मीनाक्षी शेषाद्रि ने राजकुमार संतोषी के साथ रिश्ते पर की बात, सनी देओल संग किसिंग को किया याद

हाल ही में, एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि ने फिल्मों में वापसी करने की अपनी इच्छा साझा की है। उन्होंने निर्देशक राजकुमार संतोषी के साथ अपने कथित संबंधों के बारे में भी बात की। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मीनाक्षी शेषाद्रि ने राजकुमार संतोषी के साथ रिश्ते पर की बात, सनी देओल संग किसिंग को किया याद

90 के दशक की सबसे पसंदीदा और बेहद प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। मीनाक्षी ने 'दामिनी', 'हीरो' और 'घायल' जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने अद्भुत अभिनय के साथ सिल्वर स्क्रीन पर राज किया है। सिर्फ अभिनय के लिए ही नहीं, मीनाक्षी को मल्टी टैलेंटेड होने के लिए बहुत प्रशंसा मिली थी, क्योंकि वह एक शानदार डांसर और मॉडल भी थीं।

meenakshi

हालांकि, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने साल 1995 में बॉलीवुड से विदा लेने के बाद अपने प्रशंसकों को काफी निराश कर दिया था। जहां कुछ लोगों ने उनके इस फैसले को गलत बताया था, क्योंकि वह उस समय अपने करियर के चरम पर थीं। हालांकि, उन्होंने इन सबकी परवाह ना करते हुए इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी। इसके बाद, उन्होंने ग्लैमर व शोहरत की दुनिया को अलविदा कह दिया और अपने परिवार व बच्चों पर ध्यान देने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में बस गईं। मीनाक्षी शेषाद्रि की लव लाइफ के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें।

meenakshi

हाल के दिनों में, मीनाक्षी अब अपनी मातृभूमि में वापस आ गई हैं और फिल्म इंडस्ट्री में लौटने की अपनी इच्छा के बारे में एक साक्षात्कार में खुलासा किया है। 'ईटाइम्स' के साथ अपने साक्षात्कार के दौरान उन्होंने इस बारे में कहा, “मैं फिल्मों में वापसी करना चाहती हूं। मैं फिर से अभिनय करना चाहती हूं। ऐसा लग रहा है जैसे कुछ अधूरा रह गया था।”

meenakshi

इंटरव्यू में आगे जब उनसे पूछा गया कि क्या कोई स्पेशल कैरेक्टर है, जिसके जरिए वह इंडस्ट्री में वापसी करना चाहेंगी, तो मीनाक्षी ने जवाब दिया कि वह अपने मल्टी वर्क हिस्ट्री को देखते हुए किसी भी चीज़ के साथ प्रयोग करने के लिए तैयार हैं। उनके शब्दों में, “मैंने अतीत में जिस तरह का काम किया है, मुझे लगता है कि मैं कोई भी भूमिका निभाने में सक्षम हूं। इसलिए मेरी ओर से खुद को किसी विशेष प्रकार या श्रेणी तक सीमित रखना गलत होगा।''

meenakshi

अपने करियर के अलावा, मीनाक्षी शेषाद्रि को उनके बारे में विशेष रूप से उनके निजी जीवन से संबंधित कई अफवाहों का भी सामना करना पड़ा। उस समय यह बहुत अनुमान लगाया गया था कि वह कथित तौर पर प्रसिद्ध गायक कुमार सानू और उनके बाद प्रसिद्ध फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी के साथ डेटिंग कर रही थीं, जब उन्होंने उनकी फिल्म 'दामिनी' में काम किया था। उस समय के बारे में बात करते हुए मीनाक्षी ने कहा, "जब ये सारी खबरें सामने आईं और जो भी संभावित समस्याएं हुईं, मिस्टर यश चोपड़ा और मिस्टर अमजद खान ने 'दामिनी' को वापस पटरी पर लाने के लिए हस्तक्षेप किया। मिस्टर संतोषी और मैंने यह भी फैसला किया कि हम सब कुछ पीछे छोड़ देंगे और 'दामिनी' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म बनाएंगे। जो भी पर्सनल बातें हुईं, दोनों तरफ से हुईं, हम दोनों ने फैसला किया कि हम कोई कमेंट नहीं करेंगे और यह सबसे सम्मानित कार्य था। साथ ही, यह करना सही था। मैंने शादी की और एक सम्मानजनक जीवन व्यतीत किया। उन्होंने भी शादी की और वही किया।

meenakshi

90 के दशक की पीढ़ी के फिल्म लवर्स ने मीनाक्षी के साथ उनके को-एक्टर्स सनी देओल, संजय दत्त और साथ ही अमिताभ बच्चन की जोड़ी को बहुत पसंद किया और लोग इन जोड़ियों के लिए बेहद उत्साहित थे। उस समय पर विचार करते हुए उन्होंने कहा, "सनी के साथ मैंने 'डकैत' में किस किया था, जो एक गाने के ठीक पहले होता है। मैं इसके बारे में बहुत प्रोफेशनल होने और मुझे सहज बनाने के लिए सनी को पूरा श्रेय देती हूं, लेकिन सेंसर ने उसे काट दिया। संजू के साथ मैंने फैन-मोमेंट नोट पर शुरुआत की। मैंने उन्हें टीना मुनीम के साथ 'रॉकी' की शूटिंग करते देखा था। मैं तब बहुत छोटी थी। मुझे वह बहुत सुंदर और प्यारा लगा और जब 'इनाम दस हजार' में उनके साथ काम करने का मौका मिला, तो मैंने उन्हें उस शूट के बारे में बताया। जहां तक ​​अमितजी का सवाल है, मुझे लगता है कि मैं 'शहंशाह' के गाने 'जाने दो जाने दो, मुझे जाना है' के दौरान लिए गए एरियल शॉट्स को कभी नहीं भूलूंगी।"

meenakshi

खैर, मीनाक्षी के बयानों के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis