Nita Ambani ने 'बनारसी साड़ी' की ओर दुनिया का ध्यान खींचने के लिए खरीदीं 50-60 साड़ियां

बीते दिनों बिजनेसवुमेन नीता अंबानी ने अपने बेटे अनंत अंबानी की शादी के लिए 50-60 बनारसी साड़ियां खरीदी थीं। अब, इसकी वजह सामने आई है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Nita Ambani ने 'बनारसी साड़ी' की ओर दुनिया का ध्यान खींचने के लिए खरीदीं 50-60 साड़ियां

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई 2024 को शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हैं और उनके प्री-वेडिंग बैश को देखकर यह कहना मुश्किल नहीं है कि उनकी शादी बिजनेस जगत में सबसे बड़ा इवेंट होने जा रही है, जिस पर दुनियाभर की निगाहें टिकी हैं। ऐसे में नीता अंबानी (Nita Ambani) ने बनारसी साड़ी को हर किसी के ध्यान में लाने का फैसला करते हुए बनारस से 50-60 साड़ियां खरीदीं।

अनंत-राधिका की शादी के लिए नीता ने बनारसी साड़ी खरीदकर खींचा सबका ध्यान

बता दें कि नीता अंबानी अपने बेटे अनंत अंबानी की शादी का पहला निमंत्रण देने और भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए 24 जून 2024 को वाराणसी के 'काशी विश्वनाथ मंदिर' गई थीं। इसके बाद उन्होंने वहां की एक लोकल साड़ी शॉप से कुछ बनारसी साड़ियों की खरीदारी की थी। अब, 'इंडिया टुडे' की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नीता ने बनारसी साड़ी की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करने का फैसला करते हुए ऐसा किया, क्योंकि ये साड़ी बनारस का गौरव है।

nita ambani

नीता अंबानी ने अपने बेटे की शादी के लिए खरीदी थीं 50-60 बनारसी साड़ियां

जटिल बुनाई और कुशल कारीगरों की कड़ी मेहनत की तरफ ध्यान आकर्षित करने के लिए 'रिलायंस फाउंडेशन' की चेयरपर्सन ने कथित तौर पर अनंत और राधिका की शादी के लिए लगभग 50-60 साड़ियां भी खरीदी हैं। उन्होंने साड़ियों की डिटेल्स के बारे में अपने होटल में बुनकरों के साथ एक मीटिंग भी की थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि साड़ियों का ऑर्डर अब पूरा हो चुका है। हालांकि, इसके बारे में ज्यादा डिटेल्स शेयर नहीं की गई है।

वैसे, ये तो तय है कि नीता अंबानी के इस कदम से कारीगरों को इंटरनेशनल लेवल पर डील पाने में मदद मिलेगी। इस बारे में बात करते हुए एक साड़ी व्यापारी प्रवीण अग्रवाल ने 'इंडिया टुडे' को बताया, “जब अंबानी परिवार की शादी में बनारसी साड़ी पहनी जाएगी, तो यह एक बार फिर से दुनियाभर में चर्चा में आ जाएगी।” 

nita ambani

Shloka Mehta ने Anant-Radhika की 'हल्दी' में पहना Anamika Khanna का कस्टम-मेड लहंगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

अनंत की शादी के चलते बुक हुए बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के 5 सितारा होटल 

कथित तौर पर, ट्रैवल वेबसाइटों के अनुसार, अनंत अंबानी की शादी से पहले उनके वेडिंग वेन्यू के पास वाले दो मुख्य होटल बुक हो गए हैं। 'सीएनबीसी-टीवी 18' की एक रिपोर्ट के अनुसार, 'बीकेसी' में 5 सितारा होटल का रेंट बड़कर 91,350 रुपए हो गया है, जबकि सामान्य तौर पर एक रात के लिए एक कमरे का किराया 13,000 रुपए होता है।

बीकेसी के इस होटल मे कमरे का किराया बढ़कर हुआ 1 लाख रुपए

ट्रैवल वेबसाइटों का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि पांच सितारा होटल 'ट्राइडेंट बीकेसी' अंबानी प्री-वेडिंग सेरेमनी वीकेंड के दौरान 10 जुलाई से 14 जुलाई तक 'पूरी तरह से बुक' है। इस बीच, इन तीनों तारीखों के पहले और बाद में कमरे की कीमत 10,000 से 16,000 रुपए तक होगी। जबकि, 'सोफिटेल बीकेसी' में दो दिनों यानी 10 और 11 जुलाई के लिए कोई कमरा उपलब्ध नहीं है। रिपोर्ट आगे बताती है कि 14 जुलाई को पांच सितारा होटल की अधिकतम दर 91,000 रुपए है।

anant ambani

Radhika Merchant ने 'संगीत' में पहना 25,000 स्वारोवस्की और 3डी फ्लोरल डिटेलिंग वाला कस्टम लहंगा, तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, नीता द्वारा बनारसी साड़ी को बढ़ावा देने का यह विचार आपको कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis