जानें अब क्या करते हैं Shashi Kapoor के तीनों बच्चे, जिन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री ने कर दिया था रिजेक्ट

यहां हम आपको दिवंगत दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के तीनों बच्चों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें बॉलीवुड में भले ही सफलता नहीं मिली, लेकिन अब वे अपने-अपने क्षेत्र में काफी सफल हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

जानें अब क्या करते हैं Shashi Kapoor के तीनों बच्चे, जिन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री ने कर दिया था रिजेक्ट

शशि कपूर (Shashi Kapoor) हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में से एक थे। पृथ्वीराज कपूर के बेटे और राज कपूर व शम्मी कपूर के भाई शशि कपूर ने अपने 4 दशक लंबे करियर में 175 फिल्मों में काम किया, जिसकी बदौलत वह आज भी दर्शकों के जेहन में जिंदा हैं। हालांकि, शशि कपूर का करियर जितना शानदार रहा, उनके बच्चे फिल्म इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके। आइए आपको उनके बच्चों के बारे में बताते हैं, जो फिल्मी दुनिया से दूर अपनी लाइफ जी रहे हैं।

मिलिए शशि कपूर की पत्नी जेनिफर केंडल और उनके तीन बच्चों से

बता दें कि शशि ने जुलाई 1958 में जेनिफर केंडल संग शादी की थी। शादी के एक साल बाद उन्होंने अपने पहले बेटे कुणाल कपूर का स्वागत किया। इसके बाद 1962 में वे दूसरे बेटे करण और 1967 में बेटी संजना के पैरेंट्स बने। हालांकि, दुर्भाग्य से 1984 में जेनिफर का 51 साल की उम्र में कोलन कैंसर के कारण निधन हो गया। अपनी पत्नी के निधन के बाद अभिनेता डिप्रेशन में चले गए थे, लेकिन अपने बच्चों की खातिर उन्होंने खुद को इससे बाहर निकाला, लेकिन 2017 में शशि कपूर का भी 79 साल की उम्र में लीवर सिरोसिस के कारण निधन हो गया था।

Shashi Kapoor

शशि कपूर के बच्चों को बॉलीवुड में नहीं मिली सफलता

जहां कपूर फैमिली के ज्यादातर लोग फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं, वहीं शशि कपूर के किसी भी बच्चे को वो सफलता नहीं मिली। दरअसल, दर्शकों ने उनके तीनों बच्चों कुणाल कपूर, करण कपूर और संजना कपूर को उनके लुक व एक्टिंग स्किल के कारण रिजेक्ट कर दिया। कई रिपोर्टों के अनुसार, कुणाल, करण और संजना के ब्रिटिश लुक व एक्सेंट की वजह से इंडियन ऑडियंस उन्हें अपना नहीं पाई, इसलिए इंडस्ट्री में उन्हें काम मिलना बंद हो गया। 

Shashi Kapoor

शशि कपूर को कोख में ही मारना चाहती थीं उनकी मां, थ्रोबैक इंटरव्यू में एक्टर ने किया था खुलासा, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शशि कपूर के बच्चे एक्टिंग छोड़ने के बाद करते हैं ये काम

फिल्मों में जब शशि कपूर के बच्चों का करियर नहीं बन पाया, तो उन्होंने बिना किसी देरी के अन्य क्षेत्रों में कदम रखा। उनके बड़े बेटे कुणाल ने एक्टिंग छोड़ 'एड फ़िल्मवाला' नाम से एक विज्ञापन फ़िल्म निर्माण कंपनी की स्थापना की और 800 से ज़्यादा टेलीविज़न विज्ञापनों का निर्देशन किया। इस समय वह देश के सबसे बड़े और सफल विज्ञापन फ़िल्म निर्माताओं में से एक हैं। वहीं, उनके छोटे बेटे करण कपूर ने फोटोग्राफी के अपने शौक को अपना पेशा बना लिया। 2009 में करण ने इंटरनेशनल फोटोग्राफी अवॉर्ड्स में एक बड़ा अवॉर्ड भी जीता था।

Shashi Kapoor kids

शशि की बेटी संजना 'जुनून' नाम का थिएटर ग्रुप चलाती हैं। उन्होंने '36 चौरंगी लेन' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद वह 'उत्सव', 'सलाम बॉम्बे', 'हीरो हीरालाल' और 'अरण्यका' जैसी फिल्मों में नज़र आई थीं।

Shashi Kapoor daughter

Shashi Kapoor daughter

वैसे, इसमें कोई दो राय नहीं कि शशि कपूर के तीनों बच्चों को भले ही फिल्मों में सफलता न मिली हो, लेकिन अब वे अपने-अपने क्षेत्र में काफी सफल हैं। तो उनके बच्चों के बारे में ये जानकारी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.