Shonali Nagrani ने पूर्व पति शिराज भट्टाचार्य संग तलाक पर बयां किया दर्द, कहा- 'मैं टूट चुकी थी'

हाल ही में, शोनाली नागरानी ने अपने पति शिराज भट्टाचार्य से अलग होने के बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Shonali Nagrani ने पूर्व पति शिराज भट्टाचार्य संग तलाक पर बयां किया दर्द, कहा- 'मैं टूट चुकी थी'

मॉडल और एक्ट्रेस शोनाली नागरानी (Shonali Nagrani) विवादित रियलिटी शो 'बिग बॉस 5' में नजर आईं थीं। जहां एक तरफ उनकी प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रही है। वहीं, पर्सनल लाइफ में उन्हें काफी दर्द झेलना पड़ा है। एक्ट्रेस अपने फोटोग्राफर-सिनेमेटोग्राफर पति शिराज भट्टाचार्य से अलग हो चुकी हैं। हाल ही में, शोनाली ने पहली बार अपने पति से अलग होने के बारे में खुलकर बात की है।

शोनाली नागरानी ने शिराज भट्टाचार्य संग तलाक पर की बात

शोनाली नागरानी के लिए पिछले कुछ साल चुनौतीपूर्ण रहे हैं। शिराज भट्टाचार्य के साथ अपनी शादी के बाद वह वापस आने के लिए संघर्ष कर रही थीं, लेकिन उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दोनों ने फरवरी 2013 में शादी रचाई थी और 2019 की शुरुआत में कुछ मतभेदों के कारण अलग हो गए थे। अब 'ईटाइम्स' के साथ बातचीत में एक्ट्रेस ने कहा, 'मेरे पति और मैं फरवरी 2019 में अलग हो गए और तलाक की प्रक्रिया चल रही है।'

Shonali Nagrani

शोनाली नागरानी ने बयां किया तलाक का दर्द

शोनाली कहती हैं, “मैं एक समय भावनात्मक रूप से टूट चुकी थी और मेरे पास काम, परिवार या खुद पर इन्वेस्टमेंट करने की ऊर्जा नहीं थी। मुझे खुद से नफरत हो गई थी और मेरा आत्मसम्मान नीचे गिर गया था। मुझे पता ही नहीं चला कि कब मैंने उस शोनाली को अलविदा कहा, जिसे खिलखिलाना और हंसना बहुत पसंद था, लेकिन जल्द ही मुझे लगा कि मेरे पास एक विकल्प है। पीड़ित की तरह महसूस करना और कड़वाहट के साथ रहना या बिखरी हुई चीजों को फिर से उठाने में ध्यान लगाना छोड़कर मैंने अपनी खराब स्थिति को आशीर्वाद के रूप में बदलना चुना। मैंने इससे पर्सनल ग्रोथ और सेल्फ डिस्कवरी की।”

Shonali Nagrani

भारतीय क्रिकेट लीग सहित कई शो की मेजबानी करने वाली अभिनेत्री कहती हैं, “शादी करने के बाद मैंने पांच साल तक काम नहीं किया, जिससे मेरे लिए अपना करियर फिर से शुरू करना मुश्किल हो गया। हम में से कई लोगों की तरह मैंने भी सोशल मीडिया पर व्यस्त होने की कोशिश की, लेकिन सच्चाई यह थी कि मैंने काम नहीं किया था। एक समय पर मैं इतना टूट गई थी कि मैंने मुंबई और शोबिज को छोड़कर गोवा जाने का विचार किया।”

'तांडव' ने बदली शोनाली की किस्मत

आगे एक्ट्रेस ने बताया कि नियति के पास एक बेहतर योजना थी और उसी समय उन्हें एक कास्टिंग कंपनी से कॉल आया और जल्द ही उन्हें वेब शो 'तांडव' में एक भूमिका मिली। शोनाली कहती हैं, "यह एक चमत्कारी मोड़ की तरह महसूस हुआ। मुझे किरदार के लिए ऑडिशन भी नहीं देना पड़ा और इससे पहले कि मैं इसे जानती, मैं निर्माता के कार्यालय में कॉन्ट्रैक्ट पर सिग्नेचर कर रही थी। उस प्रोजेक्ट ने वास्तव में मुझे इंडस्ट्री और शहर को छोड़ने से बचा लिया।"

Shonali Nagrani

हालांकि, लंबे ब्रेक के बाद उन्हें अपना पहला प्रोजेक्ट मिलने के तुरंत बाद महामारी आई गई और काम फिर से धीमा हो गया। वह कहती हैं, “इसने मुझे अपनी योजनाओं को ताक पर रखने के लिए मजबूर कर दिया, क्योंकि हर कोई अपने घरों तक ही सीमित था। हालांकि, यह अप्रत्याशित ब्रेक एक आशीर्वाद के रूप में निकला, क्योंकि इसने मुझे अपने पिछले दर्द का सामना करने और काम करने के लिए मजबूर किया। मैंने खुद को अलग कर लिया और जब तक मैं ठीक नहीं हो गई, तब तक दुनिया का सामना करने से इनकार कर दिया। ध्यान, योग और पौष्टिक आहार बेहद मददगार साबित हुए।”

शोनाली इन दिनों वेब सीरीज 'सनफ्लावर' के दूसरे सीजन की शूटिंग कर रही हैं। वह कहती हैं, ''मैं मानती हूं कि हमारी इंडस्ट्री खूबसूरत है और यह आपको सिर्फ काम देती रहती है। आपको बस इतना करना है कि सकारात्मक रहें।”

Shonali Nagrani

 शादी को सबसे बड़ा टीचर मानती हैं शोनाली

अभिनेत्री स्वीकार करती हैं कि जीवन के नए नजरिए ने कला के प्रति उनके दृष्टिकोण को बदल दिया है। वह कहती हैं, ''ज्यादातर कलाकार किसी सीन के लिए खुद पर शक करते हैं, लेकिन कठिन दौर ने मुझे जीवन और खुद को इतनी गंभीरता से नहीं लेने की सीख दी है। आपको खुद पर हंसने और विपरीत परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम होना चाहिए। उस दृष्टिकोण से मेरी शादी मेरी सबसे बड़ी शिक्षक थी।”

Shonali Nagrani

जब शोनाली से पूछा गया कि क्या वह एक साथी की कमी महसूस करती हैं? तो उन्होंने कहा, “मैं पिछले चार सालों से सिंगल हूं और मुझे इसका हर पल पसंद है। बेशक, मैं एक साथी को मिस करती हूं, लेकिन यह कम समय के लिए है। मेरे पास शायद ट्रस्ट ईशू डेवलप हो गए हैं, लेकिन मैंने अभी तक उनका टेस्ट नहीं किया है।”

फिलहाल, हम एक्ट्रेस के लिए नए पार्टनर के ​मिलने की कामना करते हैं। 

BollywoodShaadis