Juhi Chawla ने Jay Mehta संग ग्रैंड वेडिंग करने से कर दिया था इनकार, 2000 लोग थे इनवाइट

हाल ही में, एक्ट्रेस जूही चावला ने 29 साल पहले जय मेहता संग की गई सिंपल वेडिंग की वजह का खुलासा किया। आइए आपपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Juhi Chawla ने Jay Mehta संग ग्रैंड वेडिंग करने से कर दिया था इनकार, 2000 लोग थे इनवाइट

जूही चावला (Juhi Chawla) 90 के दशक की टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं, जिन्होंने 'कयामत से कयामत तक' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह 'डर', 'इश्क' और ऐसी ही कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं। पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उन्होंने 29 साल पहले बिजनेसमैन जय मेहता (Jay Mehta) संग शादी की थी। कपल के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी हैं। 

जूही चावला ने अपनी सिंपल वेडिंग की बताई वजह

बता दें कि जूही चावला ने दिसंबर 1995 में जय मेहता के साथ एक सिंपल वेडिंग सेरेमनी में शादी की थी और अब, एक्ट्रेस ने इसके पीछे की वजह का खुलासा किया है। 'गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री' में बात करते हुए जूही ने कहा कि उस समय वह कई बड़ी फिल्मों में काम कर रही थीं। ऐसे में उन्हें अपने फिल्मी करियर को खोने का डर था। 

juhi chawla-jay mehta

जूही ने कहा, "मैं अपने करियर की कुछ बड़ी फिल्मों की शूटिंग कर रही थी और मेरी शादी होने वाली थी। मेरी मां का निधन एक साल पहले ही हुआ था। जब शादी की तारीख नजदीक आ रही थी, तो मैं सोच रही थी कि मेरी मां चली गई हैं, जिन्हें मैं सबसे ज्यादा प्यार करती थी और अब मेरा करियर भी खत्म हो जाएगा। मुझे नहीं पता था कि इस पर कैसे खुश रहूं। इसलिए, एक दिन मैं टूट गई और मैंने अपनी सास को बताया और उन्होंने कहा, 'कोई बात नहीं'।''

जूही ने यह भी बताया कि उनकी सास ने उनकी ग्रैंड वेडिंग के लिए करीब 2000 लोगों को इनवाइट किया था, लेकिन जब उन्होंने अपनी बात अपनी होने वाली सास के सामने रखी, तो उन्होंने सभी मेहमानों को भेजे गए निमंत्रण कैंसिल कर दिए थे। जूही याद करती हैं, "उन्होंने (जय मेहता की मां) परिवार को बड़ी शादी न करने के लिए मना लिया और मैंने घर पर ही सिर्फ़ परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में शादी कर ली। यानी सिर्फ़ 80-90 लोग मौजूद थे। कल्पना कीजिए कि आपकी सास पहले से भेजे गए निमंत्रण रद्द कर दें।"

juhi chawla

Juhi Chawla के पति Jay Mehta का गुजरात होम: विरासत को समेटे हुए एंटीक आइटम्स से सजा है पूरा घर, तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि जब जूही फिल्म 'डुप्लीकेट' की शूटिंग कर रही थीं, तब उन्हें एक दुर्घटना में अपनी मां मोना चावला की असामयिक मृत्यु की बुरी खबर मिली। जय, जिन्होंने 1990 में एक विमान दुर्घटना में अपनी पहली पत्नी सुजाता बिड़ला को खोकर दुर्भाग्य का सामना किया था, उन्होंने जूही को सांत्वना दी और इस बड़े झटके से उबरने में उनकी मदद की। 

अपनी मां के निधन के बारे में बात करते हुए जूही ने 'CNN-News18' के साथ एक इंटरव्यू में बताया था, "वह मेरे लिए बहुत मुश्किल समय था, क्योंकि मुझे लगा कि मैं वह सब कुछ खोने जा रही हूं, जिसे मैं प्यार करती थी। उसके बाद से मैं जहां भी जाती, वह (जय) सामने आ जाते। जहां भी मैं देखती, वह फूलों, नोट्स और गिफ्ट्स के साथ वहां मौजूद होते। हर दिन! मुझे याद है कि मेरे जन्मदिन पर उन्होंने मुझे लाल गुलाबों से भरा एक ट्रक भेजा था। मैं सोच रही थी, 'मैं फूलों से भरे ट्रक का क्या करूंगी?' उन्होंने वास्तव में वह सब किया, जो वह कर सकते थे। एक साल बाद उन्होंने मुझे प्रपोज़ किया।" 

juhi chawla-jay mehta

जूही और जय के मुंबई के मालाबार हिल स्थित पुश्तैनी मकान की छत है बेहद खूबसूरत, देखने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, जूही और जय मेहता 29 सालों से अपनी शादीशुदा लाइफ एंजॉय कर रहे हैं। तो जूही के इस खुलासे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis