रेखा ने 'सिलसिला' में जया बच्चन संग वाला सीन माधुरी के साथ किया रीक्रिएट, कहा- 'अमित मेरा प्यार हैं'

हाल ही में, एक्ट्रेस रेखा शो 'डांस दीवाने 3' में पहुंची, जहां उन्होंने एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ फिल्म ‘सिलसिला’ का एक सीन रीक्रिएट किया। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

रेखा ने 'सिलसिला' में जया बच्चन संग वाला सीन माधुरी के साथ किया रीक्रिएट, कहा- 'अमित मेरा प्यार हैं'

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा (Rekha) ने अपने फिल्मी करियर को काफी ऊंचाइयों तक बढ़ाया है, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ काफी दुखद रही। अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भले ही रेखा संग अपने रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं किया, लेकिन एक्ट्रेस आज भी अमिताभ के लिए अपना प्यार जाहिर करती रहती हैं। हाल ही में, रेखा एक डांस रियलिटी शो 'डांस दीवाने 3' में पहुंची, जहां उन्होंने एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ फिल्म ‘सिलसिला’ के एक सीन को रीक्रिएट करते हुए अमिताभ के लिए अपना प्यार जाहिर किया।

Rekha

दरअसल, रेखा रियलिटी शो ‘डांस दीवाने 3’ में पहुंची, जहां उन्होंने एक्ट्रेस और शो की जज माधुरी दीक्षित के साथ 1981 में आई फिल्म ‘सिलसिला’ का वो सीन रीक्रिएट किया, जिसमें जया, रेखा से अमिताभ बच्चन को छोड़ने की बात कहती हैं। इस शो का ये स्पेशल एपिसोड इसी हफ्ते को दिखाया जाने वाला है। इस दौरान रेखा व्हाइट और गोल्डन कलर की साड़ी के साथ हैवी ज्वैलरी पहने हुए नजर आईं।

(ये भी पढ़ें- जया बच्चन के एक फैसले से सहम गई थीं रेखा, ऐसे हुआ था अमिताभ बच्चन संग प्रेम कहानी का दुखभरा अंत)

Rekha With Madhuri Dixit

शो को दिलचस्प बनाने के लिए फिल्म ‘सिलसिला’ का एक अहम सीन रीक्रिएट किया गया। इस दौरान माधुरी दीक्षित ने जया का किरदार निभाया। माधुरी, रेखा से पूछती हैं, ‘क्या चाहती हैं आप?’ जिस पर रेखा जवाब देती हैं, ‘मेरे चाहने से क्या होता है।’ फिर माधुरी कहती हैं, ‘उनका (अमिताभ) दामन छोड़ दीजिए।’ जिस पर रेखा जवाब देती हैं, ‘ये मेरे बस में नहीं, और जो मेरे बस में नहीं, वो मैं कैसे कर सकती हूं।’

इसके बाद माधुरी कहती हैं, ‘अमित मेरे पति हैं, मेरा धर्म हैं।’ इसका जवाब देते हुए रेखा ने कहा, ‘वो मेरा प्यार हैं।’ इस डायलॉग के बाद बैकग्राउंड में इसी फिल्म का गाना ‘देखा एक ख्वाब’ बजने लगता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा ‘डांस दीवाने 3’ के दौरान अपनी फिल्म ‘सिलसिला’ के कुछ गानों पर डांस भी करेंगी।

Rekha With Madhuri Dixit

(ये भी पढ़ें- रेखा की बायोग्राफी: जिंदगी भर नहीं मिला पिता का नाम, शादी और कई अफेयर्स के बाद भी हैं अकेली)

एक समय था, जब फिल्म इंडस्ट्री में सिर्फ अभिनेता और रेखा की लव स्टोरी की चर्चा होती थी। रेखा और अमिताभ ने एक-दूसरे के साथ कई फिल्मों में काम किया, जिसमें दोनों की ऑन-स्क्रीन जोड़ी को खूब पसंद किया गया। हालांकि, फैंस दोनों को एक साथ भी देखना चाहते थे। लेकिन उस वक्त अमिताभ, जया के साथ शादी के बंधन में बंध चुके थे। ऐसे में उन्होंने कभी भी रेखा के लिए अपना प्यार स्वीकार नहीं किया। रेखा, अमिताभ और जया की स्टोरी पर ही फिल्म ‘सिलसिला’ बनाई गई है, जिसमें तीनों ही सितारों ने काम किया था। अमिताभ के साथ रेखा की ये आखिरी फिल्म थी।

Rekha With Amitabh Bachchan

(ये भी पढ़ें- कुछ ऐसी थी अमिताभ बच्चन और रेखा की दुखभरी प्रेम कहानी, लव स्टोरी पर रेखा ने बताई थी सच्चाई)

फिलहाल, रेखा का समय-समय पर अमिताभ बच्चन को याद करने से ऐसा लगता है कि, वो आज भी उन्हें भूल नहीं पाई हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis