इरफान खान की बर्थ एनिवर्सरी पर बेटे बाबिल ने लिखा भावुक नोट, अनदेखी तस्वीरें कीं शेयर

दिवंगत एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल खान ने अपने पापा की बर्थ एनिवर्सरी पर उनके साथ की कुछ अनदेखी तस्वीरें कर उन्हें याद किया है। साथ ही बाबिल ने एक भावुक नोट भी लिखा है।

img

By Ruchi Upadhyay Last Updated:

इरफान खान की बर्थ एनिवर्सरी पर बेटे बाबिल ने लिखा भावुक नोट, अनदेखी तस्वीरें कीं शेयर

आज अगर दिग्गज दिवंगत अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) हमारे बीच होते, तो वह 56 साल के हो गए होते। हमें वही हंसता-मुस्कुराता चेहरा देखने को मिलता, लेकिन अफसोस वह हमारे बीच नहीं हैं। आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर देश-दुनिया के कोने-कोने से लोग उन्हें दुआओं में याद कर रहे हैं। इसी बीच इरफान के बेटे बाबिल खान ने भी एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन्हें याद किया है।

/irrfan-khan

बाबिल खान ने शेयर कीं इरफान की अनदेखी तस्वीरें

आज यानी 7 जनवरी 2023 को इरफान की बर्थ एनिवर्सरी पर बाबिल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपने पापा इरफान की कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर करते हुए एक इमोशनल नोट लिखा है। उन्होंने लिखा, ''प्रश्न मुझे रात में जगाए रखते हैं। वो जो मैंने तब कभी नहीं पूछे थे, वो जो मैं अब कभी नहीं पूछ सकता। मेरी पूछताछ मेरे लिए खुद को बुझाने के लिए छोड़ दी गई है। ठीक है, मैं इसका पता लगा लूंगा। हालांकि, मुझे आपकी हंसी याद आती है, मुझे नहीं लगता कि इसका कोई जवाब है।'' 

बाबिल ने खुद को 45 दिन के लिए रूम में किया था बंद

इरफान खान के बेटे बाबिल खान ने अपना एक्टिंग डेब्यू साल 2022 में फिल्म 'Qala' से किया था। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई इस फिल्म में बाबिल ने एक प्रॉमिसिंग सिंगर का रोल अदा किया था। पापा इरफान के साल 2020 में चले जाने के बाद ही बाबिल ने उनकी लेगेसी को आगे बढ़ाने का खुद से वादा किया था और एक्टिंग की फील्ड में आने का निर्णय लिया था।

/irrfan-khan

फिल्म 'Qala' के प्रमोशन के दौरान बाबिल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब इरफान का निधन हुआ था, वह उनके लिए बहुत मुश्किल घड़ी थी। शायद कोई उनका दुख-दर्द नहीं समझ पा रहा था। 'बॉलीवुड बबल' संग बात करते हुए बाबिल ने कहा था, "जब हमारे साथ ऐसा हुआ, तो पहले तो मुझे यकीन नहीं हुआ था। जब एक हफ्ता बीत गया, तो मुझे हिट हुआ। मैं बहुत बुरी स्थिति में चला गया था। मैंने इस दौरान खुद को 45 दिनों के लिए कमरे में बंद कर लिया था।"

/irrfan-khan

पापा के निधन के गम से कैसे बाहर निकले बाबिल?

इंटरव्यू में जब बाबिल से सवाल पूछा गया कि पापा की कमी से कैसे बाहर निकले? तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा था, ''अक्सर ही पापा लंबे शूट्स के लिए बाहर चले जाते थे। कई दिनों में वह घर लौटते थे। ऐसे में मैंने खुद को समझाया कि वह एक दिन अपने शूट से वापस आ जाएंगे। धीरे-धीरे महसूस होने लगा कि यह शूट उनका अनगिनत दिनों के लिए शेड्यूल हो गया है। वह नहीं आने वाले हैं। मैंने अपने बेस्टफ्रेंड को खो दिया है। मैं इतना टूटा था कि और टूटा हूं कि मैं उस फीलिंग को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। हालांकि, मुझे पापा की दी हुई मैमोरीज ही पॉजिटिव रख पाती हैं। बस उन्हीं के सहारे से हम सभी लाइफ में आगे बढ़ रहे हैं।"

'द रेलवे मैन' में नजर आएंगे बाबिल

बता दें कि बाबिल जल्द ही वेब सीरीज 'द रेलवे मैन' में नजर आने वाले हैं। यह वेब सीरीज भोपाल गैस कांड पर आधारित है। शिव रवैल इसका निर्देशन संभाल रहे हैं। वेब सीरीज में केके मेनन, दिव्येंदू और आर माधवन भी लीड रोल्स में नजर आने वाले हैं।

/irrfan-khan

बेहद दिलचस्प है इरफान खान की लव स्टोरी 

'टाइम्स नाउ' के मुताबिक, इरफान खान ने साल 1995 में सुतापा सिकदर से शादी की थी। हरफनमौला इरफान खान ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी लव स्टोरी शेयर की थी। इरफान खान और सुतापा सिकदर की लव स्टोरी जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

खैर, इरफान खान के जाने का दुख हर किसी को है। आज हर कोई उन्हें नम आंखों से याद कर रहा है। फिलहाल, बाबिल का पोस्ट आपको कैसा लगा? हमें कमेंट में जरूर बताएं।  

BollywoodShaadis