मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदी 1,350 करोड़ की हवेली, मूवी थिएटर व 15 कार पार्किंग की है सुविधा

हाल ही में, बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने दुबई में 1,350 करोड़ रुपए की हवेली खरीदी है। आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदी 1,350 करोड़ की हवेली, मूवी थिएटर व 15 कार पार्किंग की है सुविधा

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) भारत के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने देश-विदेश में कई महंगी संपत्तियां खरीदी हैं। इसी साल उन्होंने दुबई में एक बेहद मंहगा घर खरीदा था। अब लेटेस्ट खबरों के मुताबिक, 'रिलायंस इंडस्ट्रीज' के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दुबई के 'पाम जुमेराह द्वीप' पर 163 मिलियन डॉलर (अनुमानित 1,349.60 करोड़ रुपए) में एक भव्य हवेली खरीदी है। यह डील बेहद निजी थी, जिसकी जानकारी अब सामने आई है।

mukesh ambani

'ब्लूमबर्ग' की रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी ने पिछले हफ्ते कुवैती टाइकून मोहम्मद अलशाया के परिवार से हवेली खरीदी थी, जिनके बिजनेस ग्रुप के पास 'स्टारबक्स', 'H&M' और 'Victoria's Secret' जैसे खुदरा ब्रांड्स के लिए स्थानीय फ्रेंचाइजी हैं। 

mukesh

अंबानी भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी कुल संपत्ति 84 अरब डॉलर है। उन्होंने इसी साल अगस्त महीने में अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए दुबई में 80 मिलियन डॉलर का एक आलीशान घर खरीदा था, जिसमें एक निजी स्पा, इनडोर और आउटडोर पूल के साथ 10 बेडरूम हैं। यह घर दुबई में उनकी नई प्रॉपर्टी के बेहद करीब है। 

anant

मुकेश अंबानी द्वारा खरीदी गई 'कासा डेल सोल' नाम की इस हवेली में 8 बेडरूम और 18 बाथरूम हैं। इसमें एक जिम, एक मूवी थियेटर, बॉलिंग एली, जकूज़ी और बेसमेंट में 15 कार पार्किंग की सुविधा है। इस प्रॉपर्टी की डील से साफ है कि अंबानी अब दुबई में अपनी प्रॉपर्टी का विस्तार कर रहे हैं। दुबई भूमि विभाग ने पुष्टि की है कि हवेली 163 मिलियन डॉलर में बेची गई थी, लेकिन उसने खरीदार की पहचान का खुलासा नहीं किया है। 

CASA DEL SOLE

(ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी ने 592 करोड़ रुपए में खरीदा था यूरोप का स्टोक पार्क, देखें लग्जीरियस रिजॉर्ट की फोटोज)

बता दें कि दुबई दुनिया के प्रभावशाली बिजनेसमैन को यहां संपत्ति खरीदने के लिए लुभाता रहा है। विदेशी निवासी संयुक्त अरब अमीरात की आबादी का 80 प्रतिशत हिस्सा हैं और वहां की अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार रहे हैं। दुबई में अचल संपत्ति के खरीदारों में भारतीयों को टॉप पर रखा गया है। 

dubai

(ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने दुबई में खरीदा 640 करोड़ रुपए का घर)

फिलहाल, अंबानी परिवार मुंबई के 27 मंजिला इमारत 'एंटीलिया' में रहता है, जिसमें तीन हेलीपैड, 168 कारों के लिए पार्किंग, 50 सीटों वाला मूवी थियेटर, नौ लिफ्ट के साथ-साथ कई सुविधाएं शामिल हैं। 

(Picture Credit: Instagram)
BollywoodShaadis