Isha Ambani ने मां Nita की तरह IVF से कंसीव करने को बताया 'मुश्किल प्रोसेस', मदरहुड जर्नी पर की बात

हाल ही में, बिजनेसवुमेन ईशा अंबानी ने आईवीएफ के जरिए अपने जुड़वा बच्चों को कंसीव करने और मदरहुड जर्नी के बारे में खुलकर बात की। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Isha Ambani ने मां Nita की तरह IVF से कंसीव करने को बताया 'मुश्किल प्रोसेस', मदरहुड जर्नी पर की बात

ईशा अंबानी (Isha Ambani) अपने पैरेंट्स मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की तरह ही बिजनेस जगत की जानी-मानी हस्ती हैं, जो अपने फैमिली बिजनेस को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दे रही हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें, ईशा की शादी आनंद पीरामल से हुई है और कपल के दो जुड़वा बच्चे कृष्णा व आदिया हैं।

ईशा ने IVF द्वारा कंसीव करने की अपनी मुश्किल जर्नी पर की बात

हाल ही में, 'वोग इंडिया' के साथ अपने एक इंटरव्यू में ईशा अंबानी ने IVF से अपने जुड़वा बच्चों को कंसीव करने के अपने अनुभव को शेयर किया। उन्होंने बताया कि यह एक मुश्किल जर्नी थी। ईशा के शब्दों में, "मैं यह कहने में बहुत जल्दी करती हूं कि मैंने IVF के ज़रिए कंसीव किया था, क्योंकि इस बारे में बात करके ही इसे नॉर्मल बनाया जा सकता है। किसी को भी इस प्रोसेस के लिए अलग-थलग या शर्मिंदा महसूस नहीं करना चाहिए। यह एक मुश्किल प्रक्रिया है। जब आप इससे गुज़र रहे होते हैं, तो आप शारीरिक रूप से परेशान हो जाते हैं।"

ISHA AMBANI

Isha Ambani के जुड़वा बच्चे Krishna-Aadiya अपने पहले बर्थडे बैश में नाना-नानी संग आए नजर। झलकियां देखने के लिए यहां क्लिक करें।

ईशा ने अपनी IVF जर्नी को बहादुरी से साझा करते हुए कहा कि इस टॉपिक पर खुलकर बात की जानी चाहिए। उनका मानना ​​है कि जितना ज़्यादा हम इस पर चर्चा करेंगे, उतना ही हम इसे सामान्य बना देंगे। उन्होंने कहा, "अगर आज दुनिया में आधुनिक तकनीक है, तो बच्चे पैदा करने के लिए इसका इस्तेमाल क्यों न किया जाए? यह कुछ ऐसा होना चाहिए जिसके बारे में आप उत्साहित हों, न कि कुछ ऐसा जिसे आपको छिपाना पड़े। अगर आपको हेल्पिंग ग्रुप या ऐसी दूसरी महिलाएं मिल जाएं, तो यह प्रक्रिया बहुत आसान लग सकती है।"

ईशा अंबानी ने अपनी मदरहुड जर्नी पर की बात

उसी इंटरव्यू में ईशा ने अपनी मदरहुड जर्नी के बारे में भी बात की। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी मां नीता अंबानी द्वारा स्थापित 'NMACC' में ज़्यादातर महिलाएं काम करती हैं। उसी को याद करते हुए उन्होंने कहा, “NMACC की टीम में ज़्यादातर महिलाएं हैं। मैंने सेंटर लॉन्च के आसपास ही बच्चों को जन्म दिया था।”

ISHA AMBANI

ईशा अंबानी ने बच्चों की बर्थडे पार्टी में पहनी 12 लाख की ड्रेस, नीता-श्लोका भी दिखीं महंगे ड्रेस में, तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने अपनी इस जर्नी में पति आनंद पीरामल से मिले साथ का भी जिक्र किया और अपने सपोर्ट सिस्टम को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “एक मां को बहुत ज़्यादा प्रसव पीड़ा सहनी पड़ती है, क्योंकि ब्रेस्टफीडिंग जैसी कुछ चीज़ें हैं जो केवल वह ही कर सकती हैं, लेकिन पैरेंटिंग के मामले में कई अन्य चीज़ें हैं, जो पति और पत्नी दोनों कर सकते हैं और करनी भी चाहिए। मैं उनकी (आनंद) आभारी हूं। हां, वे डायपर बदलते हैं और बच्चों को फीड कराते हैं। जिन रातों को मुझे देर तक जागना पड़ता है या काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ता है, वह सुनिश्चित करते हैं कि वह आसपास रहें, ताकि मुझे बुरा महसूस न हो।”

ISHA AMBANI

जब Isha Ambani ने अपने बच्चों Krishna-Aadiya को पहले दिन छोड़ा उनके स्कूल, नहीं दिया कोई VIP ट्रीटमेंट, तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, ईशा द्वारा शेयर की गई उनकी आईवीएफ और मदरहुड जर्नी के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.