मोटिवेशनल स्पीकर Vivek Bindra ने शादी के अगले ही दिन पत्नी संग की मारपीट, कान का पर्दा फटा

मोटिवेशनल स्पीकर डॉक्टर विवेक बिंद्रा इस समय नई मुसीबत में फंस गए हैं। दरअसल, हाल ही में उनके खिलाफ अपनी पत्नी संग मारपीट और घरेलू हिंसा का मुकदमा दर्ज किया गया है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

मोटिवेशनल स्पीकर Vivek Bindra ने शादी के अगले ही दिन पत्नी संग की मारपीट, कान का पर्दा फटा

पॉपुलर मोटिवेशनल स्पीकर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर डॉक्टर विवेक बिंद्रा (Vivek Bindra) लोगों को इंस्पायर और मोटिवेट करने के लिए जाने जाते हैं। सोशल मीडिया पर उनका एक बड़ा फैनबेस है, जो उनकी हर कही बात को गौर से सुनते हैं। हालांकि, इस समय विवेक बिंद्रा गलत कारणों से सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल, शादी के कुछ ही दिनों बाद उनकी पत्नी यानिका बिंद्रा ने उनपर घरेंलू हिंसा का आरोप लगाया है।

शादी के एक हफ्ते बाद ही विवेक बिंद्रा पर लगा घरेलू हिंसा का आरोप

बता दें कि विवेक बिंद्रा और यानिका ने इसी महीने की शुरुआत में 6 दिसंबर 2023 को शादी रचाई थी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना शादी के अगले दिन यानी 7 दिसंबर की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि मोटिवेशनल स्पीकर के खिलाफ उनके साले वैभव क्वात्रा ने 14 दिसंबर 2023 को नोएडा के सेक्टर 126 पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था। 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला आईपीसी की धारा 323, 504, 427 और 325 के तहत दर्ज किया गया है।

vivek bindra

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना 7 दिसंबर 2023 की है। बिंद्रा और उनकी मां प्रभा के बीच तीखी बहस हो गई, जब यानिका ने बीच-बचाव करने की कोशिश की, तो बिंद्रा ने उन पर हमला कर दिया। शिकायत के अनुसार, यानिका के भाई ने आरोप लगाया है कि बिंद्रा ने उनकी बहन को कमरे में बंद कर दिया और गाली-गलौच की। साथ ही उनके साथ मारपीट भी की। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मारपीट की वजह से उनकी बहन के शरीर पर गहरे घाव हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यानिका का अस्पताल में इलाज चल रहा है। रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि उनके कान में चोट लगी है, जिससे कान का पर्दा फटने के कारण उनकी सुनने की शक्ति खत्म हो गई है।

yanika bindra

विवेक बिंद्रा Vs संदीप माहेश्वरी विवाद

इससे पहले, हाल ही में बिंद्रा को पॉपुलर यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी के साथ बहस करते हुए देखा गया था। माहेश्वरी ने अपने चैनल पर एक बिजनेस कोर्स को लेकर 'बिग स्कैम एक्सपोज' टाइटल से एक वीडियो शेयर किया था। बातचीत के दौरान, कोर्स लेने वाले 2 छात्रों ने डिटेल्स के बारे में खुलकर बात की थी। जब माहेश्वरी को फीस स्ट्रक्चर और रिजल्ट के बारे में पता चला, तो उन्होंने इसे 'घोटाला' करार दिया था। इसके बाद, वीडियो वायरल हो गया था और जैसे-जैसे वीडियो ने गति पकड़ी, लोगों को विश्वास हो गया था कि यह किसी और का नहीं बल्कि मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा का है।

vivek bindra

इसके तुरंत बाद, माहेश्वरी ने दावा किया कि उन पर वीडियो हटाने के लिए दबाव डाला जा रहा था, लेकिन इसके विपरीत वीडियो को अधिक प्रतिक्रियाएं मिलनी शुरू हो गईं, क्योंकि लोगों ने माहेश्वरी के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया और उनसे इसे न हटाने का अनुरोध किया। पूरे मामले पर बिंद्रा ने भी प्रतिक्रिया दी और एक 'रिस्पॉन्स वीडियो' 'जानेमन सबसे बड़ा विवाद' शेयर किया था।

dr. vivek bindra

विवेक बिंद्रा के खिलाफ दायर घरेलू हिंसा के इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि केस की जांच की जा रही है और जो भी सामने आएगा, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, इस मामले पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis