बेटे तैमूर अली खान के पैदा होने के पहले बेटी चाहती थीं करीना कपूर, कही थी ये बात

2016 में, जब अभिनेत्री करीना कपूर खान बेटे तैमूर अली खान को जन्म देने वाली थीं, उस वक्त उन्होंने बेटी होने की इच्छा जताई थी और समाज को एक स्ट्रॉन्ग मैसेज दिया था। आइए आपको बताते हैं इस बारे में..

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

बेटे तैमूर अली खान के पैदा होने के पहले बेटी चाहती थीं करीना कपूर, कही थी ये बात

भारतीय समाज में हमेशा से लकड़ों की तरजीह़ लड़कियों से कई ज्यादा ऊपर रही है। पहले के समय जब एक महिला प्रेग्नेंट होती थी, तब प्रार्थना की जाती थी कि पहली औलाद बेटा हो। हालांकि, वक्त के साथ-साथ बेटे को सर्वोपरि रखने की ये परंपरा टूटती जा रही है। कई माता-पिता अब पहली औलाद के तौर बेटे की जगह बेटी इच्छा रख रहे हैं और समाज को एक मजबूत मैसेज दे रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने भी चार साल पहले ऐसा ही मैसेज रुढ़िवादी समाज को दिया था, जब उनके पेट में तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) पल रहे थे। आइए इस मैसेज के बारे में आपको बताते हैं।

दूसरी बार प्रेग्नेंट हैं करीना कपूर

करीना कपूर खान जल्द ही अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं। एक्ट्रेस ने इसी साल अगस्त में आधिकारिक बयान कर जारी कर प्रेग्नेंसी की जानकारी साझा की थी, जिसके बाद उन्हें खूब सारी शुभकामनाएं मिली थीं। करीना कपूर के बेबी बंप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती रहती हैं। उम्मीद की जा रही है कि मार्च 2021 तक पटौदी खानदान में एक और चिराग का वेलकम किया जाएगा। फिलहाल, करीना और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का एक बेटा तैमूर अली खान है, जोकि अब चार साल के हो गया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब तैमूर पेट में थे, तब करीना एक बेटी चाहती थीं। (ये भी पढ़ें- गौशाला से शुरू हुई थी सपना चौधरी की लव स्टोरी, वीर साहू पर ऐसे आया था डांसर का दिल)

तैमूर के समय बेटी चाहती थीं करीना

20 दिसंबर 2016 को जन्मे तैमूर अली खान ने पटौदी खानदान में खुशियों की रोशनी भर दी थी। सिर्फ पटौदी खानदान में ही क्यों, तैमूर तो रातों रात सोशल मीडिया सेंसेशन बन गए थे। तैमूर बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर स्टारकिड्स में से एक हैं। वैसे तो, हर माता-पिता का ख्वाब होता है कि उनकी पहली औलाद बेटा हो, जोकि तैमूर के तौर पर पटौदी खानदान में हुआ भी, लेकिन करीना अपनी पहली औलाद के रूप में एक बेटी चाहती थीं।

समाज को दिया था स्ट्रॉन्ग मैसेज

2016 में जब करीना कपूर प्रेग्नेंट थीं, तब उन्होंने इच्छा जाहिर की थी कि उनके घर बेटी पैदा हो। दरअसल, करीना कहीं भी जाती, तो उनसे पूछा जाता था कि क्या होगा बेटा या बेटी? इस पर उन्होंने बेटी की इच्छा जताई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीना ने बताया था कि वह जहां भी जाती हैं, तो उनसे पूछा जाता है कि बेटा होने वाला है या बेटी? एक्ट्रेस ने कहा था कि इससे क्या फर्क पड़ता है? वह खुद एक लड़की हैं और चाहती हैं कि उनकी लड़की पैदा हो। करीना ने कहा था, ‘मैंने अपने पैरेंट्स के लिए एक बेटे से ज्यादा किया है’। समाज को आइना दिखाते हुए करीना ने कहा था, ‘जो लोग लड़कियों को बराबरी का दर्जा नहीं देते हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि महिला वह जीव होती है, जिसे एक और जीव को जीवन देने का अधिकार होता है।’ (ये भी पढ़ें- मीरा राजपूत ने शेयर की बेटे जैन के जन्म के 10 दिन बाद की थ्रोबैक फोटो, बताया सुपरफिटनेस का राज)

तैमूर का होना था एक सपना

भले ही, करीना को पहले बच्चे के रूप में बेबी बॉय तैमूर मिले, लेकिन माता-पिता बनने का अनोखा एहसास करीना और सैफ बखूबी महसूस कर रहे थे। सितंबर 2020 में, करीना ने अपने IG फीड पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें दूसरी बार माता-पिता बन रहे करीना और सैफ ने अपने पहले बच्चे (तैमूर) के होने के एहसास के बारे में बताया था। करीना से पूछा गया था, ‘पहली बार अपने बच्चे को पकड़ते समय उन्हें कैसा महसूस हुआ था?’ इस पर करीना ने कहा था, ‘भले ही मैंने उसे नौ महीने अपने पेट में रखा है। मुझे लगता है कि हर एक मां यह अनुभव करती है। जब मैंने तैमूर को अपनी गोद में लिया था, उस वक्त मुझे ये एक सपना लग रहा था।’ वहीं, सैफ ने कहा था, ‘इस एहसास को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।’ (ये भी पढ़ें- अपने निकाह को एक महीना पूरा होने पर सना खान ने शेयर किया वेडिंग का अनदेखा वीडियो, लिखा स्पेशल मैसेज)

खैर, भले ही पहले बच्चे के रूप में करीना ने एक बेटे को जन्म दिया है। हम प्रार्थना करते हैं, कि दूसरी बार उनके यहां एक बेबी गर्ल पैदा हो। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो, तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis