Manisha Koirala ने मां न बन पाने और गोद लेने का विकल्प न चुनने पर की बात, कहा- 'जो गया सो गया...'

हाल ही में, मनीषा कोइराला ने मदरहुड के बारे में खुलकर बात की और बताया कि कैसे उन्होंने वास्तविकता को स्वीकार किया है। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने गोद लेने का विकल्प क्यों नहीं चुना।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Manisha Koirala ने मां न बन पाने और गोद लेने का विकल्प न चुनने पर की बात, कहा- 'जो गया सो गया...'

संजय लीला भंसाली की हालिया रिलीज सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' में एक्ट्रेस मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) की 'मल्लिकाजान' की भूमिका ने सभी को चौंका दिया है। अभिनेत्री ने हीरामंडी में न केवल सत्ता की क्रूर शक्ति की भूमिका सहजता से निभाई, बल्कि जब मां बनने की बात आई, तो एक गंभीर पक्ष भी दिखाया। हाल ही में, मनीषा से एक साक्षात्कार में उनके मातृ पक्ष के प्रभाव या अपनी मां की याद के बारे में पूछा गया, जब वह अपने किसी प्रोजेक्ट में एक मां की भूमिका निभाती हैं।

मनीषा कोइराला ने मां न बन पाने के बारे में की बात

'एनडीटीवी' के साथ एक साक्षात्कार के दौरान सवाल का जवाब देते हुए 53 वर्षीय अभिनेत्री ने बताया कि शादी व परिवार शुरू करना बहुत मायने रखता है और मदरहुड उन्हें हमेशा अपनी ओर खींचता रहा है, लेकिन वह इसकी वास्तविकता जानती हैं। मनीषा ने कहा कि उन्होंने अब अपनी वास्तविकता स्वीकार कर ली है और इस तथ्य से समझौता कर लिया है कि वह मां नहीं बन पाएंगी। 

manisha

उनके शब्दों में, “मेरे जीवन में कहीं न कहीं कुछ अधूरा है। जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, आप अपनी वास्तविकता को स्वीकार करते हैं। ऐसे बहुत से सपने हैं जिनके बारे में आपको एहसास होता है कि वे पूरे नहीं होंगे और आप उससे समझौता कर लेते हैं। मातृत्व उनमें से एक है। ओवेरियन का कैंसर होना और मां न बन पाना कठिन था, लेकिन मैंने इसके साथ शांति बना ली और मैंने कहा जो गया सो गया और जो मेरे पास है उसमें मुझे अपना बेस्ट करने दो।”

Manisha Koirala ने कैंसर के इलाज के दौरान अपने अकेलेपन को किया याद, कहा- 'वहां कोई नहीं था' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

मनीषा कोइराला ने गोद लेने पर अपने विचार किए शेयर

मनीषा ने बच्चा गोद लेने के बारे में आगे चर्चा की और कहा कि उन्होंने इस बारे में काफी सोचा था। अभिनेत्री ने कहा कि वह एक बच्चे को गोद लेने के बजाय एक गॉडमदर बनना पसंद करेंगी। मनीषा ने यह भी कहा कि वह वर्तमान में अपने बूढ़े माता-पिता पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रही हैं और उनके साथ रहने के लिए काठमांडू (मनीषा का गृहनगर) वापस जा रही हैं। 

manisha

उनके शब्दों में, “मैंने गोद लेने के बारे में बहुत सोचा। मुझे एहसास हुआ कि मैं बहुत जल्दी डिप्रेस्ड हो जाती हूं, मुझे बहुत जल्दी एंजाइटी हो जाती है। इसलिए काफ़ी बहस के बाद मैंने उससे समझौता कर लिया कि मैं एक गॉडमदर बनना पसंद करूंगी। इसलिए, मेरे पास जो है उससे मुझे काम चलाना होगा। मेरे पास बूढ़े माता-पिता हैं, जिनसे मैं प्यार करती हूं। मैं उनकी आंखों का तारा हूं, मैं उनके ब्रह्मांड का केंद्र हूं और मैं इसे संजोकर रखूंगी। वास्तव में मैं अब अक्सर काठमांडू वापस जाती हूं और उनके साथ समय बिताती हूं और मुझे वह पसंद है।”

जब मनीषा कोइराला ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में की बात 

'हीरामंडी' की रिलीज से पहले 'जूम' को दिए एक इंटरव्यू में मनीषा कोइराला ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में खुलकर बात की थी। अभिनेत्री ने साझा किया था कि उनका जीवन कई उतार-चढ़ावों का मिश्रण है, फिर भी वह बेहद शांतिपूर्ण जीवन जीती हैं। उन्होंने साझा किया था कि कैंसर और तलाक जैसे दर्दनाक अनुभवों ने उन्हें जीवन के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। मनीषा ने यह भी खुलासा किया था कि जीवन में एक साथी होना अच्छा होगा, लेकिन वह बैठकर उस व्यक्ति के दरवाजे पर दस्तक देने का इंतजार नहीं कर रही हैं।

manisha

जब Aishwarya-Manisha Koirala के बीच एक शख्स की वजह से छिड़ गई थी जुबानी जंग, जानें पूरा किस्सा

फिलहाल, मदरहुड के बारे में मनीषा कोइराला के खुलासे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis