Nita Ambani बेटे Anant की शादी में अपने हाथों में 'रमन दिवो' लिए आई थीं नजर, जानें इसका महत्व

अनंत अंबानी की शादी के दिन उनकी प्यारी मां नीता अंबानी अपने हाथों में एक दीपक लिए हुए थीं। अब, हमें इसके पीछे का महत्व पता चला है। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Nita Ambani बेटे Anant की शादी में अपने हाथों में 'रमन दिवो' लिए आई थीं नजर, जानें इसका महत्व

नीता अंबानी (Nita Ambani) और मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने 12 जुलाई 2024 को एक ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी में शादी की, जिसमें दुनिया भर से कई मशहूर हस्तियां और प्रतिनिधि शामिल हुए। ​हालांकि, इवेंट में अंबानी फैमिली की महिलाओं के लुक पर हर किसी की निगाहें टिकी रह गईं। इसमें भी नीता अंबानी का लुक तो वाकई बेमिसाल था।

नीता अंबानी बेटे अनंत अंबानी के वेडिंग वेन्यू में अपने हाथ में 'रमन दिवो' लिए आई थीं नजर

12 जुलाई 2024 को जब पूरा अंबानी परिवार अनंत अंबानी के वेडिंग वेन्यू पर पहुंचा, तो वे वहां मौजूद पैपराज़ी के लिए पोज देते हुए देखे गए। माता-पिता मुकेश अंबानी और नीता अंबानी होने वाले दूल्हे अनंत के साथ पोज देते हुए देखे गए। वे तीनों अपने-अपने आउटफिट में बेहद अच्छे लग रहे थे। हालांकि, यह नीता के हाथ में एक दीपक जैसा स्ट्रक्चर था, जिसने हमारा ध्यान खींचा। 

anant

जानें 'रमन दिवो' का महत्व, जिसे दूल्हे की मां नीता अंबानी ने लिया था अपने हाथ में

नीता अंबानी को अपने बेटे अनंत अंबानी की शादी में रमन दिवो नामक एक पारंपरिक दीया ले जाते हुए देखा गया। रमन दिवो गुजराती शादियों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। ज़्यादातर मामलों में इसे दूल्हे की मां ले जाती हैं। इसे शुभ प्रकाश के रूप में संदर्भित किया जाता है, जिसका उद्देश्य सभी अंधकार को दूर करना और मैरिड कपल को आशीर्वाद देना है। ऐसे में उनकी संस्कृति के हिस्से के रूप में नीता को अनंत और राधिका की लग्न विधि से पहले इसे अपने हाथ में लिए हुए देखा गया, जिसमें दीपों से सजी भगवान गणेश की एक सोने की मूर्ति थी।

nita

Nita Ambani ने Anant की शादी में लुक 2 के लिए पहना रियल गोल्ड टिश्यू घाघरा, बेटी-बहुओं संग दिया पोज। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

बेटे अनंत अंबानी की शादी के लिए नीता अंबानी का पहला लुक

अनंत अंबानी की भव्य शादी के पहले लुक के लिए नीता अंबानी ने अबू जानी और संदीप खोसला के कलेक्शन से एक कस्टम लहंगा पहना था। इसमें विंटेज ब्रोन्ज, ब्लश पिंक और पिस्ता ग्रीन टोन में घाघरा चोली थी। डिजाइनर्स के अनुसार, उनकी घाघरा चोली को बनाने में 40 दिन लगे। अपने लुक को निखारने के लिए नीता ने 'सूर्य शक्ति' नेकलेस के साथ येलो डायमंड की निज़ामी बालियां, डायमंड मांग टीका और लेबल 'कांतिलाल छोटेलाल से सॉलिटेयर हेयरपिन चुना था। 

nita

Anant Ambani ने अपनी शादी में SRK-Ranveer समेत अन्य दोस्तों को गिफ्ट की 2-2 करोड़ की घड़ी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, नीता अंबानी द्वारा अपने बेटे की शादी में लिए गए दीपक के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis