Nita Ambani के 'रियल गोल्ड लीफ' ब्लाउज को बनाने के लिए पिछवाई आर्टिस्ट ने 50-55 घंटे किया काम

बिजनेसवुमेन नीता अंबानी ने अपने बेटे अनंत अंबानी के एक वेडिंग फंक्शन के लिए पिंक साड़ी के साथ असली सोने की पत्तियों से बना पर्पल ब्लाउज पहना था। आइए आपको इसकी खासियत बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Nita Ambani के 'रियल गोल्ड लीफ' ब्लाउज को बनाने के लिए पिछवाई आर्टिस्ट ने 50-55 घंटे किया काम

'रिलायंस फाउंडेशन' की चेयरपर्सन नीता अंबानी (Nita Ambani) न केवल अपने बिजनेस वेंचर्स बल्कि अपने ठाठदार पहनावे के लिए भी जानी जाती हैं। बात चाहे उनके आउटफिट्स की हों या ज्वेलरी की, हर फंक्शन में नीता का लुक इतना शानदार होता है कि वह चर्चा का विषय बन जाता है। अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी के हर फंक्शन में भी नीता ने अपने फैशन गेम से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

'पिछवाई' कलाकार शहजाद अली शेरानी ने नीता अंबानी के पर्पल ब्लाउज की बताई खासियत

अनंत अंबानी की शादी का जश्न खत्म होने के बाद डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​ने नीता अंबानी की कुछ झलकियां साझा कीं, जिनमें वह पिंक कलर की 'चारबाग साड़ी' में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। इस साड़ी के साथ उन्होंने पर्पल ब्लाउज पहना था, जिस पर रियल गोल्ड वरक का काम किया गया था। इसे खास तौर पर राजस्थान के किशनगढ़ के पिछवाई कलाकार शहजाद अली शेरानी ने बनाया था।

nita ambani

'इंडियन एक्सप्रेस' की एक रिपोर्ट के अनुसार, अनंत और राधिका की शादी से ठीक एक सप्ताह पहले शहजाद से नीता अंबानी के लिए इस ब्लाउज को बनाने के लिए संपर्क किया गया था। उन्होंने (शेरानी) बताया कि उन्होंने अपने बेटे के साथ मिलकर बिजनेसवुमेन के लिए यह ब्लाउज बनाने के लिए 50-55 घंटे काम किया था। उन्होंने कहा, "यह एक बड़ी चुनौती थी। मैं, मेरा बेटा फैजान और हमारी टीम के अन्य लोगों ने मिलकर 50-55 घंटे काम किया। हम इसे समय पर डिलीवर करने में सक्षम थे।"

nita ambani gold leaf blouse

Nita Ambani ने पेरिस ओलंपिक में किया 'इंडिया हाउस' का उद्घाटन, वर्चुअल टूरिज्म से फूड तक की मिली झलक, देखने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि 'पिछवाई' भगवान कृष्ण के एक रूप देवता 'श्रीनाथजी' या 'ठाकुरजी' की मूर्ति के पीछे रखी जाने वाली पेंटिंग है। उसी साक्षात्कार में कलाकार ने आगे बताया कि नीता अंबानी ने उनसे ब्लाउज में स्पेशली असली सोने की पत्तियां जोड़ने का अनुरोध किया था। कलाकार ने कहा, "सबसे पहले हमने ड्राइंग बनाई और उसे मंजूरी दिलवाई। उसके बाद, हमने ब्लाउज को प्रिंट किया। हमने ब्लाउज के बेस पर येलो कलर लगाया, जहां हम जयपुर के 'पन्नीगारों का मोहल्ला' से प्राप्त असली सोना लगाना चाहते थे। डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ​​ने हमें ब्लाउज पर स्पेशली सोने से काम करने के लिए कहा था।"

nita ambani

जब नीता ने वैश्विक मंच पर भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने की कही बात

18 जुलाई 2024 को पिछवाई कलाकार शहजाद अली शेरानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें उन्होंने वैश्विक मंच पर अपने आर्ट को प्रदर्शित करने का अवसर मिलने के बारे में लिखा था। उन्होंने 'NMACC' के इंस्टाग्राम पेज की ओरिजनल पोस्ट को फिर से शेयर किया था। इस पोस्ट के एक हिस्से में नीता अंबानी ने भारतीय शिल्प के लिए प्रशंसा भरे शब्द कहे थे। 

उन्होंने कहा था, "अनंत और राधिका की शादी के दौरान, मैंने भारतीय बुनाई और कढ़ाई की सुंदरता को अपनाने का आनंद लिया है, जिसे सदियों पुरानी पारंपरिक तकनीकों का उपयोग करके मास्टर कारीगरों द्वारा हाथ से बनाया गया है। साड़ियों और कारीगरी की जटिल डिटेलिंग के साथ मुझे बहुत खुशी मिली है। मुझे अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने और बढ़ावा देने में एक छोटी सी भूमिका निभाने के लिए बेहद खुशी है।"

nita ambani

Mukesh Ambani ने Isha-Akash और Anant की शादी में कितना पैसा किया खर्च? जानें कौन सी है सबसे महंगी

फिलहाल, पिछवाई कलाकार शहजाद अली शेरानी द्वारा किए गए खुलासे के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis