Mira Rajput ने बताया पहली प्रेग्नेंसी के दौरान उनका होने वाला था 'मिसकैरेज', कहा- 'मैं 3 महीने तक..'

हाल ही में, अभिनेता शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने अपनी पहली प्रेग्नेंसी की कठिनाइयों के बारे में बात की और बताया कि कैसे वह लगभग अपने पहले बच्चे को खोने वाली थीं। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Mira Rajput ने बताया पहली प्रेग्नेंसी के दौरान उनका होने वाला था 'मिसकैरेज', कहा- 'मैं 3 महीने तक..'

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत (Mira Rajput) ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल और यूट्यूब पर कंटेंट क्रिएशन की बदौलत सफलतापूर्वक अपना खुद का फैनबेस बनाया है। अब मीरा ने अपना खुद का स्किनकेयर ब्रांड 'Akind' शुरू किया है और इसे प्रमोट कर रही हैं। मीरा को जहां पूरी दुनिया कंटेंट क्रिएटर और एंटरप्रेन्योर के तौर पर जानती है, वहीं बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं कि शादी के बाद उन्हें किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा और वे पलक झपकते ही कैसे मुंबई शिफ्ट हो गईं। पहली बार मीरा ने अपनी मुश्किल पहली शादी के बारे में बात की और बताया कि कैसे उनका मिसकैरेज होने वाला था।

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा ने अपनी पहली प्रेग्नेंसी में आने वाली ​समस्याओं पर की बात 

मीरा कपूर ने 2015 में शाहिद कपूर से शादी की और 2016 में उन्होंने अपने पहले बच्चे के रूप में बेटी मीशा को जन्म दिया। हालांकि, मीरा की पहली प्रेग्नेंसी उतनी सहज नहीं रही, जितनी हर किसी का लगती है। उन्हें एक बड़ी बाधा का सामना करना पड़ा, लेकिन शाहिद और मीरा ने कभी इस बारे में बात नहीं की। हाल ही में, प्रखर गुप्ता के साथ पॉडकास्ट पर मीरा ने इसी बारे में बात की और बताया कि वे लगभग अपने पहले बच्चे को खो चुकी थीं और तीन महीने तक बिस्तर पर आराम करती रहीं।

mira rajput

Mira Rajput अपना छाता खुद न पकड़ने पर हुईं ट्रोल, नेटिजन ने कहा- 'वह कहीं की राजकुमारी हैं क्या?' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

उस कठिन दौर को याद करते हुए मीरा ने बताया कि जब वह चार महीने की प्रेग्नेंट थीं, तब उनके डॉक्टर ने उन्हें बताया था कि वह अपने बच्चे को खोने वाली हैं। बाद में उन्हें तीन महीने तक पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी गई। स्टार वाइफ ने कहा कि यह उनके लिए सबसे बड़ा झटका था, क्योंकि वह सिर्फ़ 21 साल की थीं और उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके साथ ऐसा हो सकता है।

उन्होंने कहा, "बहुत से लोग यह नहीं जानते, लेकिन जब मैं अपनी बेटी के साथ गर्भवती थी, तो यह मेरी पहली प्रेग्नेंसी थी और आप सोचते हैं। ओह, उस समय मैं 21-20 की थीं। जो भी हो, मैं स्वस्थ थी और मैं बहुत फिट थी और बच्चे पैदा करने के मामले में अपने जीवन का सबसे बेहतरीन समय बिता रही थी। इससे बुरा और क्या हो सकता है और जब मैं चार महीने की गर्भवती थी, तब मेरा गर्भपात होने वाला था। वापस आकर मैंने सोनोग्राफी करवाई और डॉक्टर ने मुझे बताया कि अभी रेस्ट करो।"

mira rajput

मीरा ने आगे बताया कि वह सोनोग्राफी के बाद वापस आईं और डॉक्टर व शाहिद उन्हें सीरियस चेहरे से देख रहे थे। फिर डॉक्टर ने उन्हें बताया, "आम तौर पर आप सोनोग्राफी के लिए जाते हैं, आप वापस आते हैं और आप बातें करते हैं, 'हाहाहा, ओह वाह, कितना प्यारा है और यह सब..'सब कुछ बस अलग था। वह ऐसा था जैसे मुझे तुमसे बात करनी है, लेकिन तुम बैठ नहीं सकती, कृपया लेट जाइए। क्योंकि मेरा गर्भाशय पहले ही फैल चुका था और मैं चार महीने की गर्भवती थी, इसलिए उन्होंने मुझसे कहा, 'आप किसी भी समय अपना बच्चा खो सकती हैं।'"

मीरा ने यह भी बताया कि यह उनके जीवन का सबसे कठिन समय था और वह सचमुच इसे सप्ताह दर सप्ताह और हर सोमवार की गिनती में ले रही थीं। हालांकि, ढाई महीने के अंत तक इसने उनके मानसिक स्वास्थ्य पर असर डालना शुरू कर दिया और शाहिद ने डॉक्टर से पूछा कि क्या वह उन्हें घर ले जा सकते हैं। हालांकि, जब वह घर वापस आईं, तो उनके परिवार ने उन्हें सरप्राइज कर दिया और वह इतनी अभिभूत हो गईं कि उनके संकुचन (Contractions) शुरू हो गए। 

mira rajput

उन्होंने कहा, "उस बिस्तर पर ढाई महीने। मैं इसे सप्ताह दर सप्ताह ले रही थी, मेरे पास सचमुच एक कैलेंडर था। फिर दो और एक महीने के अंत में मैं वहां से दूर जाना चाहती थी, लेकिन बिस्तर से दूर नहीं जा सकती थी, इसलिए शाहिद ने मेरे डॉक्टर से बात की और उनसे कहा, 'मैं घर को एक अस्पताल की तरह तैयार कर दूंगा, बिस्तर लगा दूंगा और सब कुछ ठीक कर दूंगा, लेकिन उन्हें घर पर रहने दूंगा।' वह देख रहे थे कि यह मानसिक रूप से मुझ पर भारी पड़ रहा था। इसलिए, हमने ऐसा किया, घर वापस आ गए, मेरा पूरा परिवार मुझे देखने आया और मुझे सरप्राइज कर दिया और मैं इतनी अभिभूत हो गई कि मुझे संकुचन होने लगे।" 

mira rajput

जब Mira Rajput ने कहा- 'वह काम के लिए अपने बच्चे को नहीं छोड़ेंगी अकेला', नेटिजंस ने दी प्रतिक्रिया, जानने के लिए यहां क्लिक करें

मीरा ने बताया कि उनके डॉक्टर ने उन्हें बताया कि उन्हें वापस अस्पताल जाने की जरूरत है और तभी अचानक उनके लिए चीजें बदल गईं। हालांकि, शाहिद ने फैसला किया कि वह अपनी मानसिक शांति और खुशी के लिए घर पर ही रहेंगी। मीरा ने बताया कि जब वह घर वापस गईं, तो सब कुछ ठीक था, उन्होंने अतिरिक्त सावधानी बरती और सब कुछ सामान्य था। मीरा ने बताया कि जब मीशा का जन्म हुआ, तो उनके डॉक्टर ने इसे चमत्कार बताया।

फिलहाल, मीरा कपूर के चौंकाने वाले खुलासे के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर ​बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.