Manushi Chhillar के Ex-BF Nikhil Kamath नहीं चाहते बच्चे, कहा- 'मैं अपने 18-20 साल बर्बाद नहीं..'

हाल ही में, पूर्व 'मिस वर्ल्ड' मानुषी छिल्लर के एक्स बॉयफ्रेंड निखिल कामथ ने बच्चे पैदा न करने के पीछे का अपना विचार बताया है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Manushi Chhillar के Ex-BF Nikhil Kamath नहीं चाहते बच्चे, कहा- 'मैं अपने 18-20 साल बर्बाद नहीं..'

पूर्व 'मिस वर्ल्ड' और एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर के रूमर्ड एक्स बॉयफ्रेंड निखिल कामथ (Nikhil Kamath) इस समय लाइफ में बच्चे पैदा करने के अपने नजरिए को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल, 'ज़ेरोधा' के सह-संस्थापक का मानना है कि विरासत को जारी रखने के लिए बच्चे पैदा करने की कोई जरूरत नहीं है।

निखिल कामथ ने बच्चे न पैदा करने के अपने विचार के बारे में की बात

अपने पॉडकास्ट 'WTF is?' के लेटेस्ट एपिसोड में निखिल ने 'विरासत' के बारे में बात की और कहा, "मुझे लगता है कि हम सभी जितना सोचते हैं, उससे ज्यादा अहम हैं। आप पैदा होते हैं और धरती पर दूसरे जानवर की तरह मर जाते हैं और फिर आप चले जाते हैं। मरने के बाद कोई आपको याद नहीं करता है। याद किए जाने का क्या मतलब है? मुझे लगता है कि आपको इस दुनिया में आना चाहिए, आपको अच्छे से रहना चाहिए, आपको अपने जीवन में मिलने वाले लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए।"

nikhil kamath

इसके अलावा, अपने पॉडकास्ट में निखिल ने खुलासा किया कि उन्हें बच्चे पैदा करने में कोई विश्वास नहीं है। निखिल के मुताबिक, विरासत को जारी रखने के लिए बच्चे पैदा करना जरूरी नहीं है। इसलिए, वह अपनी लाइफ के 20 साल बच्चों की देखभाल में नहीं बिताना चाहते कि बुढ़ापे के दौरान उनके बच्चे उनकी देखभाल करेंगे।

निखिल ने कहा, "मेरे बच्चे पैदा न करने का एक कारण यह है कि मैं बच्चे की देखभाल करते-करते अपने जीवन के 18-20 साल बर्बाद नहीं करना चाहता हूं। अगर भाग्य ने मेरा साथ दिया, तो किसी पॉइंट पर इसके विपरीत हो सकता है। क्या होगा अगर वह (बच्चा) 18 साल की उम्र में आपको कुछ गलत कहे और छोड़ दे?''

nikhil kamath

निखिल कामथ की पर्सनल लाइफ

खबरों की मानें, तो मानुषी छिल्लर से कथित ब्रेकअप के बाद निखिल एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को डेट कर रहे हैं। ये खबरें तब सामने आई थीं जब उन्हें एक पार्टी में एक साथ देखा गया था। पार्टी से सामने आए एक वीडियो में रिया को कार में पीछे बैठे हुए देखा गया था, जबकि निखिल कार में आगे बैठे थे, जो ब्लैक शर्ट में रिया के साथ ट्विनिंग करते दिखे थे। 

nikhil kamath

फिलहाल, बच्चे न पैदा करने के निखिल के इस विचार पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis