Kiran Rao ने Aamir Khan से अपनी पहली मुलाकात को किया याद, कहा- 'ये फिल्म स्कूल जैसा अनुभव था'

हाल ही में, प्रोड्यूसर किरण राव ने अपने जीवन के उस महत्वपूर्ण पल को याद किया, जब वह पहली बार अपने पूर्व पति आमिर खान से मिली थीं। आइए आपको ​बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Kiran Rao ने Aamir Khan से अपनी पहली मुलाकात को किया याद, कहा- 'ये फिल्म स्कूल जैसा अनुभव था'

फिल्म प्रोड्यूसर किरण राव (Kiran Rao) अपने पूर्व पति व अभिनेता आमिर खान के साथ मॉडर्न इक्वेशन के बारे में काफी मुखर रही हैं। 2021 में अलग हुए दोनों करीबी दोस्त और एक-दूसरे के सबसे बड़े सपोर्टर बने हुए हैं। जहां वे अपने बेटे आजाद के लिए कर्तव्यनिष्ठ को-पैरेंट बने हुए हैं, वहीं तलाक के बाद भी उन्होंने प्रोफेशनल वर्क के लिए कोलैबोरेट किया है। इसके अलावा, आमिर और किरण अक्सर अपनी अनोखी दोस्ती के विभिन्न पहलुओं के बारे में खुलकर बात करते हैं, बिना उस अतीत के बारे में झिझकते हुए जो उन्होंने कभी साझा किया था। 

किरण राव ने 'लगान' के सेट पर आमिर खान से पहली मुलाकात को किया याद

अपने हालिया बातचीत में किरण राव ने अपने पूर्व पति आमिर खान से पहली मुलाकात को याद किया। उन्होंने कहा कि जब वह नौकरी बदलने की सोच रही थीं, तभी उन्हें फिल्म निर्माता रीमा कागती का फोन आया, जिसमें उन्होंने पूछा कि क्या वह फिल्म 'लगान' के कॉस्ट्यूम और आउटफिट में मदद करने के लिए आ सकती हैं। आमिर से अपनी मुलाकात और उनके समर्पण को प्रत्यक्ष रूप से देखने के बारे में बताते हुए किरण ने कहा कि यह उनके लिए 'फिल्म स्कूल जैसा' अनुभव था। 

kiran rao

उनके शब्दों में, “जब मैं नौकरी के बीच में थी, तब रीमा कागती ने मुझे फोन किया और कहा कि भुज में कुछ हो रहा है, क्या तुम आना चाहोगी? और मैंने कहा कि ठीक है। उन्होंने कहा 'यह अच्छा है, यह तीन महीने के लिए है।' हमने छह महीने तक काम किया। यह 'लगान' नाम की एक फिल्म थी। उस समय मैंने बहुत सारी हिंदी फिल्में नहीं देखी थीं। मेरे पास यह जानने के लिए कोई रिफरेंस नहीं था कि यह फिल्म कुछ मायनों में कितनी अलग थी। आमिर इस फिल्म को बनाने में बहुत बड़ा जोखिम उठा रहे थे, जो 100 साल पहले अवधी में थी, जो एक अलग बोली थी। जब मैं उन सभी के कपड़ों की जिम्मेदारी संभाल रही थी, तो यह काफी अच्छा अनुभव था। यह मेरे लिए एक फिल्म स्कूल जैसा था।”

kiran rao

Kiran Rao बेटे Azad से पहले झेल चुकी हैं कई मिसकैरेज का दर्द, कहा- 'मुझे यह मुश्किल लग रहा था' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

किरण राव ने बताया उन्होंने आमिर संग डेटिंग शुरू करने के बाद ही लिखना शुरू किया था अपना पहला स्क्रीनप्ले

किरण ने याद किया कि वह और आमिर धीरे-धीरे डेटिंग करने लगे, क्योंकि 'लगान' के बाद जब अभिनेता 'मंगल पांडे' की शूटिंग कर रहे थे, तब उनकी मुलाकात फिर से हुई। इसके बाद, जब आमिर ने 'रंग दे बसंती' की शूटिंग शुरू की, तो किरण को अपनी खुद का स्क्रीनप्ले लिखने के अपने सपने को पूरा करने का पहला मौका मिला। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'धोबी घाट' की कहानी को सुलझाया, जबकि वह शूटिंग से जुड़ी यात्राओं पर आमिर खान के साथ रहती थीं।

kiran rao

किरण ने कहा, “जब मैं 'स्वदेश' पर काम कर रही थी, तब मैं आमिर से फिर से जुड़ी। उस दौरान, वह 'मंगल पांडे' की शूटिंग कर रहे थे। तभी हमने डेटिंग शुरू की। 'स्वदेश' खत्म होने के बाद आमिर ने 'रंग दे बसंती' शुरू कर दी थी और जब वह 'रंग दे बसंती' की शूटिंग कर रहे थे, क्योंकि वह दो-तीन महीने के लिए यात्रा कर रहे थे, तो मैंने सोचा कि मैं उनके साथ यात्रा करूं और लिखूं। मैंने अपनी फिल्म 'धोबी घाट' तब लिखी थी, जब आमिर अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।''

जब किरण राव ने स्पेस की जरूरत के लिए आमिर खान से तलाक लेने की कही थी बात

इससे पहले, 'ब्रूट' के साथ बात करते हुए किरण राव ने आमिर खान से तलाक के पीछे का कारण बताया था कि वह कैसे फंस गई थीं और उन्हें एक तरह की स्वतंत्रता की आवश्यकता थी। किरण ने कहा था, “मुझे पता था कि मुझे अपने स्पेस की जरूरत है। मैं स्वतंत्र रूप से जीना चाहती थी और मुझे खुद को डेवलप करने के लिए इसकी जरूरत थी। मुझे लगा कि यह मेरे खुद के डेवलपमेंट के लिए था और आमिर ने भी इसे स्वीकार किया व इसका समर्थन किया। तो इससे वास्तव में बहुत मदद मिली।”

aamir khan

Aamir Khan बेटी Ira की शादी में पहली एक्स-वाइफ Reena के सामने Kiran Rao को किस करने पर हुए थे ट्रोल...पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, किरण राव के खुलासे के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.