Mumtaz ने Shammi Kapoor के मैरिज प्रपोजल को ठुकराने की बताई वजह, कहा- 'वो कोई लव अफेयर नहीं था..'

दिग्गज अभिनेत्री मुमताज ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में शम्मी कपूर के मैरिज प्रपोजल को ठुकराने के पीछे की वजह का खुलासा किया। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Mumtaz ने Shammi Kapoor के मैरिज प्रपोजल को ठुकराने की बताई वजह, कहा- 'वो कोई लव अफेयर नहीं था..'

दिग्गज अभिनेत्री मुमताज (Mumtaz) बॉलीवुड की 70-80 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं, जिन्होंने कई दिग्गज सितारों के साथ काम किया था, जिनमें से एक शम्मी कपूर भी थे। मयूर माधवानी से शादी करने से पहले, मुमताज अपने को-एक्टर शम्मी कपूर से प्यार करती थीं।

मुमताज ने शम्मी कपूर के मैरिज प्रपोजल को ठुकराने की बताई वजह

मुमताज और शम्मी कपूर की मुलाकात 1968 की फिल्म 'ब्रह्मचारी' के सेट पर हुई थी और दोनों की दोस्ती तुरंत हो गई थी। आज भी उनका मशहूर डांस नंबर 'आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे' लोगों के बीच उतना ही पॉपुलर है। ऐसे में शम्मी ने भी मुमताज को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। हालांकि, उन्होंने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। 'Rediff.com' के साथ अपने एक हालिया साक्षात्कार में मुमताज ने बताया कि उन्होंने दिग्गज अभिनेता के साथ शादी क्यों नहीं की।

MUMTAZ

बातचीत के दौरान, दिग्गज अभिनेत्री ने खुलासा किया कि जब शम्मी कपूर ने उन्हें प्रपोज किया था, तब वह सिर्फ 17 साल की थीं। मुमताज ने कहा, ''लेकिन वह चाहते थे कि मैं सिर्फ 17 साल की उम्र में अपना करियर छोड़ दूं। मुझे नहीं लगता कि कोई भी मुझे उतना प्यार दे सकता है, जितना उन्होंने मुझे दिया। मैं उन्हें कभी नहीं भूली। आज भी जब उनका नाम लिया जाता है, तो मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं। यह कोई अफेयर नहीं था, यह उससे कहीं बढ़कर था। हम एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे।"

MUMTAZ

Mumtaz ने Rajesh Khanna के करियर में आई गिरावट की बताई वजह, एक्ट्रेस ने फिल्ममेकर्स को ठहराया दोषी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

मुमताज ने बताया कि उस समय कपूर फैमिली की महिलाएं नहीं करती थीं काम

इसके अलावा, मुमताज ने शम्मी के प्रपोजल को ठुकराने के पीछे का कारण बताया और कहा कि उस वक्त कपूर फैमिली की कोई भी महिला काम नहीं करती थीं। उन्होंने कहा, "दुर्भाग्य से उन दिनों कपूर फैमिली की महिलाएं काम नहीं करती थीं। उन्हें अपने परिवार की इच्छाओं का सम्मान करना था, मुझे अपने करियर का सम्मान करना था।''

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने अपने करियर के लिए अपने प्यार को छोड़ दिया, तो उन्होंने कहा कि उनके पास दूसरा रास्ता नहीं था। उन्होंने कहा, ''और क्या कर सकती थी? मुझे परिवार का भरण-पोषण करना था। संघर्ष करने के बावजूद मुझे 8 लाख रुपए मिलते थे। मैं अपने समय की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री थी। बचपन में जब मेरी मां मुझसे पूछती थी कि मैं बड़ी होकर किससे शादी करना चाहती हूं, तो मैं कहती थी कि मैं ईरान के शहंशाह के बेटे से शादी करना चाहती हूं। मैं लाइफ में बेस्ट चाहती थी।"

SHAMMI KAPOOR

जब शम्मी कपूर ने मुमताज संग अपने रोमांस के बारे में की बात

इससे पहले, शम्मी कपूर ने मुमताज के साथ अपने रोमांस के बारे में बात की थी। 'लहरें रेट्रो' के साथ बातचीत के दौरान, दिग्गज अभिनेता ने चर्चा की थी कि कैसे उनका प्यारा रोमांस एक दुःस्वप्न में बदल गया था। मुमताज से मिलने के समय वह विधुर थे, इस बारे में बताते हुए अभिनेता ने कहा, "उस समय मैं विधुर था और मुमताज़ एक बहुत ही सुंदर बच्ची थीं। थोड़े समय के लिए हम दोनों ने सपने देखे और फिर यह एक दुःस्वप्न में बदल गया। मैं आज जिस तरह से हूं, उससे खुश हूं।"

SHAMMI KAPOOR

जब मुमताज ने बताया था फिरोज खान से क्यों नहीं की शादी, कहा था- 'उनसे शादी करना झील में कूदने जैसा था'...पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, शम्मी संग लव स्टोरी के बारे में किए गए मुमताज के इस खुलासे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis