दिवंगत संगीतकार Naushad Sahab की पोती Umarah ने बचपन के दोस्त से की शादी, पिंक लहंगे में दिखीं सुंदर

हाल ही में, दिवंगत संगीतकार नौशाद साहब की पोती ने अपने बचपन के दोस्त दानिश खान संग शादी की है। आइए आपको उनकी वेडिंग फोटोज दिखाते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

दिवंगत संगीतकार Naushad Sahab की पोती Umarah ने बचपन के दोस्त से की शादी, पिंक लहंगे में दिखीं सुंदर

मशहूर दिग्गज संगीतकार नौशाद अली की पोती और रहमान नौशाद अली की बेटी उमराह नौशाद अली (Umarah Naushad Ali) इस समय अपनी लाइफ के बेस्ट फेज में हैं, क्योंकि 25 दिसंबर 2023 को उन्होंने दिवंगत नौशाद साहब की 104वीं जयंती के मौके पर अपने बचपन के दोस्त दानिश खान (Daanish Khan) संग शादी की थी। दानिश दुबई बेस्ड इवेंट प्लानर हैं। 

दिग्गज संगीतकार नौशाद अली की पोती उमराह ने की शादी

शादी के जश्न के बारे में बात करते हुए उमराह ने 'ईटाइम्स' के साथ इंटरव्यू में कहा, “हमारे छह समारोह थे। घर पर एक कोर्ट मैरिज, उसके बाद शादी की अनाउंसमेंट पार्टी, हल्दी, मेहंदी, ढोलकी, निकाह और रिसेप्शन। हमारी शादी प्यार और व्यवस्था का मिश्रण है। दानिश और मैं एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं। वह मेरा सबसे अच्छा दोस्त है और हमेशा रहेगा। जो चीज़ उन्हें अलग करती है वह है निःस्वार्थ प्रेम करने की उनकी क्षमता।''

umarah naushad ali

उमराह ने अपने शौहर की तारीफों के पुल बांधते हुए आगे कहा, ''वह उन सबसे मेहनती लोगों में से एक हैं, जिन्हें मैं जानती हूं और उनका धैर्य सराहनीय है।” वहीं, अपने बड़े होने के वर्षों को याद करते हुए दानिश कहते हैं, “मुझे अभी भी वह प्लास्टिक के गिलास लिए हुए और प्यार से बातें करते हुए अच्छी तरह याद हैं। बच्चों के रूप में मैं उन्हें खेल-खेल में बहुत चिढ़ाता था, जिससे वह नफरत करती थीं।”

उमराह बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहती हैं, “हमारी दिली इच्छा थी कि हम अपने घरेलू जमीं पर सभी पारंपरिक समारोहों में डूबे हुए और परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के बीच शादी करें। हमारे विवाह स्थल के रूप में मुंबई को चुनना एक अद्भुत निर्णय था, क्योंकि उस शहर से हमारा गहरा नाता था, जहां हम पैदा हुए और पले-बढ़े। उत्सव के दौरान साझा किया गया जबरदस्त प्यार और गर्मजोशी अद्भुत थी।”

umarah naushad ali

अपने दिवंगत दादाजी को याद करते हुए उमराह कहती हैं, “उनकी विरासत का हिस्सा बनना कभी-कभी अवास्तविक लगता है। मैं बेहद भाग्यशाली और गौरवान्वित महसूस करती हूं। वह अपने काम के प्रति बेहद भावुक थे और उन्होंने हमें विनम्रता बनाए रखते हुए हर काम में अपना 100 प्रतिशत देना सिखाया है।'' 

उमराह और दानिश का वेडिंग लुक

उमराह और दानिश के वेडिंग लुक की बात करें, तो इस दिन उन्होंने बेबी पिंक कलर के आउटफिट में ट्विनिंग की थी। जहां दुल्हन बेबी पिंक चिकनकारी लहंगे और फुल स्लीव्स ब्लाउज के साथ मैचिंग दुपट्टे में बेहद खूबसूरत लग रही थीं, वहीं दानिश मैचिंग कुर्ते-पायजामे में हैंडसम लग रहे थे। उमराह ने अपने लुक को एक व्हाइट चोकर और हार, मैचिंग इयररिंग्स, मांगटीका और नथ के साथ निखारा था। डेवी शीन मेकअप उनके लुक को पूरा कर रहा था।

umarah naushad ali

वहीं, अपने रिसेप्शन के लिए उमराह ने रेड कलर का लहंगा-कम अनारकली सेट चुना था, जिस पर गोल्डन वर्क किया गया था। एक चोकर और मांगटीका के साथ अपने लुक को निखारते हुए नई दुल्हन बेहद खूबसूरत लग रही थीं। वहीं, उनके दूल्हे राजा ब्लैक शेरवानी में अच्छे लग रहे थे। उनके रिसेप्शन में जावेद जाफरी, जॉनी लीवर, उत्तम सिंह और कुछ अन्य लोग शामिल हुए थे। 

umarah naushad ali

umarah naushad ali

बता दें कि उमराह ने शेफ बनने के लिए करियर बदलने से पहले लगभग एक दशक तक 3डी एनिमेशन और वीएफएक्स प्रोजेक्ट्स में फ्रीलांसिंग का काम किया था। फिलहाल, हम भी दानिश और उमराह को शादी की ढेर सारी बधाई देते हैं। तो आपको उनका वेडिंग लुक कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis