जब Shah Rukh Khan ने कहा था- 'प्लेबॉय बनें Aryan', सालों बाद महिलाओं के सम्मान की कही थी बात

एक बार शाहरुख खान ने कहा था कि वह चाहते हैं कि उनके बेटे आर्यन खान एक 'प्लेबॉय' बनें। उनका ये बयान एक बार फिर चर्चा में आ गया है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

जब Shah Rukh Khan ने कहा था- 'प्लेबॉय बनें Aryan', सालों बाद महिलाओं के सम्मान की कही थी बात

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी खान टिनसेल टाउन के आदर्श कपल हैं, जिनके तीन बच्चे आर्यन खान (Aryan Khan), सुहाना और अबराम हैं। समय-समय पर कपल अपने बच्चों के बारे में कई किस्से साझा करता रहता है। कोलकाता में यौन उत्पीड़न और हत्या मामले के बीच, आर्यन से जुड़ा शाहरुख का पुराना बयान एक बार फिर मीडिया में सामने आया है।

जब शाहरुख खान ने आर्यन को 'प्लेबॉय' बनाने की कही थी बात

हाल ही में, एक रेडिटर ने शाहरुख और गौरी के साक्षात्कार की एक पुरानी क्लिप साझा की, जब वे 1997 में सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में आए थे। बातचीत के दौरान, जब होस्ट ने कहा था कि अभिनेता अपने बेटे आर्यन को बिगाड़ने जा रहे हैं, तो शाहरुख ने कहा था, "मैंने अभी उससे (आर्यन खान) कहा है कि वह लड़कियों के पीछे भाग सकता है, जितना चाहे उतनी स्मोकिंग कर सकता है, ड्रग्स ले सकता है, महिलाओं से रिश्ते बना सकता है... उसे हर चीज़ का आनंद लेना चाहिए।"

SRK

इसके अलावा, शाहरुख खान ने व्यंग्यात्मक रूप से कहा कि उन्होंने अपनी सभी को-एक्ट्रेसेस से कहा था कि जब उनकी बेटियां होंगी, तो उनका बेटा उनके पीछे भागेगा। उन्होंने यह भी कहा था कि वह चाहते हैं कि सभी अभिनेत्रियां उनसे शिकायत करें कि आर्यन को उनकी बेटियों की ज़िंदगी से दूर रखें। 

SRK

शाहरुख ने कहा था, "मैंने अपनी सभी अभिनेत्रियों से कहा है कि आपकी बेटियां होंगी और मेरा बेटा उनके पीछे भागेगा। हर दिन मैं चाहता हूं कि वे सभी शिकायत करें कि, 'कृपया अपने बेटे को हमारे घरों और हमारी बेटियों की ज़िंदगी से दूर रखें। मैं चाहता हूं कि वह पूरे शहर को बिगाड़ दे। सभी लड़कियों को। मैं चाहता हूं कि वह एक प्लेबॉय बने।"

SRK

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

आर्यन खान को 'प्लेबॉय' बनाने की शाहरुख खान की इच्छा पर नेटिजंस की प्रतिक्रिया

'रेडिट' पर इस वीडियो के वायरल होने के तुरंत बाद, नेटिजंस ने शाहरुख खान की प्रतिक्रिया पर अपने विचार लिखना शुरू कर दिया। एक यूजर ने कहा, "एसआरके हमेशा व्यंग्य और हास्य के नाम पर अजीबोगरीब बातें करते हैं। मुझे वह कभी मजाकिया नहीं लगे। ज़्यादातर समय, वह बेवकूफ़ी भरी बातें करते रहते हैं।" एक अन्य ने लिखा, "उनका सबसे बड़ा फ़ायदा यह है कि उन्हें अच्छे व्यक्ति के रूप में दिखाया गया है। जब भी आप उनकी आलोचना करते हैं, लोग उनकी तुलना सलमान से करने लगते हैं। वह महिलाओं से द्वेष रखने वाले और बुरे व्यक्ति हैं, लेकिन बंद दरवाज़ों के पीछे।" यहां देखें कमेंट्स।

SRK ABBOUT ARYAN KHAN

ARYAN KHAN

ARYAN KHAN

Aryan Khan ने दिल्ली में 37 करोड़ रुपए में खरीदी Gauri Khan के बचपन के घर की दो मंजिल, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जब शाहरुख खान ने बेटों को महिलाओं को सिखाया सम्मान करना

इस बयान के काफ़ी समय बाद, जब शाहरुख खान अपनी 2013 की एक्शन-कॉमेडी 'चेन्नई एक्सप्रेस' का प्रमोशन कर रहे थे, तो उन्होंने कोलकाता में महिलाओं की सुरक्षा के बारे में बात की थी। उस समय, अभिनेता राज्य के ब्रांड एंबेसडर थे और जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या शहर महिलाओं के लिए असुरक्षित है, तो शाहरुख ने एक स्टेटमेंट दिया था।

उन्होंने कहा था, "आप किसी शहर को नहीं चुन सकते, क्योंकि सिस्टम को दोष देना सबसे आसान है...पूरा देश, पूरी दुनिया, वास्तव में महिलाओं की सुरक्षा के मामले में समस्याएं हैं। हम हमेशा पलटकर कह सकते हैं कि यह दुखद है...लेकिन मुझे लगता है कि युवा लोगों को और हमें घर पर अपने बच्चों को पालने के तरीके को बदलना चाहिए। बात यह है कि लड़कों को यह न बताने की मानसिकता है कि उन्हें कैसे नम्र, अच्छा और सम्मानजनक होना चाहिए। इसलिए मैंने ऐसा करना शुरू कर दिया है।"

ARYAN KHAN

फिलहाल, शाहरुख के इन पुराने बयानों पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis