संजय दत्त को हुआ कैंसर, इलाज के लिए जा रहे अमेरिका, पत्नी और बच्चे हैं दूर

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) स्टेज 4 लंग्स कैंसर से पीड़ित हैं। रिपोर्ट के अनुसार संजय दत्त इलाज के लिए अमेरिका जाएंगे। उन्होंने कुछ समय के लिए काम से छुट्टी ले ली है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

संजय दत्त को हुआ कैंसर, इलाज के लिए जा रहे अमेरिका, पत्नी और बच्चे हैं दूर

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) स्टेज 4 लंग्स कैंसर से पीड़ित हैं। रिपोर्ट के अनुसार संजय दत्त इलाज के लिए अमेरिका जाएंगे। अभी कुछ दिन पहले अभिनेता को सांस लेने में परेशानी होने के चलते मुंबई लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनका कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें उनकी रिपार्ट नेगेटिव आई थी। यहां से दो दिन बाद यानी 10 अगस्‍त की दोपहर को उन्‍हें छुट्टी मिल गई थी। लेकिन उनकी तबीयत में कुछ परेशानी है ऐसा बताकर उन्होंने कुछ समय के लिए काम से छुट्टी ले ली। इसके बाद से कई तरह के कयास लगाए जाने लगे। इसी बीच यह खबर आई कि अब वह जल्द ही इलाज के लिए विदेश जाने की तैयारी में हैं।

दरअसल, संजय दत्‍त ने 11 अगस्त को अपनी हेल्‍थ से जुड़ी अपडेट फैंस के साथ शेयर की थी। संजय ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ''दोस्तों, मैं मेडिकल ट्रीटमेंट के कारण काम से छोटा सा ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं। मैं अपने शुभचिंतकों से गुजारिश करता हूं कि मेरी तबीयत को लेकर गैर-जरूरी अनुमान न लगाएं जाएं। आप सभी का प्यार और शुभकामनाएं साथ हैं, मैं जल्द ही वापसी करूंगा।'' (ये भी पढ़ें: दूसरी शादी ने बदली टीवी की इन 5 अभिनेत्रियों की किस्मत, नाम जानकर उड़ जाएंगे आपके होश)  

फिल्‍म इंडस्‍ट्री से जुड़े तमाम बड़े फिल्‍म क्रिटिक्‍स ने संजय को कैंसर होने की बात कही है। हालांकि, संजय दत्त ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है। यहां आपको ये बता दें कि संजय दत्‍त की मां नरगिस और पहली पत्‍नी रिचा शर्मा को भी कैंसर था। पत्रकार कोमल नाहटा ने ट्वीट कर संजय दत्त के लंग कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी दी है। नाहटा ने कहा, ''संजय दत्त लंग कैंसर से पीड़ित हैं। उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।''

वहीं, अध्ययन सुमन ने ट्वीट कर लिखा, ''संजय सर, लंग कैंसर से पीड़ित पाए गए हैं। सर, जल्दी ठीक होकर वापस आइए। यह साल हमारे साथ ऐसा क्यों कर रहा है?'' (ये भी पढ़ें: संजय दत्त की लव लाइफ: टीना मुनीम से लेकर मान्यता दत्त इन 8 एक्ट्रेसेस से रहा है एक्टर ​का अफेयर)    

दुबई में हैं पत्नी और बच्चे  

कोरोना के चलते जहां 'संजू बाबा' मुंबई में हैं, तो वहीं उनकी पत्नी मान्यता अपने जुड़वा बच्चों (शहरान दत्त और इकरा दत्त) के साथ दुबई में हैं। वहीं, अब संजय दत्त इलाज के लिए अमेरिका जाने वाले हैं।

Sanjay Dutt, Maanayata Dutt, Shahraan Dutt and Iqra Dutt

29 जुलाई को सेलिब्रेट किया था बर्थडे

29 जुलाई 2020 को संजय दत्त ने अपना 61वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। इस खास मौके पर उनकी बेटी त्रिशाला और पत्नी ने उन्हें बर्थडे विश किया था। त्रिशाला ने अपने डैड के जन्मदिन पर एक्टर के युवावस्था की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा था, ''हैप्पी बर्थडे पापा ड्यूक्स...भगवान आपको लंबी, खुशियों भरी और सेहत भरी लाइफ दे. मैं आपसे ढेर सारा प्यार करती हूं, करती रहूंगी और यह किसी भी सीमा से परे है। चीयर्स पॉप्स...थोड़ी देर में ही फेसटाइम करती हूं। आपका दिन बेहद खूबसूरत रहे।'' वहीं, पत्नी मान्यता दत्त ने अपने इंस्टाग्राम पर पति के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा था,''हैप्पी बर्थडे लव ..... लव यू।'' (ये भी पढ़ें: टीना मुनीम के लिंकअप की खबरों ने संजय दत्त को किया था बुरी तरह से परेशान, इंटरव्यू में किया खुलासा)  

वर्कफ्रंट की बात करें तो संजय दत्त 'सड़क 2', 'KGF: चैप्टर 2', 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में नजर आएंगे। फिलहाल, जब से अभिनेता संजय दत्त के फैंस को इस बात की जानकारी हुई है, तब से सभी चिंतित हैं, और उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं। तो हम भी अभिनेता के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हैं। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis