वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का निधन, बेटी मल्लिका ने शेयर किया दिल छू लेने वाला नोट

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ ने 4 दिसंबर 2021 को दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन की खबर उनकी बेटी, अभिनेत्री व कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने साझा किया। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Kanika Singh Last Updated:

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का निधन, बेटी मल्लिका ने शेयर किया दिल छू लेने वाला नोट

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ (Vinod Dua) 67 साल के थे और 42 वर्षों से वो मीडिया जगत का अहम हिस्सा थे। उन्होंने दूरदर्शन चैनल में काम करने के साथ-साथ कई नामी मीडिया संस्थानों में काम किया था। विनोद के घर में उनकी पत्नी पद्मावती और बेटी व अभिनेत्री मल्लिका दुआ (Mallika Dua) एक साथ रहते थे। हालांकि, कोरोना की दूसरी लहर ने विनोद से उनकी पत्नी को छीन लिया था और जून 2021 में उनका निधन हो गया था।

(ये भी पढ़ें: 'दो मिसकैरेज' के बाद भी गीता-हरभजन ने नहीं छोड़ी दूसरे बच्चे की आस, इंटरव्यू में बताया अनुभव)

पत्नी के निधन के बाद से विनोद भी काफी बीमार चल रहे थे। उन दोनों को एक साथ कोरोना हो गया था। तब से विनोद आईसीयू में थे। विनोद दुआ अपनी बेटी व अभिनेत्री मल्लिका दुआ के साथ एक खूबसूरत रिश्ता शेयर करते थे। जब से विनोद आईसीयू में थे, उनकी बेटी उनके स्वास्थ्य संबंधी सभी अपडेट देती रहती थीं।

(ये भी पढें: 'अनुपमा' फेम सुधांशु पांडे ने वेडिंग एनिवर्सरी पर पत्नी मोना संग शेयर की थ्रोबैक फोटो, लिखा खास नोट)

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का 4 दिसंबर को निधन हो गया। उनके निधन की खबर उनकी बेटी, अभिनेत्री व कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने सोशल मीडिया के जरिए साझा की थी। मल्लिका ने एक दिल दहला देने वाला नोट शेयर करते हुए इस दुखद समाचार की पुष्टि की। मल्लिका ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर दिवंगत पत्रकार की एक पुरानी तस्वीर साझा की और एक भावनात्मक नोट लिखा कि, उनके पिता अब अपनी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ हैं, जिनका इस साल की शुरुआत में निधन हो गया था।

उन्होंने लिखा, "हमारे अपरिवर्तनीय, निडर और असाधारण पिता विनोद दुआ का निधन हो गया है। उन्होंने एक अद्वितीय जीवन जिया। वो दिल्ली की कॉलोनी से निकलकर 42 वर्षों तक पत्रकारिता की उत्कृष्टता के शिखर पर पहुंचे। हमेशा, हमेशा सत्ता के लिए सच बोलते रहे। वह अब हमारी मां और उनकी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ स्वर्ग में हैं, जहां वे गाना, खाना बनाना, यात्रा करना और एक-दूसरे के साथ ऊंची दीवारों पर चढ़ना जारी रखेंगे।" मल्लिका ने आगे कहा, "अंतिम संस्कार आज यानी 5 दिसंबर 2021 को लोधी श्मशान घाट पर दोपहर 12 बजे होगा।"

विनोद के निधन से पहले उनकी बेटी ने एक और नोट साझा किया था कि, उनके पिता की हालत धीरे-धीरे बिगड़ रही है। फिल्म 'द ट्रिप' की अभिनेत्री मल्लिका दुआ ने नोट में लिखा था, "हमारे पिता लड़ रहे हैं। यह सुनिश्चित नहीं है कि, यह एक हारी हुई लड़ाई है या क्या है। किसी भी तरह से जो हमेशा याद रखना चाहिए वह यह है कि, एक अच्छी तरह से जीने वाला जीवन डर और निराशा में लंबे समय तक जीने की तुलना में कहीं अधिक मूल्यवान है। परिणाम कोई भी हो, हम उसे मनाएंगे। उन्होंने हमें कभी भी रोना या डरना नहीं सिखाया है। जैसा कि वह हमेशा मुझसे कहते थे, 'डरना नहीं है पुत्तर।'"

vinod dua with family

फिलहाल, हम वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ के आत्मा की शांति की कामना करते हैं।

BollywoodShaadis