Sonu Sood की नेट वर्थ: मुंबई में 20 करोड़ के घर से 9 अन्य प्रॉपर्टीज और महंगी कारों तक, जानें सबकुछ

यहां हम आपको ​टैलेंटेड एक्टर सोनू सूद की संपत्ति, महंगी चीजें और लग्जीरियस लाइफस्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Sonu Sood की नेट वर्थ: मुंबई में 20 करोड़ के घर से 9 अन्य प्रॉपर्टीज और महंगी कारों तक, जानें सबकुछ

एक्टर, प्रोड्यूसर, मॉडल और 'गरीबों के मसीहा' सोनू सूद (Sonu Sood) बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं। वह जल्द ही फिल्म 'फतेह' के साथ निर्देशन में डेब्यू करेंगे, जो एक एक्शन-थ्रिलर है, जिसमें वह जैकलीन फर्नांडिस, विजय राज, नसीरुद्दीन शाह और दिव्येंदु भट्टाचार्य के साथ मुख्य भूमिका में हैं। अभिनेता ने पिछले कुछ वर्षों में कई हिंदी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ प्रोजेक्ट्स में काम किया है और इंडस्ट्री से बाहर कई क्षेत्रों में अपनी संपत्ति का निवेश करने में व्यस्त रहे हैं, जिससे उनका बिजनेस पोर्टफोलियो तेजी से आगे बढ़ रहा है। तो आइए आपको सोनू सूद की संपत्ति, महंगी चीजें और लग्जीरियस लाइफस्टाइल के बारे में बताते हैं।

सोनू सूद के बिजनेस वेंचर्स

सोनू सूद ने 1999 की तमिल फिल्म 'कल्लझगर' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने कई रीजनल और बॉलीवुड फ़िल्मों में काम किया है। अभिनय के अलावा, वह एक प्रोडक्शन हाउस (शक्ति सागर प्रोडक्शंस) और एक ट्रैवल-बेस्ड सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म 'एक्सप्लर्जर' भी चलाते हैं। इन बिजनेस से होने वाली वार्षिक आय उनकी कुल संपत्ति में जुड़ती है।

sonu sood

सोनू सूद का रियल एस्टेट पोर्टफोलियो

सोनू सूद अपनी पत्नी सोनाली सूद और बेटों अयान व इशांत के साथ एक आलीशान 4-बीएचके अपार्टमेंट में रहते हैं। 'मैजिकब्रिक्स' के अनुसार, मुंबई के अंधेरी में स्थित यह घर 2,600 वर्ग फीट में फैला हुआ है और इसकी अनुमानित मार्केट वैल्यू 20 करोड़ रुपए है। अपार्टमेंट के अंदरूनी हिस्से में 'ZZ आर्किटेक्ट्स' द्वारा एक मिनिमलिस्टिक, लेकिन मॉडर्न स्टाइल का प्रयोग किया गया है।

sonu sood

अंधेरी में अपने घर के अलावा, सोनू सूद जुहू में आठ प्रॉपर्टीज (दो कामिर्शियल और छह रेजीडेंशियल स्पेसेस) के भी मालिक हैं। 'मनी कंट्रोल' की रिपोर्ट के मुताबिक, जिन्हें उन्होंने दिसंबर 2020 में जरूरतमंदों के लिए 10 करोड़ रुपए जुटाने के लिए गिरवी रख दिया था। 'हाउसिंग डॉट कॉम' के अनुसार, उनके पास हैदराबाद के 'बंजारा हिल्स' में भी एक शानदार घर है।

51 वर्षीय अभिनेता के पास पंजाब के मोगा में एक शानदार पैतृक संपत्ति भी है। 'हाउसिंग डॉट कॉम' के अनुसार, सोनू सूद ने 2014 में अपने परिवार के घर के पुनर्निर्माण के लिए लगभग 50 इंटीरियर डिज़ाइनर और आर्किटेक्चरल विशेषज्ञों को काम पर रखा था। 

sonu sood

सोनू सूद की लव स्टोरी के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें।

सोनू सूद का कार कलेक्शन

जून 2021 में सोनू सूद ने अपने शानदार कार कलेक्शन में एक 'मर्सिडीज मेबैक GLS600' कार को शामिल किया था। इस कार की कीमत करीब 3.35 करोड़ रुपए है। व्हाइट कलर की यह शानदार कार 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन द्वारा संचालित है, जो 4.8 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है।

sonu sood

वह जर्मन लग्जरी कार खरीदने वाले पहले भारतीय अभिनेताओं में से एक थे। इसके अलावा, सोनू सूद के पास 5-सीटर 'ऑडी Q7' भी है। इस लग्जरी कार की कीमत 88.66 लाख रुपए से शुरू होकर 97.84 लाख रुपए तक है। उनके पास 'BMW 7-Series' भी है, जिसकी कीमत 1.37 करोड़ रुपए है। 

जब अभिनेता सोनू सूद ने पत्नी सोनाली को लिखा था 'लव लेटर', जानें क्या लिखा था उस खत में? पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

सोनू सूद की नेट वर्थ

sonu sood

'ABPLive' और सार्वजनिक रूप से उपलब्ध डेटा के अनुसार, सोनू सूद की अनुमानित कुल संपत्ति 140 करोड़ रुपए है। अभिनय के अलावा, वह ब्रांड एंडोर्समेंट और कई बिजनेस से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं।

फिलहाल, सोनू सूद की लग्जीरियस लाइफस्टाइल के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis