Shah Rukh Khan को गौरी खान के BF के रूप में जानते थे Kabir Khan, डायरेक्टर ने किया खुलासा

हाल ही में, डायरेक्टर कबीर खान ने खुलासा किया है कि वह बॉलीवुड में आने से पहले एक्टर शाहरुख खान को गौरी खान के बॉयफ्रेंड के रूप में जानते थे। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Shah Rukh Khan को गौरी खान के BF के रूप में जानते थे Kabir Khan, डायरेक्टर ने किया खुलासा

कबीर खान (Kabir Khan) बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर्स में से एक हैं, जिन्हें 'एक था टाइगर', 'फैंटम' और 'बजरंगी भाईजान' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। बॉलीवुड में आने से पहले कबीर एक कैमरामैन और डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता के रूप में काम करते थे। हाल ही में, उन्होंने खुलासा किया है कि जब वह मुंबई आए थे, तो सिर्फ शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को जानते थे, जो 'जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय' में उनके सीनियर थे। हालांकि, शाहरुख को वह गौरी छिब्बर (गौरी खान) के बॉयफ्रेंड के तौर पर जानते थे। 

'द फॉरगॉटन आर्मी' (1999) डॉक्यूमेंट्री से बतौर डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत करने वाले कबीर ने 'यश राज फिल्म्स' की 'काबुल एक्सप्रेस' (2006) के साथ अपनी फीचर फिल्म की शुरुआत की थी, जिसमें अरशद वारसी और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में थे। अब हाल ही में, उन्होंने बताया कि वह शाहरुख और गौरी को उनके दिल्ली के दिनों से जानते हैं।

kabir khan with srk

शाहरुख को गौरी के BF के रूप में जानते थे कबीर

'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' के साथ एक इंटरव्यू में कबीर ने साझा किया कि कैसे वह शाहरुख खान और गौरी को उनके दिल्ली के दिनों से जानते हैं। उन्होंने कहा, "जामिया में शाहरुख मेरे सीनियर थे, लेकिन मैं उन्हें गौरी के बॉयफ्रेंड के रूप में जानता था। गौरी और मैंने म्यूजिकल वेस्ट साइड स्टोरी का प्रोडक्शन किया था, जहां हम दोनों डांसर थे। वेस्ट साइड स्टोरी दो गिरोहों 'शार्क' और 'जेट्स' की कहानी है। हम दोनों शार्क में थे। गौरी एक अच्छी डांसर हैं, मैं भी बुरा नहीं था। हमने 6 महीने तक प्रैक्टिस की, तब शाहरुख आते थे और गौरी से मिलते थे। तो ऐसे मैं शाहरुख से मिला था।" शाहरुख और गौरी की शादी की अनदेखी तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें।

उन्होंने आगे कहा, "उस समय, वह (शाहरुख) जामिया में थे। मैंने तब तक जामिया में शामिल होने का फैसला नहीं किया था। मैं अर्थशास्त्र कर रहा था और अगर मुझे सही से याद है, तो शाहरुख भी अर्थशास्त्र कर रहे थे। बाद में, जब मैंने जामिया में शामिल होने का फैसला किया, तो उन्होंने मुझे अपने नोट्स दिए, क्योंकि वह एक ब्रिलियंट स्टूडेंट थे। मैंने उनके नोट्स से पढ़ाई की, जो बहुत अच्छे थे। इस तरह मैंने शाहरुख को जाना। मैंने हमेशा यह कहा है कि मैं बॉलीवुड में किसी को नहीं जानता था, इसमें थोड़ा करेक्शन है कि मैं केवल शाहरुख खान को जानता था।" कबीर खान का घर है बेहद शानदार, तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें।

srk-gauri

कबीर खान की फिल्में

कबीर खान की फिल्मों की बात करें, तो उन्होंने अब तक भले ही कम फिल्में बनाई हैं, लेकिन सभी एक से बढ़कर एक हैं। उनकी पिछली फिल्म '83' (2021) थी, जो 1983 में भारत के पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने की घटनाओं पर आधारित थी। इस फिल्म में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, जीवा, पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन और साकिब सलीम मुख्य भूमिका में थे। इसके अलावा, उन्हें सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बजरंगी भाईजान' और 'एक था टाइगर' के लिए जाना जाता है।

kabir khan

फिलहाल, कबीर खान के इस खुलासे पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis