मुमताज ने ​कहा- 'किसी को यकीन नहीं था कि, मैंने शम्मी कपूर को शादी के लिए मना कर दिया था', बताई वजह

भारतीय सिनेमा की दिग्गज अदाकारा मुमताज ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में शम्मी कपूर संग शादी ना करने की वजह बताई है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मुमताज ने ​कहा- 'किसी को यकीन नहीं था कि, मैंने शम्मी कपूर को शादी के लिए मना कर दिया था', बताई वजह

गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री मुमताज (Mumtaz) पिछले कुछ दिनों से लाइमलाइट में हैं। बीते दिनों उन्होंने अपने को-एक्टर धर्मेंद्र के घर अचानक पहुंचकर सभी को सरप्राइज दिया था। वहीं, अब हाल ही में, मुमताज ने एक इंटरव्यू में अभिनेता शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) संग शादी ना करने की वजह बताई है। साथ ही उन्होंने अपनी लाइफ से जुड़े कई सारे बिंदुओं पर बात की है। आइए आपको बताते हैं एक्ट्रेस ने क्या कहा है।

mumtaz

पहले तो ये जान लीजिए कि, मुमताज ईरानी मूल की हैं। उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत 11 साल की उम्र में साल 1958 में आई फिल्म 'सोने की चिड़िया' से की थी। उन्हें 1969 के पारिवारिक नाटक 'दो रास्ते' से प्रसिद्धि मिली। वह अंततः 'बंधन' (1969), 'आदमी और इंसान' (1969), 'सच्चा झूठा' (1970), 'खिलौना' (1970), 'तेरे मेरे सपने' (1971), 'हरे राम हरे कृष्णा' (1971), 'अपना देश' (1972), 'लोफर' (1973), 'चोर मचाए शोर' (1974), 'आप की कसम' (1974), 'रोटी' (1974), 'प्रेम कहानी' (1975) और 'नागिन' (1976) जैसी फिल्मों के साथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक बन गई थीं। वहीं, अगर पर्सनल लाइफ की बात करें तो, साल 1980 के बाद उन्होंने फिल्मों से रिटायरमेंट ले लिया था और युगांडा के बिजनेसमैन मयूर माधवानी के साथ शादी करके लंदन में बस गई थीं। हालांकि, एक्ट्रेस मौजूदा समय में इंडिया में रह रही हैं।

mumtaz

अब आइए आपको बताते हैं एक्ट्रेस के लेटेस्ट इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, 'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए इंटरव्यू में मुमताज ने कहा कि, किसी को विश्वास नहीं था कि, वह और शम्मी कपूर प्यार में थे और वह (शम्मी) उनसे शादी भी करना चाहते थे। लेकिन उन्होंने शम्मी को 'मना' कर​के मयूर माधवानी से शादी कर ली थी। मुमताज ने कहा कि, शम्मी कपूर अमीर थे, इसलिए लोग समझ नहीं पा रहे थे कि, मैंने उन्हें मना क्यों कर दिया था।

Shammi Kapoor and Mumtaz's love story

(ये भी पढ़ें: शम्मी कपूर लव लाइफ: दो बार प्यार में हुए फेल, दो बार रचाई शादी, पहली पत्नी की चेचक से हो गई थी मौत)

मुमताज के शब्दों में, "दुनिया मुझसे शादी करना चाहती थी, लेकिन मुझे तय करना था कि, मैं किसके साथ खुश रहूंगी। शम्मी कपूर मुझे बहुत प्यार करने वाले और देखभाल करने वाले थे। कोई भी विश्वास नहीं करेगा कि, हम प्यार में थे। किसी को विश्वास नहीं था कि, मैंने उन्हें शादी के लिए 'मना' कर दिया था। क्योंकि शम्मी की दौलत में हैसियत ज्यादा थी, उन्होंने कहा 'मुमताज़ शम्मी को कैसे मना कर सकती हैं?'। जब मेरी शादी मयूर माधवानी से हुई, जिनके पास भगवान की कृपा से पैसा है, तब लोग मानते हैं कि, मैंने शम्मी को मना कर दिया था। मुझे नहीं लगता कि, शम्मी ने मुझे इतना प्यार कभी फील कराया है।"

Mumtaz And Shammi Kapoor

फिरोज खान से शादी पर बोलीं मुमताज?

इंटरव्यू में मुमताज ने फिरोज खान के साथ घर बसाने की योजना से इनकार किया। हालांकि, उनकी बेटी नताशा की शादी फिरोज के बेटे फरदीन खान से हुई है। मुमताज ने कहा कि, "फ़िरोज़ खान से शादी करना झील में कूदने जैसा था। ये ऐसा था, जैसे दिल तुड़वाने के लिए तैयार होना। एक बार शम्मी संग मेरा दिल टूट चुका था, ऐसे में मैं दोबारा ऐसा नहीं चाहती थी। हमारे बच्चों ने एक-दूसरे से शादी की, और हमारी दोस्ती उनके मरने तक बनी रही।"

Mumtaz

(ये भी पढ़ें: मुमताज ने 50 लाख रुपए की रियलिटी शो के मेकर्स से की डिमांड! धर्मेंद्र संग वायरल हुई थीं फोटोज)

राज कपूर भी सोचते थे, शम्मी से करूंगी शादी: मुमताज

मुमताज ने बातचीत में आगे बताया कि, शम्मी कपूर के भाई राज कपूर उन्हें अपनी फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में कास्ट करना चाहते थे, लेकिन शम्मी कपूर की वजह से ऐसा मुमकिन नहीं हो पाया था। मुमताज ने कहा, ‘उन्होंने (राज कपूर) मेरी पिक्चर्स भी ले ली थीं, पर शम्मी कपूर नहीं चाहते थे कि, मैं फिल्म में काम करूं। शम्मी ने राज से कहा था कि, मैं कपूर खानदान की बहू बनने जा रही हूं, वे मुझे कास्ट नहीं कर सकते हैं। मैंने राज कपूर को समझाने की बहुत कोशिश की कि, मैं शम्मी से शादी करने नहीं जा रही हूं। लेकिन राज कपूर कंफर्म नहीं थे कि, मैं उनसे सच बोल रही हूं। वह भी सोचते थे कि, मैं शम्मी से शादी कर सकती थी।’ 

Mumtaz

फिलहाल, मुमताज और शम्मी कपूर की लव स्टोरी अपने मुकाम पर पहुंचने से पहले ही समाप्त हो गई थी। तो एक्ट्रेस के इस इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis