Radhika Merchant ने विदाई में पहना 100 साल पुराना ब्लाउज, बताया शादी में क्यों नहीं फॉलो किया ट्रेंड

राधिका मर्चेंट की शादी की साज-सज्जा में लग्जरी और रॉयल्टी का बेहतरीन मिश्रण देखने को मिला। हाल ही में, राधिका ने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी शादी में ट्रेंड को फॉलो न करने का फैसला क्यों किया।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Radhika Merchant ने विदाई में पहना 100 साल पुराना ब्लाउज, बताया शादी में क्यों नहीं फॉलो किया ट्रेंड

राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) जब से अंबानी परिवार का हिस्सा बनी हैं, तब से हर कोई उनके बारे में बात कर रहा है। राधिका ने कुछ सालों की डेटिंग के बाद 12 जुलाई 2024 को अपने जीवन के प्यार अनंत अंबानी के साथ शादी रचाई। वह मोस्ट ब्यूटीफुल ब्राइड बनीं और अपनी वेडिंग आउटफिट्स से सभी को हैरान कर दिया। राधिका ने शादी के जश्न के दौरान कुछ सबसे बेहतरीन आउटफिट्स का चयन किया।

राधिका मर्चेंट ने अपने संगीत और आफ्टर-पार्टी लुक के बारे में की बात

'वोग इंडिया' के साथ एक साक्षात्कार में राधिका मर्चेंट ने अपनी शादी के जश्न में अपने शानदार लुक को तैयार करने के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि वह अपने संगीत में एक अमिट छाप छोड़ना चाहती थीं और इसलिए उन्होंने दो अलग-अलग डिज़ाइनर आउटफिट्स चुने। उन्होंने आफ्टर-पार्टी में अपना पसंदीदा लुक कैरी किया, जो पूरी तरह से मेटल मेश से बनी साड़ी थी। उनके आउटफिट में एक कोर्सेट था, जो पारंपरिक भारतीय ड्रेस में एक मॉडर्न ट्विस्ट जोड़ रहा था। 

radhika

उन्होंने कहा, "संगीत के लिए मैं एक अमिट छाप छोड़ना चाहती थी। मैंने दो अलग-अलग लुक के लिए दिग्गज भारतीय कॉउचरियर्स की ओर रुख किया। अपने डांस परफॉरमेंस के लिए मैंने अबू जानी-संदीप खोसला द्वारा डिज़ाइन किया गया एक शानदार क्रिस्टल आउटफिट पहना था। आफ्टर-पार्टी के लिए मैंने रात का अपना पसंदीदा लुक पहना था। पूरी तरह से मेटल मेश से बनी साड़ी, जिसे मेरी स्टाइलिस्ट रिया और डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ​​ने डिज़ाइन किया था।"

radhika

radhika

राधिका मर्चेंट ने अपनी वेडिंग लुक के बारे में की बात 

राधिका मर्चेंट ने अपनी गुजराती जड़ों का सम्मान करने के लिए अबू जानी और संदीप खोसला द्वारा डिज़ाइन किया गया एक यूनिक कॉउचर लुक चुना था। उन्होंने इसे अपने परिवार की विरासत की विंटेज ज्वेलरी के साथ स्टाइल किया था, जिसमें एक हार भी शामिल है, जिसे उनकी बहन और मौसी ने अपनी शादी में पहना था। कीमती ज्वेलरी के बारे में जानकारी देते हुए राधिका ने बताया कि उनके पिता ने उनकी मां को उनकी सालगिरह पर वह हार देकर सरप्राइज़ किया था। 

radhika

उनके शब्दों में, "अपनी शादी के दिन मैंने अबू जानी और संदीप खोसला द्वारा डिज़ाइन किया गया एक यूनिक कॉउचर लुक चुना। ज्वेलरी के लिए मैंने अपनी फैमिली विरासत का सहारा लिया। मैंने वही हार पहना, जो मेरी बहन और मौसियों ने अपनी शादी में पहना था और मुझे सच में लगता है कि इससे मुझे ब्राइडल एंट्री के समय एक विशेष शक्ति और आशीर्वाद मिला। यह वास्तव में एक ऐसी ज्वेलरी थी, जिसे मेरे पिताजी ने अपनी सालगिरह मनाने के लिए छुट्टी के दिन मेरी मां को देकर सरप्राइज किया था। मैंने इसे इस अवसर के लिए डिज़ाइन किए गए एक नए हार के साथ पहना था।"

radhika

Radhika Merchant ने अपनी वेडिंग रस्मों के बारे में की बात, सासू मां Nita को बताया अपनी शादी की CEO... पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

राधिका मर्चेंट ने अपनी विदाई में पहना 100 साल पुराना ब्लाउज 

जहां राधिका मर्चेंट अपनी शादी में एक रानी की तरह दिख रही थीं, उन्होंने अपनी विदाई समारोह के दौरान एक अलग आउटफिट चुनने का फैसला किया। उन्होंने मनीष मल्होत्रा ​​के कलेक्शन से एक कस्टम रेड एंड गोल्डन कलर का लहंगा पहना था और वही ज्वेलरी पहनी थी। हालांकि, उनके लुक की सबसे खास बात उनका विंटेज ब्लाउज़ था, जो 100 साल से भी ज़्यादा पुराना था।

radhika

इस बारे में बात करते हुए राधिका ने कहा, "अपनी विदाई के लिए मैंने पारंपरिक भारतीय दुल्हन के रेड कलर का ब्लाउज़ चुना। मेरा ब्लाउज़ एक पुराना पीस था। 100 साल से भी ज़्यादा पुराना! - जिसे किसी और ने नहीं बल्कि डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ​​ने बनवाया था।"

राधिका मर्चेंट ने बताया कि उन्होंने अपनी शादी में क्यों नहीं अपनाया कोई ट्रेंड 

दुल्हन ने यह भी बताया कि उनकी शादी के लिए पहनने वाले आउटफिट्स को बनाने में उन्हें काफ़ी समय लगा, क्योंकि वे बचपन से ही इसकी योजना बना रही थीं। उन्होंने कहा कि वे भारतीय क्रिएटिव टैलेंट को उजागर करते हुए पुरानी परंपराओं को संजोना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने अपने पसंदीदा डिज़ाइनरों से अपने लुक को रणनीतिक रूप से क्यूरेट करवाया।

radhika

राधिका ने आगे कहा, "कुछ लुक हैं ड्रेस और ज्वेलरी, जिनकी योजना मैंने बचपन से ही अपनी मां और बहन के साथ बनाई थी। मैंने ट्रेंड पर ज़्यादा ध्यान नहीं दिया। मैं भारतीय क्रिएटिव टैलेंट को उजागर करने और हमारे कुछ पसंदीदा भारतीय डिजाइनरों द्वारा रणनीतिक रूप से तैयार किए गए लुक को उजागर करने के लिए कमिटेड थी।"

पूरे विवाह समारोह में राधिका मर्चेंट के पसंदीदा आउटफिट्स

राधिका मर्चेंट ने अपने पसंदीदा आउटफिट्स के बारे में भी जानकारी साझा की, जिसे उन्होंने अपने और अनंत अंबानी की शादी के उत्सव में पहना था। उन्होंने बताया कि पूजा के लिए जयश्री बर्मन द्वारा हाथ से पेंट किया गया उनका घाघरा कुछ ऐसा था ,जो उन्हें बहुत पसंद आया, क्योंकि इस पर पूरी दुनिया चित्रित थी।

radhika

अपनी रिसेप्शन पार्टी के लिए अपने शानदार आउटफिट के बारे में बात करते हुए राधिका ने कहा, "पूजा के लिए मैंने पूरी शादी की अपनी पसंदीदा आउटफिट पहनी, जयश्री बर्मन द्वारा अबू जानी और संदीप खोसला के साथ-साथ मेरी स्टाइलिस्ट रिया कपूर के सहयोग से चित्रित एक घाघरा। बर्मन ने मेरे घाघरे के भीतर लक्ष्मी और विष्णु के बीच में एक पूरी दुनिया को चित्रित किया। मेरे रिसेप्शन के लिए मैंने 'डोल्से एंड गब्बाना' के गोल्ड फिलिग्री कोर्सेट के साथ ईस्ट और वेस्ट को एक साथ जोड़ा, जिसे अनामिका खन्ना की साड़ी के साथ जोड़ा गया।"

radhika

फिलहाल, हम राधिका मर्चेंट की शादी की अलमारी को देखकर दंग रह गए! तो आपका इस बारे में क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis