Saba Ibrahim ने पहली बार अपने मिसकैरेज पर की बात, कहा- 'सबको लगता है इसे बस सहानुभूति चाहिए'

हाल ही में, व्लॉगर सबा इब्राहिम ने अपने मिसकैरेज के बारे में पहली बार खुलकर बात की। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Saba Ibrahim ने पहली बार अपने मिसकैरेज पर की बात, कहा- 'सबको लगता है इसे बस सहानुभूति चाहिए'

शोएब इब्राहिम की बहन सबा इब्राहिम (Shoaib Ibrahim) एक पॉपुलर व्लॉगर हैं, जो अपनी लाइफ के खास पलों को फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। हालांकि, पिछला साल दीपिका कक्कड़ की ननद सबा के लिए काफी मुश्किल भरा रहा था, क्योंकि उनका मिसकैरेज हो गया था। अब, सबा ने पहली बार एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की है। 

सबा इब्राहिम ने अपने मिसकैरेज के बारे में की बात

हाल ही में, सबा इब्राहिम 'द अनबॉक्सिंग पॉडकास्ट' में दिखाई दीं, जहां उन्होंने अपनी लाइफ के सबसे मुश्किल दौर के बारे में बात की। सबा ने बताया कि मिसकैरेज के बाद उन्होंने अपने व्लॉग में इसके बारे में कभी बात नहीं की, जिसे 6-7 महीने से ज़्यादा हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर वह अपनी समस्याओं के बारे में बात करतीं, तो लोग उन्हें जज करना शुरू कर देते और कमेंट करते कि वह सिर्फ सहानुभूति ले रही हैं।

SABA IBRAHIM

सबा ने कहा, "इसके बारे में उस समय के बाद से मेरे 6-7 महीने हो गए होंगे, मैंने बात नहीं की है व्लॉग में, क्योंकि आप अपनी परेशानी की बात करते हैं, तो लोगों को लगता है सहानुभूति के लिए कर रही है। बहुत बार मेरा मन करता है जो मेरे साथ चल रहा है वो मैं शेयर करुं, क्योंकि मैं निश्चित हूं। जैसे बहुत लोग होंगे, जिनको हिम्मत चाहिए होगी, लेकिन आप ज्यादा बोलोगे तो सबको ये लगता है कि इसको बस सहानुभूति चाहिए।"

सबा इब्राहिम ने आगे इसे अपनी जिंदगी का सबसे कठिन दौर बताया। सबा ने कहा कि उन्हें इसे याद करना अच्छा नहीं लगता, क्योंकि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके साथ ऐसा कुछ हो सकता है। सबा ने बताया कि उन्हें पता था कि उन्हें हॉर्मोनल समस्याएं हैं और बिना किसी उपचार के कंसीव करना मुश्किल होगा, लेकिन जब उन्हें पता चला कि वे नेचुरली प्रेग्नेंट हैं और उनके बच्चे की धड़कनें बढ़ गई हैं, तो वे चौंक गईं। उन्होंने इसे एक सुखद एहसास बताया।

SABA IBRAHIM

सबा ने बताया कि पहले हफ़्ते के बाद उन्हें पता चला कि बच्चे की सेहत बिगड़ रही है और उन्होंने उसे बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन यह दुखद रहा। उन्हें बुरा लगा कि उनके पति सनी खुशी का अनुभव नहीं कर पाए। सबा ने कहा कि लोगों को मज़बूत बने रहने और विश्वास बनाए रखने की ज़रूरत है, क्योंकि इसके अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

SABA IBRAHIM

जब बुआ बनने के बाद यूट्यूबर Saba Ibrahim और उनके पति ने होम टाउन 'मौदहा' में खरीदी अपनी पहली जमीन, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सबा इब्राहिम ने मिसकैरेज के बाद हेल्थ कंडीशन पर की बात

उसी पॉडकास्ट में सबा ने बताया कि मिसकैरेज के बाद उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याएं हुईं। उन्होंने बताया कि उनका मूड स्विंग होता था और उनका काम व्लॉग बनाना था। वे जो दवाएं ले रही थीं, उनकी वजह से उनका वज़न बढ़ गया था, लेकिन व्लॉग देखने वाले लोग सेंसिटिव कमेंट्स करते थे।

सबा ने कहा, "उसके बाद से उनकी हेल्थ कंडीशन बिगड़ गई। वजन बढ़ रहा है, मूड स्विंग हो रहा है, चीजें हो रही हैं। आपको व्लॉग भी बनाना है, आपको खुश रखना है। डॉक्टर आपको दवा दे रहा है, जिससे आपका वजन बढ़ रहा है, लेकिन आप छोड़ भी नहीं सकते, क्योंकि वो जरूरी है, लेकिन कमेंट्स आएंगे कि 'खाती रहती है इतनी मोटी हो गई'।"

SABA IBRAHIM

फिलहाल, मिसकैरेज के बारे में किए गए सबा के इन खुलासों पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis