Salman Khan के Preity Zinta संग कथित रिश्ते की वजह से हुआ था उनका और Aishwarya Rai का ब्रेकअप?

सलमान खान और ऐश्वर्या राय के ब्रेकअप के बारे में एक बार ऐसा कहा गया था कि एक्टर का प्रीति जिंटा संग कथित रिश्ता उनके अलगाव का कारण था। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Salman Khan के Preity Zinta संग कथित रिश्ते की वजह से हुआ था उनका और Aishwarya Rai का ब्रेकअप?

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) और ऐश्वर्या राय ​(Aishwarya Rai) का रिश्ता 90 के दशक में गॉसिप्स का हॉट टॉपिक रहा है। दोनों के बीच, फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' की शूटिंग के दौरान प्यार पनपा था। हालांकि, जल्द ही उनका रिश्ता खराब हो गया और वे दोनों बुरे तरीके से अलग हो गए। 

मीडिया में ऐसी खबरें आईं कि ऐश्वर्या ने सलमान पर मौखिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, जिसके कारण आखिरकार उनका ब्रेकअप हो गया। यह भी आरोप लगाया गया कि ऐश्वर्या के साथ रिलेशनशिप में रहने के दौरान सलमान ने प्रीति जिंटा के लिए उन्हें धोखा दिया था। तब, यह दावा किया गया कि सलमान खान का फोन टैप किया गया था और ऐश्वर्या राय के साथ उनकी बातचीत का एक टेप टीवी चैनलों पर जारी किया गया था।

SALMAN KHAN-AISHWARYA

सलमान खान ने कथित तौर पर प्रीति जिंटा संग रिश्ते को किया था एक्सेप्ट

'हिंदुस्तान टाइम्स' ने टेप की कॉपी शेयर की थी, जिसके बारे में कहा गया कि यह 28 अगस्त 2001 को सलमान और ऐश्वर्या के बीच हुई बातचीत थी। कथित बातचीत में सलमान ने ऐश्वर्या को अपशब्द बोले थे और उन्हें फिल्म 'चोरी चोरी चुपके चुपके' की मेकिंग के दौरान प्रीति जिंटा के साथ अपने फिजिकल रिलेशंस के बारे में भी बताया था। बाद में फोरेंसिक द्वारा यह खुलासा किया गया कि टेप में छेड़छाड़ की गई थी और यह झूठा था।

SALMAN KHAN

जब Aishwarya Rai ने Salman Khan संग सीक्रेट 'निकाह' और हनीमून की अफवाहों पर दी थी कड़ी प्रतिक्रिया, जानने के लिए यहां क्लिक करें

जब सलमान खान के साथ अपने लिंकअप रूमर्स पर प्रीति जिंटा ने दी प्रतिक्रिया

कथित लीक टेप ने मीडिया में बहुत हंगामा मचाया था, जिसने पूरी इंडस्ट्री को चौंका दिया था। इतना ही नहीं, लीक टेप के बाद प्रीति, जो बिजनेसमैन नेस वाडिया के साथ रिश्ते में थीं, उन्होंने उनके साथ बुरे नोट पर अपना रिश्ता खत्म कर लिया था। बाद में 'टाइम्स ऑफ इंडिया' के साथ एक साक्षात्कार में प्रीति ने सलमान के साथ अपने रिश्ते की अफवाहों पर बात की थी। उन्होंने कहा था, “सलमान मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। मैं उन्हें लंबे समय से जानती हूं और हम हमेशा एक-दूसरे के लिए मौजूद रहे हैं, लेकिन हमारे बीच दोस्ती से बढ़कर कभी कुछ नहीं रहा।” 

SALMAN KHAN-AISHWARYA

प्रीति जिंटा की पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उन्होंने 2016 में जीन गुडइनफ से शादी की थी और दोनों अमेरिका में बस गए। प्रीति और जीन ने सरोगेसी के जरिए अपने जुड़वा बच्चों जय और जिया का स्वागत किया। अब, अभिनेत्री काम के सिलसिले में भारत आती-जाती रहती हैं और उन्होंने एक बार बताया था कि सलमान का उनके पति जीन के साथ बहुत अच्छी बॉन्डिंग थी।

SALMAN KHAN-AISHWARYA

जब ऐश्वर्या ने सलमान संग खराब रिश्ते पर की बात

'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए एक पुराने इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने सलमान के साथ अपने अपमानजनक रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी। ऐश्वर्या ने कहा था, “सलमान हमारे ब्रेकअप को स्वीकार नहीं कर पाए। हमारे ब्रेकअप के बाद, वह मुझे कॉल करके बकवास बातें करते थे। उन्हें मुझ पर मेरे सह-कलाकारों के साथ रिश्ता होने का भी शक था। अभिषेक बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक, सभी के साथ मेरा नाम जोड़ा गया। कई बार सलमान ने मेरे साथ हिंसा की, लेकिन सौभाग्य से कोई निशान नहीं छोड़ा और मैं काम पर ऐसे जाती थी जैसे कुछ हुआ ही न हो।”

SALMAN KHAN-AISHWARYA

फिलहाल, प्रीति की वजह से सलमान और ऐश्वर्या का ब्रेकअप होने के इस पुराने दावे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis