Kangana Ranaut ने की अपनी 91 करोड़ की नेट वर्थ की घोषणा, जिसमें शामिल है 8 करोड़ की ज्वेलरी

लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा प्रत्याशी व एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपनी कुल संपत्ति घोषित की है, जिसके अनुसार वह 91 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Kangana Ranaut ने की अपनी 91 करोड़ की नेट वर्थ की घोषणा, जिसमें शामिल है 8 करोड़ की ज्वेलरी

अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने बिना किसी गॉडफादर के अपनी काबिलियत के दम पर बॉलीवुड में अपना नाम स्थापित किया है। उन्होंने 2006 में फिल्म 'गैंगस्टर' से डेब्यू किया था, जिसने उन्हें पहचान दिलाई। इसके बाद, कंगना ने कई हिट फिल्मों में एक्टिंग की और ढेर सारे अवॉर्ड अपने नाम किए। हालांकि, 2024 में कंगना ने अपने जीवन का एक नया अध्याय खोला, जब वह 'भारतीय जनता पार्टी' में शामिल हुईं और अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। बता दें कि वह लोकसभा 2024 के लिए हिमाचल प्रदेश के मंडी से चुनाव लड़ रही हैं।

कंगना रनौत ने की अपनी संपत्ति की घोषणा

14 मई 2024 को कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में भाजपा के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके द्वारा प्रस्तुत आधिकारिक हलफनामे से पता चलता है कि उनके पास कितनी संपत्ति है। उसी के मुताबिक, कंगना ने खुद को 91 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन बताया है, जिसमें 28.7 करोड़ चल संपत्ति जबकि 62.9 करोड़ रुपए अचल संपत्ति है।

kangana

कंगना के पास है 6.7 किलो सोना, जिसकी कीमत है 5 करोड़ रुपए

हलफनामे के अनुसार, अभिनेत्री ने लगभग 6.7 किलोग्राम गोल्डन ज्वेलरी होने की घोषणा की है, जिसकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास बर्तनों और ज्वेलरी के रूप में 60 किलोग्राम चांदी है, जिसकी कीमत लगभग 50 लाख है और उनके पास 3 करोड़ की डायमंड ज्वेलरी भी है।

kangana

अध्ययन सुमन ही नहीं, इन 5 लोगों से था बॉलीवुड की 'कंट्रोवर्सी क्वीन' कंगना का अफेयर, जानने के लिए यहां क्लिक करें

कंगना रनौत का कार कलेक्शन, उनका कुल बैंक बैलेंस और कर्ज

कंगना रनौत द्वारा प्रस्तुत हलफनामे में हमें उनके कार कलेक्शन की भी झलक मिलती है। उनके पास 98 लाख की कीमत वाली 'बीएमडब्ल्यू' और एक 'मर्सिडीज बेंज' है, जिसकी कीमत 58 लाख है। इसके अलावा, कंगना के पास 'मर्सिडीज मेबैक' भी है, जिसकी कीमत 3.91 करोड़ रुपये है। उनके बैंक बैलेंस की बात करें, तो यह लगभग 1.35 करोड़ और 2 लाख नकद है। कंगना रनौत पर 17 करोड़ करोड़ रुपए का कर्ज भी है।

kangna

देशभर में कंगना रनौत की संपत्तियां और लंबित आपराधिक मामले

कंगना रनौत के पास मुंबई में तीन फ्लैट हैं, जिनकी कीमत 16 करोड़ है और मनाली में उनका पारिवारिक घर 15 करोड़ रुपए का है। उनके नाम पर 50 एलआईसी पॉलिसियां हैं और उनके खिलाफ आठ आपराधिक मामले लंबित हैं।

kangana

फिलहाल, कंगना रनौत द्वारा प्रस्तुत संपत्ति की डिटेल्स के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.