Sharmila Tagore ने शादी से पहले Tiger Pataudi को 1 लाख की 'मर्सिडीज' कार गिफ्ट करने को किया याद

हाल ही में, अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने याद किया कि उन्होंने शादी से पहले मंसूर अली खान पटौदी को एक लाख रुपए की महंगी मर्सिडीज कार तोहफे में दी थी। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Sharmila Tagore ने शादी से पहले Tiger Pataudi को 1 लाख की 'मर्सिडीज' कार गिफ्ट करने को किया याद

दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) और मंसूर अली खान अपने समय के मोस्ट फेवरेट कपल्स में से एक थे। जहां एक क्रिकेटर और एक अभिनेत्री के बीच असल ज़िंदगी में होने वाले मुकाबले दुनिया को पता नहीं थे, वहीं शर्मिला और मंसूर ने कई अन्य लोगों के लिए एक अलग मिसाल कायम की। सभी को पता है कि इन दोनों ने 1968 में शादी की थी और इनके तीन बच्चे सैफ अली खान, सबा अली पटौदी और सोहा अली खान हैं। 2011 में दिग्गज क्रिकेटर के निधन के बाद शर्मिला अपने परिवार और खास तौर पर अपने ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ अपनी दूसरी पारी एंजॉय कर रही हैं।

शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान को 1 लाख की मर्सिडीज कार तोहफे में देने को किया याद

हमारे समाज में महिलाओं को रिश्तों में लीड करने और अपने पार्टनर को महंगे तोहफ़े देने में असमर्थ माना जाता है। हालांकि, शर्मिला टैगोर ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अपने समय में इस तरह के दावों को 'बकवास' बताया था। हाल ही में, कपिल सिब्बल के साथ बातचीत के दौरान शर्मिला ने उन अच्छे पुराने दिनों को याद किया, जब वह मंसूर अली खान के साथ रिलेशनशिप में थीं।

sharmila

दिग्गज अभिनेत्री ने बताया कि कैसे शादी से पहले उन्होंने अपने होने वाले पति को एक महंगी मर्सिडीज कार गिफ्ट की थी, जिसकी कीमत उस समय 1 लाख रुपए थी। उनके शब्दों में, “यह हमारी शादी से पहले की बात है और उन दिनों एक मर्सिडीज की कीमत 1 लाख रुपए होती थी। आप सीधे कार नहीं खरीद सकते थे, आपको मंजूरी लेनी होती थी।”

शर्मिला ने शादी से पहले टाइगर पटौदी के साथ लिव-इन में रहने के अपने फैसले पर की बात

इंटरव्यू में आगे बढ़ते हुए शर्मिला टैगोर ने अपनी शादी से पहले मंसूर अली खान के साथ के साथ लिव-इन में रहने के बारे में भी खुलकर बात की। उस समय समाज में लिव इन में रहना निश्चित रूप से एक ऐसा कदम था, जिसकी उम्मीद नहीं थी, लेकिन शर्मिला ने नियमों को तोड़कर ऐसा किया। टाइगर पटौदी के साथ रहने से उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें शादी के लिए बहुत लंबा इंतजार नहीं करना चाहिए।

sharmila

अभिनेत्री ने साझा किया, “एक अभिनेत्री होने के नाते मुझे हमेशा समय का ध्यान रखना आता है। कुछ समय तक टाइगर के साथ रहने के बाद मुझे लगा कि यही शादी करने का समय है। मैं बहुत बड़ी होने पर शादी नहीं करना चाहती थी।”

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान की लव स्टोरी के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

शर्मिला टैगोर ने अपने आइकॉनिक बिकिनी फोटोशूट पर मंसूर अली खान पटौदी की प्रतिक्रिया को किया याद

शर्मिला टैगोर एक ऐसी अभिनेत्री रही हैं, जिन्हें आज भी उनके जीवन में निडरता से लिए गए चौंकाने वाले फैसले के लिए याद किया जाता है, जो उस समय समाज के मानदंडों के बिल्कुल विपरीत थे। दिग्गज अभिनेत्री हमेशा समय से आगे रही हैं। साक्षात्कार के अंत में शर्मिला ने याद किया कि उनके पति टाइगर पटौदी उनके फोटोशूट को देखने के बाद कितने शांत और संयमित थे। 

sharmila

उन्होंने बताया, “मेरे पति बहुत अलग थे। वे बहुत कम परेशान थे और बेहद सहायक थे। वे शांत और गैर-आलोचनात्मक थे। वे लंदन में बहुत दूर थे और उन्हें नहीं पता था कि यहां क्या हो रहा है। मेरा मानना ​​है कि संसद में सवाल पूछे गए थे। मुझे नहीं पता था कि इससे इतनी हलचल मच सकती है। मैं जवान थी, मेरा फिगर अच्छा था और किसी ने मुझे ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं किया।”

Sharmila Tagore ने अपनी बिकिनी फोटोज को लेकर हुई ट्रोलिंग पर की बात, बोलीं- 'मैं बहुत दुखी थी' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, शर्मिला टैगोर के खुलासे के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis