Nita Ambani ने Anant-Radhika की शादी से पहले जामनगर में करवाया 14 मंदिरों का निर्माण, जानें खासियत

लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले अंबानी फैमिली ने जामनगर में 14 नए मंंदिरों का निर्माण करवाया है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Nita Ambani ने Anant-Radhika की शादी से पहले जामनगर में करवाया 14 मंदिरों का निर्माण, जानें खासियत

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट जुलाई 2024 में शादी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उनकी भव्य शादी से पहले कपल के परिवार मार्च में एक प्री-वेडिंग उत्सव की मेजबानी करेंगे, जो सितारों से भरा जश्न होगा। दुनिया भर की मशहूर हस्तियों से लेकर अरबपति बिजनेसमैन तक इस सेलिब्रेशन में शोभा बढ़ाते हुए नजर आएंगे। प्री-वेडिंश बैश की तैयारी जोरों पर है, इस बीच भारत के सबसे धनी परिवार ने गुजरात में जामनगर के मोतीखावड़ी में स्थित मंदिर परिसर में 14 नए मंदिरों के निर्माण की सुविधा प्रदान की है।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले जामनगर में बने 14 नए मंदिर

बिजनेसवुमेन नीता अंबानी (Nita Ambani) ने गुजरात के जामनगर में एक विशाल मंदिर परिसर के भीतर 14 नए मंदिरों का निर्माण कराया है। नए मंदिरों में जटिल नक्काशीदार खंभे, देवी-देवताओं की मूर्तियां, भित्तिचित्र (Fresco) शैली की पेंटिंग और पीढ़ियों की कलात्मक विरासत से प्रेरित वास्तुकला शामिल है। वेडिंग सेलिब्रेशन के दौरान मंदिर परिसर भारत की समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पहचान का प्रदर्शन करेगा। 

nita ambani

nita ambani

मंदिरों का निर्माण स्थानीय कारीगरों के अविश्वसनीय कौशल को भी उजागर करेगा। इसके अलावा, यह 'रिलायंस फाउंडेशन' की संस्थापक व अध्यक्ष नीता अंबानी की भारतीय विरासत, परंपरा और संस्कृति को संरक्षित करने और बढ़ावा देने के दृष्टिकोण को भी दर्शाता है। जामनगर के मोतीखावड़ी में स्थित मंदिर परिसर में नीता अंबानी ने हाल ही में स्थानीय लोगों और कारीगरों के साथ बातचीत की और उनकी बनाई कलाकृतियों के बारे में जानकारी लेते हुए उनके काम की तारीफ भी की।

jamnagar mandir

jamnagar mandir

जब Nita Ambani ने Anant की सगाई में आरती के साथ किया था होने वाली 'बहू' Radhika Merchant का स्वागत, वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

राधिका और अनंत के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए बनाए गए हैं खास स्कार्फ

राधिका और अनंत के प्री-वेडिंग बैश के लिए नीता अंबानी ने मेहमानों के लिए खास स्कार्फ तैयार कराए हैं, जिसके लिए उन्होंने गुजरात की महिला कारीगरों के साथ सहयोग किया है। ऐसे में नीता अंबानी ने महिलाओं से मुलाकात की और उनका आभार जताया, साथ ही यह भी जाना कि बुनाई कैसे की जाती है और वे विशेष रूप से दूल्हा और दुल्हन के सम्मान के लिए वे स्कार्फ कैसे बना रही हैं।

nita ambani

nita ambani

nita ambani

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Radhika Merchant-Anant के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का ड्रेस कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें

राधिका-अनंत की शादी के उपहारों में होंगी दृष्टिबाधित कारीगरों द्वारा बनाई गई मोमबत्तियां

लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार, राधिका और अनंत की शादी 12 जुलाई 2024 को होगी। यह एक भव्य समारोह होगा। इस बीच, हमें पता चला है कि राधिका और अनंत की शादी के उपहारों में विशेष रूप से महाबलेश्वर के दृष्टिबाधित कारीगरों द्वारा बनाई गई एक मोमबत्ती होगी। भावेश भाटिया द्वारा स्थापित 'सनराइज कैंडल्स' की टीम शादी के उपहारों में शामिल होने वाली मोमबत्तियां तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

candels

candels

Radhika Merchant-Anant का प्री-वेडिंग बैश: Salman Khan-Aishwarya से SRK तक, ये स्टार्स होंगे शामिल

फिलहाल, हमें राधिका और अनंत के प्री-वेडिंग बैश की झलकियों का इंतजार है। तो मंदिरों के निर्माण पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis