जब रेखा और अमिताभ बच्चन के 'लव सीन्स' देख रोने लगी थीं जया बच्चन, एक्ट्रेस ने किया था खुलासा

यहां हम बात करेंगे बॉलीवुड की महान अदाकारा रेखा के उस थ्रोबैक इंटरव्यू की, जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ उनके लव सीन्स देखकर एक्ट्रेस जया बच्चन के रोने की बात कही थी। आइए बताते हैं।

img

By Prerna Mishra Last Updated:

जब रेखा और अमिताभ बच्चन के 'लव सीन्स' देख रोने लगी थीं जया बच्चन, एक्ट्रेस ने किया था खुलासा

बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनकी पत्नी एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) सच्चे प्यार के प्रतीक हैं, जिन्होंने अपने खूबसूरत बंधन के साथ शादी में हमारा विश्वास बनाए रखा है। फिल्म 'एक नज़र' की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के प्यार में पड़ने के बाद दोनों ने 3 जून 1973 को ‘चट मंगनी-पट शादी’ कर ली थी। 

Amitabh-Rekha

ग्लैमर की दुनिया में किसी एक्टर का नाम उसकी किसी को-एक्ट्रेस के साथ जुड़ना बहुत ही नार्मल है और अमिताभ का भी नाम उनकी कई ऑनस्क्रीन एक्ट्रेसेस से जुड़ चुका है। जीनत अमान, स्मिता पाटिल से लेकर परवीन बाबी तक अमिताभ बच्चन का नाम उनकी कई हीरोइनों से जोड़ा गया है, लेकिन एक नाम जो आज भी उनके साथ जुड़ा है, वो है एक्ट्रेस रेखा (Rekha) का। अपने कई इंटरव्यूज में रेखा ने खुद उनके प्रति अपने प्यार को स्वीकार किया है। 

(ये भी पढ़ें: जब अमिताभ बच्चन के साथ समय बिताने के लिए रेखा ने डायरेक्टर से की थी शिफ्ट बदलवाने की रिक्वेस्ट)

Amitabh-Rekha

अपनी शादी के तीन साल बाद अमिताभ बच्चन के अपनी को-एक्ट्रेस रेखा के साथ अफेयर की अफवाहों ने जया बच्चन के साथ उनके संबंधों को प्रभावित करना शुरू कर दिया था। 'स्टारडस्ट' के साथ एक थ्रोबैक इंटरव्यू में रेखा ने खुलासा किया था कि उन्होंने फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' में अमिताभ के रोमांटिक सीन्स को देखकर जया को रोते हुए देखा था।  

(ये भी पढ़ें:रेखा की बायोग्राफी: जिंदगी भर नहीं मिला पिता का नाम, शादी और कई अफेयर्स के बाद भी हैं अकेली)

Amitabh-Rekha

घटना के बारे में बात करते हुए रेखा ने कहा था, "एक बार मैं पूरे बच्चन परिवार को प्रोजेक्शन रूम से देख रही थी कि वे फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' का ट्रायल शो देखने आए थे। जया आगे की लाइन में बैठी थीं और वह (अमिताभ) व उनके माता-पिता उनकी पीछे वाली लाइन में थे। वे उन्हें (जया बच्चन) उतनी स्पष्ट रूप से नहीं देख सकते थे, जितना मैं देख सकती थी और हमारे लव सीन्स के दौरान मैं उनके चेहरे से आंसू बहते हुए देख सकती थी।"

Amitabh-Rekha

उसी इंटरव्यू में रेखा ने यह भी बताया था कि अमिताभ बच्चन ने निर्माताओं से कहा था कि वह उनके साथ काम नहीं करेंगे। रेखा ने बताया था, ''एक हफ्ते बाद 'मुकद्दर का सिकंदर' के ट्रायल शो के बाद इंडस्ट्री में हर कोई मुझसे कह रहा था कि उन्होंने (अमिताभ बच्चन) अपने निर्माताओं को साफ़ कर दिया है कि वह मेरे साथ काम नहीं करने जा रहे हैं। बाकी सभी ने मुझे इसके बारे में बताया, लेकिन उन्होंने इस विषय पर एक शब्द भी नहीं कहा था। जब मैंने उनसे इस बारे में सवाल करने की कोशिश की, तो उन्होंने कहा मैं एक शब्द भी नहीं कहने जा रहा हूं। मुझसे इसके बारे में मत पूछो।"

Amitabh-Jaya

यह भी कहा जाता है कि यश चोपड़ा की फिल्म 'सिलसिला' सचमुच अमिताभ, जया और रेखा के लव-ट्राएंगल का ऑनस्क्रीन प्रर्दशन था। क्या आप जानते हैं कि जया बच्चन फिल्म 'सिलसिला' के लिए क्यों राजी हुई थीं? जया को इस फिल्म में काम करने में कोई दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन यह क्लाइमेक्स सीन था, जिसने उन्हें 'हां' कहने को मजबूर किया था। हालांकि, फिल्म एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर आधारित थी, लेकिन इसका क्लाइमेक्स बिल्कुल उल्टा था। 

Amitabh-Jaya

कुछ टाइम के लिए अलग होने के बाद इस फिल्म में कपल को दोबारा साथ दिखाया गया था, जहां पति अमित मल्होत्रा ​​​​(अमिताभ बच्चन) अपनी पत्नी शोभा मल्होत्रा ​​​​(जया) के पास वापस आता है, चांदनी (रेखा) के साथ अपने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को पीछे छोड़ देता है। 

Amitabh Bachchan

(ये भी पढ़ें: बच्चन फैमिली के गैराज में ये हैं 10 शानदार कारें, करोड़ों में है कीमत)

खैर, अंत भला तो सब भला! जहां अमिताभ ने जया से खुशी-खुशी शादी की, वहीं रेखा अपनी जिंदगी में अकेली ही खुश हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis