Hina Khan ने कैंसर के कारण बाल झड़ने से पहले ही उन्हें करवाया कट, रोती हुई मां को दी सांत्वना

इस समय कैंसर से जूझ रहीं हिना खान ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह अपने बाल कटवाते नजर आ रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने इससे पीड़ित महिलाओं के लिए एक पावरफुल नोट भी लिखा।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Hina Khan ने कैंसर के कारण बाल झड़ने से पहले ही उन्हें करवाया कट, रोती हुई मां को दी सांत्वना

पॉपुलर टेलीविजन एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) दुनिया की सबसे घातक बीमारियों में से एक ब्रेस्ट कैंसर के स्टेज 3 में हैं और इसका इलाज करवा रही हैं। हालांकि, उन्होंने इस बारे में खुलकर बात की और बहादुरी से इसका सामना किया। इससे पहले, उन्होंने अपनी पहली कीमो भी ली थी और अपनी हर पोस्ट में वह उन सभी को प्रेरणा दे रही हैं, जो अपने जीवन में इसी तरह की कठिनाई से गुजर रहे हैं।

हिना खान ने अपने बाल कटवाते हुए एक वीडियो किया शेयर

हिना खान ने अपने इंस्टा हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपने हेयर कटिंग की झलक दिखाई है। वीडियो की शुरुआत में जो व्यक्ति उनके खूबसूरत बाल काटने वाला था, वह चोटी बांधता हुआ दिखाई दे रहा था। बाद में जब हिना के बाल काटे जाते हुए दिखाई दिए, तो वह बहादुरी से उन्हें दिखाती हुई दिखाई दीं और वाकई वह भी कम खूबसूरत नहीं लग रही थीं। हालांकि, हम देख सकते हैं कि हिना थोड़ी भावुक हो गईं, क्योंकि उनकी आंखों में आंसू भर आए और इससे हमारा दिल भी भारी हो गया।

hina khan

हिना खान ने अपनी रोती हुई मां को दी सांत्वना

वीडियो के बैकग्राउंड में हम हिना की प्यारी मां को रोते हुए सुन सकते हैं, जो उनका सबसे मजबूत सपोर्ट सिस्टम बनने की पूरी कोशिश कर रही हैं। निस्संदेह, अपनी बेटी को जीवन में ऐसी स्थिति से जूझते देखना किसी भी मां को आसानी से भावुक कर सकता है। हालांकि, हिना ने एक बार फिर अपनी हिम्मत दिखाई और अपनी मां को सांत्वना देते हुए सुनी गईं। उन्हें यह कहते हुए सुना गया, "यह सिर्फ़ बाल हैं मम्मा, बाल हैं। आप कट नहीं करती हैं। आपने कितनी बार इतनी लंबाई की है फिर इतने आए हैं, फिर इतना किया है। मम्मा आपकी तबीयत खराब हो जाएगी।"

hina khan

Hina Khan ने पहले कीमो का वीडियो किया शेयर, बताया उन्हें अपने कैंसर के बारे में कब हुई जानकारी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हिना खान ने लिखा एक पावरफुल नोट

वीडियो के साथ हिना ने उन सभी खूबसूरत महिलाओं के लिए एक पावरफुल नोट लिखा, जो इसी तरह से जूझ रही हैं। अभिनेत्री ने बताया कि वह खुद को गले लगाने के लिए अपने फैंस के साथ इस तरह की जानकारी अपडेट करती रहती हैं। ऐसे में वह अपनी साथी खूबसूरत महिलाओं से (जो उनकी तरह ही लड़ाई लड़ रही हैं) सख्त बनने के लिए कह रही हैं।

hina khan

उनके नोट का एक अंश इस प्रकार पढ़ा जा सकता है, "यदि आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ कठिन निर्णय लेने होंगे और मैंने जीतना चुना है। मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर संभव मौका देने का फैसला किया है। मैंने अपने खूबसूरत बालों को गिरने से पहले ही छोड़ देने का फैसला किया है। मैं हफ्तों तक इस मानसिक टूटन को सहना नहीं चाहती थी। इसलिए, मैंने अपने ताज को छोड़ने का फैसला किया, क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि मेरा असली ताज मेरा साहस, मेरी ताकत और खुद के लिए मेरा प्यार है। और हां.. मैंने इस फेज में एक अच्छा विग बनाने के लिए अपने बालों का उपयोग करने का फैसला किया है।" 

मिलिए ​हाईएस्ट पेड टीवी एक्ट्रेस से, जो हर महीने कमाती हैं 35 लाख रुपए, उनकी कुल संपत्ति है 52 करोड़। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

इंडस्ट्री से हिना खान के दोस्तों ने किया उनका सपोर्ट

इसके अलावा, हिना खान ने अपने नोट में यह भी खुलासा किया कि वह अपने बालों से एक खूबसूरत विग बनाएंगी। ऐसे में, उनके इंडस्ट्री के दोस्त अभिनेत्री की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए। उन्होंने मजबूत संदेश दिए और कैंसर के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए हिना की जर्नी में अपना पूरा सपोर्ट दिया।

hina khan

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, हम चाहते हैं कि हिना जल्द ही सबसे घातक बीमारी से बहादुरी से लड़ें। तो आपका इस बारे में क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis