पत्नी सुतापा सिकदर को इरफान खान से है शिकायत, बयान जारी कर बताया गिला-शिकवा

एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan)के निधन के बाद उनके परिवार पर जैसे दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। हाल ही में इरफान खान की पत्नी सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar), बेटे बाबिल और आयान ने स्टेटमेंट जारी किया है। स्टेटमेंट में इरफान से जुड़ी कई यादों को शेयर किया गया है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पत्नी सुतापा सिकदर को इरफान खान से है शिकायत, बयान जारी कर बताया गिला-शिकवा

साल 2020 को अप्रैल महीना बॉलीवुड के लिए बेहद कष्टदायक रहा। पिछले दो दिनों में बॉलीवुड के दो दिग्गज अभिनेता (इरफान खान और ऋषि कपूर) दुनिया को सदमा देकर अलविदा कह गए। ये दोनों अभिनेता काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे। एक्टर इरफान खान के निधन के बाद उनके परिवार पर जैसे दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। हाल ही में इरफान खान की पत्नी सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar), बेटे बाबिल और आयान ने स्टेटमेंट जारी किया है। स्टेटमेंट में इरफान की फैमिली ने फैंस के सपोर्ट के साथ-साथ इरफान खान से जुड़ी कई यादों को ताजा किया।

इस बयान में लिखा है- 'हम ये कैसे कह सकते हैं कि ये फैमिली स्टेटमेंट है जब पूरी दुनिया इसे निजी क्षति की तरह देख रही है? मैं कैसे अकेला महसूस करूं जब करोड़ों लोग हमारे साथ दुख मना रहे हैं? मैं सभी को ये बता देना चाहती हूं कि ये क्षति नहीं है, ये पाना है, ये पाना है उन सभी चीजों का जो उन्होंने हमें सिखाई हैं और अब इन सब बातों पर अमल करना और उसके जरिए आगे बढ़ना सीखेंगे। मैं उन चीजों की भरपाई करना चाहती हूं जिनके बारे में लोगों को अभी तक पता नही हैं।' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड से बुरी खबर: 53 साल की उम्र में अभिनेता इरफान खान का हुआ निधन, इंडस्ट्री में शोक की लहर)  

Irrfan Khan Love Story

स्टेटमेंट में आगे लिखा है- 'ये हमारे लिए ये अविश्वसनीय है लेकिन मैं इरफान के शब्दों में कहूंगी, 'ये अद्भुद है' चाहे वो यहां हो या नहीं, वो यही सब पसंद करते थे। उन्हें कभी एक आयामी से सच्चाई से प्यार नहीं था।'

इरफान खान की पत्नी ने लिखा- 'मेरी उनसे सिर्फ यही शिकायत है कि, उन्होंने मुझे जिंदगी भर के लिए बिगाड़ दिया। वो हर चीज में एक अलग ही ताल देखते थे। कोलाहल और अव्यवस्था में भी। इसलिए मैंने इस ताल पर गाना और नृत्य करना सीख लिया है'। उन्होंने लिखा- 'डॉक्टर्स की रिपोर्ट किसी स्क्रिप्ट के जैसी थीं, जिन्हें मैं ठीक करना चाहती थी, इसलिए मैंने उसमें कोई भी डिलीट नहीं की।' (ये भी पढ़ें: कुछ ऐसी है इरफान खान और सुतापा सिकदर की लव स्टोरी, शादी के लिए बदलने वाले थे धर्म)  

इस स्टेटमेंट में इरफान का इलाज करने वाले कई डॉक्टर्स का नाम लेते हुए लिखा गया है- 'ये जर्नी कितनी अद्भुत, खूबसूरत और दर्द से भरी रही है इसे शब्दों में बयान करना संभव नहीं है। हमारे 35 सालों के साथ के अलावा। मैं इन ढ़ाई सालों को किसी अन्तराल की तरह देखती हूं, जिसकी अपनी शुरुआत है, मध्यांतर है और चरम बिंदु है, जिसके नायक इरफान हैं। हमारी शादी नहीं बल्कि मिलाप था। मैं अपने छोटे से परिवार को एक नाव में देखती हूं जिसे मेरे दोनों बेटे बाबिल और आयान आगे बढ़ा रहे हैं। इन्हें इरफान रास्ता दिखा रहे हैं... वहां नहीं, यहां से मोड़ो, लेकिन जिंदगी कोई सिनेमा नहीं है इसलिए मैं उम्मीद करती हूं कि मेरे बेटे अपने पिता के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए इस नाव को आगे बढ़ाएंगे।'

Irrfan Khan Love Story

सुतापा आगे लिखती हैं कि 'मैंने अपने बेटों से उनके पिता द्वारा दी गई सीख को बयान करने के लिए कहा तो- बाबिल ने बताया- 'अनिश्चितताओं के नृत्य के आगे नतमस्तक होना सीख लो और ब्रम्हांड पर भरोसा रखो।' वहीं आयान ने कहा- 'अपने दिमाग पर निंत्रण रखना सीखो इसे खुद पर हावी मत होने दो।' आखिर में उन्होंने लिखा- 'आंसू बहेंगे जब हम रात की रानी को लगाएंगे, ये उनका पसंदीदा था। उस जगह पर जहां पर उन्हें जीवन यात्रा के बाद रखा गया है। समय लगेगा लेकिन ये वह खिलेगा और उसकी खुशबू सभी को छुएगी जिन्हें मैं फैंस एक परिवार कहूंगी।' (ये भी पढ़ें: मरने से पहले इरफान खान ने अम्मी को याद कर कही थी ऐसी बात, जानकर रो देंगे आप)  

बता दें कि अभिनेता इरफान खान को मंगलवार यानी 29 अप्रैल को पेट के संक्रमण के बाद मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया थ। जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। पिछले दो साल से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे इरफान खान 53 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। लेकिन वह अपने पीछे अपनी वाइफ सुतापा सिकदर और दो बच्चे (बाबिल और आयन) को छोड़ गए हैं। बॉलीवुडशादीज इरफान खान के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करता है।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis