्वारा सिखाई गई शिक्षा।"

amitabh bachchan

फिलहाल, अमिताभ द्वारा माता-पिता की पैरेंटिंग पर लिखे गए विचार के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis