'RARKPK' में Ranveer Singh का बंगला है नोएडा का फेमस 'द गौर मलबेरी मेंशन', जिसके मालिक हैं मनोज गौर

करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में हमने रणवीर सिंह के किरदार 'रॉकी रंधावा' का जो भव्य बंगला देखा, वह नोएडा में है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

'RARKPK' में Ranveer Singh का बंगला है नोएडा का फेमस 'द गौर मलबेरी मेंशन', जिसके मालिक हैं मनोज गौर

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' साल 2023 की मोस्ट मच अवेटेड फिल्मों में से एक थी और इसे दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। करण जौहर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शानदार स्टारकास्ट थी। मुख्य भूमिकाओं में रणवीर सिंह (Ranveer Singh और आलिया भट्ट से लेकर धर्मेंद्र, शबाना आजमी, जया बच्चन और बी-टाउन के कई फेमस सितारे इस बड़े बजट की फिल्म का हिस्सा थे।

यह फिल्म लग्जीरियस लाइफ को दर्शाने वाली थी, जो करण जौहर की फिल्म के सभी मानकों पर खरी उतरती है। हालांकि, एक चीज़ जिसने सभी का ध्यान खींचा, वह था रणवीर सिंह के किरदार 'रॉकी रंधावा' का घर। इस ग्रैंड प्रॉपर्टी के सीन्स ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

The Gaur Mulberry Mansions

फिल्म की रिलीज के बाद से सोशल मीडिया पर फिल्म में रणवीर सिंह के किरदार 'रॉकी रंधावा' के घर रूप में दिखाई गई आलीशान संपत्ति को लेकर काफी चर्चा हो रही है। जहां कुछ फिल्म प्रेमियों ने अनुमान लगाया कि आलीशान बंगला लंदन में था, तो वहीं कई लोगों ने सोचा कि यह स्विट्जरलैंड में था। हालांकि, सच्चाई आपको थोड़ा हैरान कर सकती है। दरअसल, ये संपत्ति नोएडा (उत्तर प्रदेश) में स्थित है। तो चलिए आपको बिना किसी देरी के इस स्पेशल प्रॉपर्टी के बारे में बताते हैं।

'RARKPK' में रणवीर सिंह के किरदार 'रॉकी रंधावा' का घर 'द गौर मलबेरी मेंशन'

The Gaur Mulberry Mansions

The Gaur Mulberry Mansions

करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में' 'रॉकी रंधावा' के स्वर्ग जैसे दिखाए गए घर का असली नाम 'द गौर मलबेरी मेंशन' है। यह संपत्ति ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-1 में स्थित है। 'द गौर मलबेरी मेंशन' की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध तस्वीरें शानदार संपत्ति की रॉयल्टी को बयां करती हैं।

The Gaur Mulberry Mansions

The Gaur Mulberry Mansions

The Gaur Mulberry Mansions

The Gaur Mulberry Mansions

The Gaur Mulberry Mansions

यह संपत्ति शानदार, रॉयल और काफी विशाल है, क्योंकि इसमें 90 परिवारों के लिए 90 फार्महाउस हैं। गौर हवेली का निर्मित क्षेत्र लगभग 35,000 वर्ग फुट है। चाहे हम रेजीडेंस स्ट्रक्चर या अंदरूनी हिस्से के बारे में बात करें, इसमें सब कुछ काफी रॉयल है। यह हवेली आइकॉनिक 'यूनाइटेड स्टेट्स कैपिटल बिल्डिंग' जैसी दिखती है। फर्नीचर, कलाकृतियां, डेकोरेशन, फर्श, झूमर, खिड़कियां, मिरर और संपत्ति के चारों ओर की हरियाली बहुत शानदार है।

'गौर्स ग्रुप' के चेयरमैन मनोज गौर हैं 'द गौर मलबेरी मेंशन' के मालिक

The Gaur Mulberry Mansions is owned by Manoj Gaur

भारत के सबसे अमीर और मशहूर बिजनेसमैन में से एक मनोज गौर को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। 'गौर्स ग्रुप' भारत के रियल एस्टेट क्षेत्र में एक बड़ा नाम है। बिजनेसमैन 'द गौर मलबेरी मेंशन' का मालिक हैं, जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। चाहे हम मनोज गौर के नेतृत्व के बारे में बात करें या जिस तरह से उन्होंने गौर्स ग्रुप को मजबूत किया है उसकी, मनोज भारत के सबसे फेमस उद्योगपतियों में से एक हैं। इतना ही नहीं, मनोज 'CREDAI' नेशनल के चेयरमैन और क्रेडाई (NCR) के अध्यक्ष भी हैं।

मनोज गौर पिछले 28 वर्षों से 'गौर्स ग्रुप' का नेतृत्व कर रहे हैं और परिणाम काफी प्रभावशाली रहे हैं। प्रोजेक्ट को लगातार पूरा करने से लेकर निर्माण में उपयोग की जाने वाली सामग्रियों की गुणवत्ता और वह भी संपत्तियों पर समय पर कब्ज़ा देने तक, मनोज ने अफोर्डेबल हाउसिंग सेगमेंट में अपना नाम बनाया है।

The Gaur Mulberry Mansions

रियल एस्टेट क्षेत्र के साथ-साथ, मनोज गौर इको-फ्रेंडली तरीकों को अपनाने में भी काफी रुचि रखते हैं, क्योंकि उन्होंने इसके लिए सोलर पावर प्लांट में 80 करोड़ रुपए का निवेश किया है। रियल एस्टेट क्षेत्र में 'गौर्स ग्रुप' को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए मनोज गौर के निरंतर प्रयास काफी सराहनीय हैं।

'द गौर मलबेरी मेंशनन' की कीमत

The Gaur Mulberry Mansions

मनोज गौर की इस आलीशान संपत्ति की कीमत की बात करें, तो फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है। हालांकि, कई रिपोर्टों के अनुसार, अनुमानित कीमत पांच अंकों की संख्या और उसके बाद 'करोड़' हो सकती है।

खैर, हमें मनोज गौर की अलीशान हवेली 'द गौर मलबेरी मेंशन' बहुत पसंद आया। तो आपको ये कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 

BollywoodShaadis