सारा अली खान ने शेयर की दादी शर्मिला के बर्थडे सेलिब्रेशन की फोटोज, लिखा- 'हैप्पी बर्थडे बड़ी अम्मा'

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान ने अपनी दादी शर्मिला टैगोर के जन्मदिन पर कुछ खास तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। तो आइए देखते हैं वो फोटोज। 

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

सारा अली खान ने शेयर की दादी शर्मिला के बर्थडे सेलिब्रेशन की फोटोज, लिखा- 'हैप्पी बर्थडे बड़ी अम्मा'

70 और 80 के दशक में अपनी अदाओं से लोगों का दिल चुराने वाली एक्ट्रेसेस में से एक शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने 8 दिसंबर 2020 को अपना 76वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। इस ख़ास मौके पर पूरी पटौदी फैमिली समेत एक्ट्रेस के चाहने वालों ने उन्हें ढेरों बधाईयां दीं, लेकिन इन सब में से शर्मिला को सबसे अलग अंदाज में उनकी पोती और एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने बर्थडे विश किया।

सारा अली खान ने अपनी दादी के जन्मदिन पर उनके साथ कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं, जिसमें दोनों बेहद ही प्यारी लग रही हैं। (ये भी पढ़ें: बहू करीना कपूर से लेकर दामाद कुणाल खेमू तक सभी ने शर्मिला टैगोर को खास अंदाज में विश किया बर्थडे)

सारा अली खान द्वारा शेयर की गई तस्वीरें दिखाने से पहले शर्मिला टैगोर और इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन व उनके पति नवाब मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) की लव स्टोरी पर एक नजर डाल लेते हैं। 'हुस्न की मल्लिका' शर्मिला ने जिस वक्त 'नवाब पटौदी' से शादी की थी, उस वक्त वह अपने करियर के पीक पर थीं। 

नवाब मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर की पहली मुलाकात 1965 में दिल्ली में हुई थी। शर्मिला उन दिनों एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में दिल्ली में थी और पटौदी भी वहीं मौजूद थे। उस समय पटौदी इंडियन टीम के कप्तान थे। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड ने कराई थी। पहली नज़र में ही दोनों एक-दूसरे पर फिदा हो गए थे, लेकिन उनके प्यार और शादी की राह आसान नहीं थी। प्यार और मुलाकात का सिलसिला चलता रहा। आगे चलकर इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा और बात शादी तक पहुंच गई। और फिर शादी करने के लिए शर्मिला को अपना धर्म बदलने के लिए भी हामी भरनी पड़ी थी। इस्लाम कबूल करने के बाद शर्मिला ने 27 दिसंबर 1969 को बाल्व डेर स्टेट कोलकाता में नवाब पटौदी संग शादी कर ली। शर्मिला और नवाब पटौदी ने अपने प्यार की मिसाल पेश की और एक सफल व लंबा जीवन साथ गुजारा।

Sharmila Tagore and Mansoor Ali Khan Pataudi

सोहा, सबा और सैफ अली खान के पेरेंट्स बनने वाले इस कपल ने साबित कर दिया कि प्यार के आगे धर्म, जाति या उम्र कोई मायने नहीं रखती है। 5 जनवरी 1941 को जन्मे क्रिकेटर नवाब मंसूर अली खान पटौदी ने बीमारी से लड़ते हुए 22 सितंबर 2011 को दुनिया को अलविदा कह दिया। आखिरी सांस तक शर्मिला उनके साथ रहीं। इस तरह पटौदी और शर्मिला का रिश्ता 47 साल तक बना रहा।

अब आपको दिखाते हैं सारा का अपनी दादी के लिए किया गया बर्थडे पोस्ट। दरअसल, सारा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शर्मिला के साथ कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इन फोटोज में एक्ट्रेस अपनी दादी के साथ चेयर पर बैठी नजर आ रही हैं। इसके अलावा, इन तस्वीरों के बैकग्राउंड में पिंक कलर के कई सारे गुब्बारे भी देखे जा सकते हैं, जिनमें ‘हैप्पी बर्थडे’ लिखा हुआ है।

सारा ने इन तस्वीरों के कैप्शन में लिखा, “हैप्पी हैप्पी बर्थडे बड़ी अम्मा, हमेशा मेरा सपोर्ट का पिलर होने, मार्गदर्शन बल और प्रेरणा देने के लिए शुक्रिया। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं।” इसके साथ ही, एक्ट्रेस ने किस और हार्ट के कई सारे इमोजी भी बनाए हैं। (ये भी पढ़ें: बेटे सनी देओल ने पापा धर्मेंद्र को विश किया बर्थडे, हेमा मालिनी ने भी पति को खास अंदाज में दी बधाई)

सोहा ने शेयर की बर्थडे सेलिब्रेशन की एक झलक

वहीं, शर्मिला की बेटी सोहा अली खान ने मां शर्मिला के वर्चुअल बर्थडे सेलिब्रेशन का स्क्रीनशॉट अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर किया था। इस फोटो में हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े एक्ट्रेस के सभी परिवारवालों को देख सकते हैं। इसके अलावा सोहा ने एक अन्य तस्वीर भी शेयर की, जिसमें वो अपनी बेटी इनाया के साथ ब्लैक ऑउटफिट में ट्विनिंग करती नजर आ रही हैं। दोनों मां-बेटी इस तस्वीर में फैंस से ‘हेलो’ करती हुई देखी जा सकती हैं। दरअसल, सोहा और इनाया ने ये ऑउटफिट शर्मिला के वर्चुअल बर्थडे सेलिब्रेशन के चलते कैरी किया था।

इसके अलावा, सोहा ने मां के जन्मदिन पर उनकी साल 2013 से लेकर 2019 तक की कुछ खास तस्वीरें शेयर कीं। इन तस्वीरों में उनके सात साल की एक झलक को देखा जा सकता है। किसी फोटो में वो बर्थडे का केक काट रही हैं तो किसी फोटो में वो अपनी फैमिली वे बेटी के साथ नजर आ रही हैं। इसे शेयर करते हुए उन्होंने अपनी मां के लिए एक खास मैसेज भी लिखा। एक्ट्रेस ने लिखा, “हम हमेशा एक साथ जन्मदिन मनाने में कामयाब रहे लेकिन इस साल ने हमें अलग रखा है। जब हम मिलते हैं, जो जल्द हो सकता है, तो हम उन सभी क्षणों का जश्न मनाएंगे जो हम याद कर चुके हैं और हमारे पास मौजूद ढेर सारे प्यार के लिए हम आभारी हैं। जन्मदिन मुबारक हो अम्मा! जल्द मिलते हैं।” (ये भी पढ़ें: पोते तैमूर को लेकर काफी टेंशन में हैं दादी शर्मिला टैगोर, मीडिया से ये रिक्वेस्ट करती आईं नजर)

करीना कपूर ने अपनी सास को ऐसे विश किया बर्थडे

शर्मिला टैगोर की खूबसूरत बहू व एक्ट्रेस करीना कपूर ने इस खास मौके पर अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर सासू मां शर्मिला टैगोरी की एक थ्रोबैक फोटो शेयर करके जन्मदिन विश किया। ये तस्वीर शर्मिला के जवानी की है। इसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही हैं। इसे शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा, ''एक बहुत ही शांत और बेहद मजबूत महिला, जिसको मैं जानती हूं...जन्मदिन मुबारक हो मेरी खूबसूरत सासू मां।'' एक्ट्रेस द्वारा शेयर किए गए इस पोस्ट पर फैंस जमकर अपना प्यार लुटा रहे हैं। इसके अलावा शर्मिला के दामाद कुणाल खेमू और बेटी सबा अली खान ने भी एक्ट्रेस को ख़ास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी।

फिलहाल, सारा अली खान की अपनी दादी संग शेयर की गई तस्वीरों को फैंस का खूब प्यार मिल रहा है। तो आपको ये फोटोज कैसी लगीं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-सारा अली खान, सोहा अली खान
BollywoodShaadis