जानें कौन थे सिंगर Usha Uthup के पति Jani Chacko? जिनका ​कार्डिएक अरेस्ट की वजह से हुआ निधन

सिंगर उषा उत्थुप (जिन्हें हाल ही में भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था) के पति का कार्डिएक अरेस्ट की वजह से 78 साल की उम्र में निधन हो गया। आइए आपको बताते है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जानें कौन थे सिंगर Usha Uthup के पति Jani Chacko? जिनका ​कार्डिएक अरेस्ट की वजह से हुआ निधन

फेमस इंडियन पॉप आइकन उषा उत्थुप (Usha Uthup) के पति जानी चाको उत्थुप का 8 जुलाई 2024 को कोलकाता में निधन हो गया। 78 वर्षीय जानी ने अपने घर पर टीवी देखते समय बेचैनी की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिवार वालों ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई।

फेमस प्लेबैक सिंगर उषा उत्थुप के पति का हुआ निधन

उषा के दूसरे पति जानी चाय बागान क्षेत्र से जुड़े थे। उनकी पहली मुलाकात 70 के दशक की शुरुआत में प्रतिष्ठित ट्रिनकास में हुई थी। उषा की पहली शादी दिवंगत रामू से हुई थी। उषा की फैमिली के बारे में बात करें, तो उनको एक बेटा सनी और एक बेटी अंजलि हैं। परिवार ने बताया कि अंतिम संस्कार आज यानी 9 जुलाई 2024 को होगा।

usha

उषा की बेटी अंजलि ने अपने पिता के लिए लिखा इमोशनल नोट

उषा की बेटी अंजलि ने अपने पिता को याद करते हुए एक इमोशनल नोट लिखा है। उनकी एक तस्वीर शेयर करते हुए अंजलि ने लिखा, "अप्पा...बहुत जल्दी चले गए...लेकिन आपने जिस तरह से जिया, उतने ही स्टाइलिश तरीके से...दुनिया के सबसे हैंडसम आदमी...हम आपसे प्यार करते हैं। एक सच्चे सज्जन और दिल से लॉरेन्शियन व चाय की बेहतरीन परख चखने वाले।"

usha uthup

जब Usha Uthup ने दिखाई अपने मोस्ट एक्सपेंसिव कांजीवरम साड़ियों की झलक, जिनपर लगे हैं गोल्डन मोटिफ्स। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

जानें उषा उत्थुप के बारे में

76 वर्षीय उषा को हाल ही में भारत सरकार द्वारा 'पद्म भूषण' से सम्मानित किया गया था। उन्होंने चेन्नई के एक नाइट क्लब से अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्हें दिल्ली के एक नाइट क्लब में दिग्गज अभिनेता देव आनंद ने देखा था, जिसके बाद उन्होंने 1971 में निर्देशित अपनी फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्होंने 1970 और 1980 के दशक के डिस्को युग में संगीतकार आरडी बर्मन और बप्पी लहरी के लिए कई गाने गाए, जिनमें 'वन टू चा चा चा', 'हरी ओम हरी', 'दोस्तों से प्यार किया', 'शान से', 'रंबा', 'कोई यहां अहा नाचे नाचे' और 'नाका बंदी' शामिल हैं।

usha uthup

वर्क फ्रंट की बात करें, तो पिछले साल उन्होंने 'दृश्यम 2' का टाइटल ट्रैक भी गाया। वह पॉपुलर टीवी शो 'साराभाई बनाम साराभाई' के टाइटल थीम और 'अमूल' जैसे यादगार जिंगल्स को प्रस्तुत करने के लिए भी जानी जाती हैं। उषा ने तमिल, तेलुगु और मलयालम सहित कई दक्षिण फिल्मों में भी गाने गाए हैं। उन्होंने कुछ फिल्मों में काम भी किया है, जिनमें सबसे मशहूर 2011 की ब्लैक कॉमेडी '7 खून माफ' में प्रियंका चोपड़ा की हाउस हेल्प 'मैगी आंटी' का किरदार है।

usha uthup

फिलहाल, हम भी उषा उत्थुप के पति के निधन पर उनकी फैमिली के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हैं। 

BollywoodShaadis