Vijay Mallya की पहली पत्नी Sameera Tyabjee: जिन्हें प्लेन में देखते ही दिल हार बैठे थे बिजनेसमैन

यहां हम आपको पूर्व बिजनेसमैन विजय माल्या की पहली पत्नी व पूर्व एयर होस्टेस समीरा तैयबजी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे उन्हें प्लेन में ही प्यार हो गया था।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Vijay Mallya की पहली पत्नी Sameera Tyabjee: जिन्हें प्लेन में देखते ही दिल हार बैठे थे बिजनेसमैन

शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) एक समय में दुनियाभर के सबसे चर्चित हस्तियों में से एक थे। वह 'किंगफिशर एयरलाइंस' के संस्थापक, 'फोर्स इंडिया फॉर्मूला वन' टीम के सह-मालिक और आईपीएल फ्रेंचाइजी 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर' के भी मालिक थे। हालांकि, बाद में उनका नाम कई विवादों में आया और कर्ज में डूबे माल्या ने 2016 में भारत छोड़ दिया। 

माल्या की पर्सनल लाइफ भी काफी रंगीन रही थी, क्योंकि उन्होंने तीन बार शादी की थी। उन्होंने पहली शादी 1986 में एक एयर होस्टेस समीरा तैयबजी से की थी। आइए आपको समीरा संग उनकी शादी और अलग होने की वजह के बारे में बताते हैं।

Vijay Mallya

विजय माल्या की समीरा तैयबजी से पहली मुलाकात 

समीरा तैयबजी का जन्म 18 मार्च 1955 को हुआ था, जो 'एयर इंडिया' की पूर्व एयर होस्टेस थीं। ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि जब विजय माल्या यूएसए की जर्नी कर रहे थे, तो उनकी मुलाकात समीरा से हुई थी। ऐसे में समीरा को देखते ही माल्या उन्हें अपना दिल दे बैठे। दूसरी ओर, समीरा को भी वह अट्रैक्टिव लगे। इसके बाद, जब माल्या ने समीरा से शादी के बारे में पूछा, तो उन्होंने तुरंत हां कर दिया था। 

कुछ समय की डेटिंग के बाद आखिर वो दिन भी आ गया, जब दोनों ने शादी कर ली। यह साल 1986 की बात है, जब उन्होंने शादी रचाई। एक साल बाद 1987 में उन्होंने अपने बेटे का वेलकम किया, जिसका नाम उन्होंने सिद्धार्थ माल्या रखा। सिद्धार्थ के जन्म के बाद माल्या अपने परिवार के साथ इंग्लैंड में बस गए, लेकिन जल्द ही माल्या और समीरा के बीच दरारें आने लगीं और वे अलग हो गए।

Vijay Mallya first wife

सिद्धार्थ माल्या ने अपनी किताब में किया है पैरेंट्स के तलाक का जिक्र

सिद्धार्थ के बचपन में ही उनके पैरेंट्स का तलाक हो गया था। हालांकि, वह अपने पिता के साथ अच्छा रिश्ता साझा करते हैं, लेकिन उनका पालन-पोषण उनकी मां ने किया है, तो इस नाते वह अपनी मां के ज्यादा करीब हैं। 2021 में सिद्धार्थ ने अपनी पहली किताब 'इफ आई एम ऑनेस्ट' लिखी, जिसमें उन्होंने अपने पैरेंट्स के तलाक और मानसिक संघर्ष से निपटने का भी जिक्र किया था।

किताब के विमोचन के बाद, 'खलीज टाइम्स' के साथ एक साक्षात्कार में सिद्धार्थ ने किताब में अपने पैरेंट्स के तलाक का जिक्र करने का कारण बताया था। उन्होंने कहा था, "मुझे लगता है कि आज दुनिया थोड़ी अलग है। मुझे इंस्टाग्राम फीड पर कुछ ऐसा दिखाई दिया कि एक महिला की प्रोफ़ाइल जो 'तलाक कोच' है। वह मानसिक और मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण से तलाक की प्रक्रिया के दौरान माता-पिता और बच्चों का मार्गदर्शन करती है। मुझे लगता है कि इससे पता चलता है कि आज ऐसी चीजें ज़्यादा हैं, शायद तब नहीं थी, जब मेरे माता-पिता का 25 साल पहले तलाक हुआ था, लेकिन मुझे निश्चित रूप से लगता है कि तलाक उन चीजों में से एक है, जिसे अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है, क्योंकि यह बहुत आम हो गया है। यही वजह है कि लोग इसे बस ज़िंदगी जीने का एक तरीका समझते हैं।"

Vijay Mallya

Sidhartha Mallya ने हिंदू रीति-रिवाज से Jasmine के साथ लिए फेरे, Vijay Mallya भी आए नजर, तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि भले ही विजय और समीरा काफी साल पहले अलग हो गए हैं, लेकिन उन्होंने अक्सर कहा है कि दोनों के बीच अच्छा रिश्ता है। फिलहाल, उनकी छोटी सी लव स्टोरी पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.