दिग्गज वकील Harish Salve ने 68 की उम्र में तीसरी बार की शादी, Nita Ambani भी वेडिंग में हुईं शामिल

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे ने 68 साल की उम्र में तीसरी बार शादी की है। आइए आपको उनकी वेडिंग की कुछ झलकियां दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

दिग्गज वकील Harish Salve ने 68 की उम्र में तीसरी बार की शादी, Nita Ambani भी वेडिंग में हुईं शामिल

वरिष्ठ वकील और भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे (Harish Salve) इस समय अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में हैं। दरसअल, 3 सिंतबर 2023 को उन्होंने लंदन में तीसरी बार शादी रचाई। कानून की दुनिया के दिग्गज ने प्राइवेट सेरेमनी में ट्रिना नाम की एक महिला के साथ शादी की, जिसमें बिजनेसवुमेन नीता अंबानी और ललित मोदी जैसी हस्तियां शामिल हुईं। 

दिग्गज वकील हरीश साल्वे ने लंदन में की तीसरी शादी

शादी समारोह के लिए हरीश साल्वे की दुल्हन ट्रिना ने एक साटन स्ट्रैपी ड्रेस पहनी थी और इसे मैचिंग स्कार्फ के साथ स्टाइल किया था। मिनिमल मेकअप का विकल्प चुनते हुए उन्होंने डैंगलिंग इयररिंग्स के साथ अपने लुक को निखारा था। दूसरी ओर, हरीश ने व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक कलर का पैंटसूट पहना था। तस्वीरों में से एक में हरीश को अपनी गर्लफ्रेंड के माथे पर किस करते हुए देखा जा सकता है, जिसमें दोनों एक सीढ़ी पर खड़े होकर कैमरे के लिए पोज दे रहे हैं।

Harish Salve's wedding

हरीश साल्वे की शादी में नीता अंबानी और ललित मोदी

शादी में नीता अंबानी, ललित मोदी और उनकी मॉडल गर्लफ्रेंड उज्ज्वला राउत समेत कई हाई-प्रोफाइल लोग शामिल हुए थे। झलकियों में हम नीता अंबानी को पिंक कलर की साड़ी पहने हुए देख सकते हैं। शादी में मौजूद सभी लोग स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ लेते दिख रहे थे।

Harish Salve's wedding

दूसरी ओर, ललित मोदी और उज्ज्वला राउत ने सीढ़ियों पर एक फोटो क्लिक करवाई। जहां ललित ने ब्राउन कलर का पैंटसूट पहना था, वहीं उज्ज्वला ब्लू कलर की हॉल्टर-नेक ड्रेस में सेक्सी लग रही थीं।

lalit modi

वकील हरीश साल्वे की पहली और दूसरी पत्नी

जैसा कि पहले बताया गया है, हरीश साल्वे की यह तीसरी शादी है। वकील की पहली शादी 38 साल की मीनाक्षी से हुई थी और उनकी दो बेटियां साक्षी व सानिया हैं। हालांकि, वे जून 2020 में अलग हो गए थे। उसी साल अक्टूबर में हरीश साल्वे ने ब्रिटिश आर्टिस्ट कैरोलिना ब्रॉसार्ड से शादी की थी।

Harish Salve's wedding

उनकी दूसरी शादी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं और उनकी दोनों बेटियां भी इस समारोह में शामिल हुई थीं, लेकिन दुर्भाग्य से वह शादी भी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई। अब 68 साल की उम्र में उन्होंने तीसरी बार शादी की है।

Harish Salve's wedding

हरीश साल्वे की प्रोफेशनल अचीवमेंट्स

हरीश साल्वे दशकों से भारत के दिग्गज वकील रहे हैं। उनके केसेस में कुलभूषण जाधव का प्रतिनिधित्व शामिल है, जिन्हें जासूसी के आरोप में पाकिस्तानी अदालत द्वारा मौत की सजा का सामना करना पड़ा था। इस मामले के अलावा, 'टाटा समूह' और 'रिलायंस इंडस्ट्रीज' जैसे कॉर्पोरेट संगठन हरीश साल्वे के क्लायंट्स रहे हैं। उन्होंने भारत के सर्वोच्च न्यायालय में पहले एंटी-डंपिंग मामले की भी पैरवी की थी। 

Harish Salve's wedding

हरीश साल्वे ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (International Court of Justice) के समक्ष कई मामलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। साल 2015 में हाई-प्रोफाइल 'हिट एंड रन' मामले में बॉलीवुड स्टार सलमान खान को सजा होने के कुछ घंटे बाद ही साल्वे ने अपने तर्क से उन्हें जमानत दिला दी थी। उन्हें 'पद्म भूषण' अवॉर्ड भी मिला है। हरीश साल्वे को हाल ही में 'वन नेशन वन इलेक्शन' के कार्यान्वयन (implementation) को देखने के लिए सरकार द्वारा गठित 'उच्च स्तरीय समिति' (एचएलसी) के सदस्य के रूप में घोषित किया गया है। 

फिलहाल, हम भी हरीश साल्वे को उनकी तसरी शादी के लिए ढेर सारी बधाई देते हैं।

BollywoodShaadis