Gurmeet Choudhary ने बेटियों Lianna-Divisha की ट्रोलिंग पर दी प्रतिक्रिया, इससे निपटने पर भी की बात

हाल ही में, एक इंटरव्यू में गुरमीत चौधरी ने अपनी बेटियों लियाना और दिविशा को ट्रोल किए जाने पर प्रतिक्रिया दी। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Gurmeet Choudhary ने बेटियों Lianna-Divisha की ट्रोलिंग पर दी प्रतिक्रिया, इससे निपटने पर भी की बात

पॉपुलर टीवी कपल गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary) और देबिना बनर्जी ने 2011 में शादी की थी। 11 साल की मैरिड लाइफ के बाद उन्होंने अप्रैल 2022 में अपनी बड़ी बेटी लियाना के आगमन के साथ पहली बार माता-पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त किया था। इसके बाद नवंबर 2022 में गुरमीत और देबिना ने अपनी छोटी बेटी दिविशा का स्वागत किया। अब, चार लोगों का यह परिवार अपने शानदार जीवन की क्यूट झलकियों से लोगों का दिल जीत रहा है। 

गुरमीत चौधरी ने अपने परिवार के साथ होने वाली ट्रोलिंग के बारे में की बात

गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ की झलकियां सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। हालांकि, उन्हें सोशल मीडिया पर लोगों के एक वर्ग से निगेटिव कमेंट्स मिलते हैं, जो उनकी बेटियों लियाना और दिविशा को निशाना बनाते हैं। 'हिंदुस्तान टाइम्स' के साथ एक इंटरव्यू में गुरमीत ने अपने बच्चों को निशाना बनाने वाले ट्रोल्स के बारे में खुलकर बात की और बताया कि यह उनके एक पब्लिक फीगर होने का परिणाम है।

gurmeet

उनके शब्दों में, “जब हम एक अभिनेता और पब्लिक फीगर होते हैं, तो आपका जीवन सिर्फ़ आपका नहीं होता… हम इसे सार्वजनिक करते हैं। हम सभी लोगों के लिए काम कर रहे हैं और उनका प्यार पाना चाहते हैं। इस पेशे में आने और पब्लिक फीगर बनने का फ़ैसला हमारा था। हम स्टार बनना चाहते थे। सबके लिए खुली पब्लिक लाइफ जीना, इस क्षेत्र का निगेटिव साइड है।”

अपने बच्चों को ट्रोल किए जाने पर बोले गुरमीत चौधरी

गुरमीत ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके बच्चों लियाना और दिविशा को उनकी पॉपुलैरिटी का खामियाजा भुगतना पड़ेगा, लेकिन अब उन्होंने इससे निपटना सीख लिया है। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि ऑनलाइन समुदाय का एक छोटा सा हिस्सा अक्सर उनके और उनके परिवार के लिए उनके पोस्ट पर निगेटिव कमेंट्स करता है। हालांकि, अभिनेता पॉजिटिविटी पर ज़्यादा ध्यान देते हैं।

gurmeet

उनके शब्दों में, “हमने सीख लिया है कि निगेटिविटी से कैसे निपटना है। जब बात सोशल मीडिया पर हमारी मौजूदगी की आती है, तो 80-85 प्रतिशत हिस्सा अच्छी और सकारात्मक चीजों से भरा होता है और 5 प्रतिशत लोग हमें व हमारे बच्चों को ट्रोल करते हैं, लेकिन हम इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। ज़्यादातर हम नकारात्मक चीजों को नज़रअंदाज़ करने की कोशिश करते हैं और हमारे बारे में लिखी जा रही सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हम उस प्यार पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो हमें मिलता है और मेरे व मेरे परिवार के प्रति टारगेटेड निगेटिविटी को अनदेखा करते हैं।"

ट्रोल्स से निपटने पर बोले गुरमीत चौधरी

इंटरव्यू में आगे गुरमीत ने साझा किया कि न केवल उनके बच्चे, बल्कि वे भी कई बार ट्रोल्स का शिकार होते हैं। हालांकि, उन्होंने नफरत को अनदेखा करना शुरू कर दिया है और अपने फैंस से मिलने वाली सकारात्मक प्रतिक्रिया पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है। उसी के बारे में बात करते हुए गुरमीत ने साझा किया कि वह निगेटिव कमेंट्स को छोड़ना पसंद करते हैं और ट्रोलिंग पर कभी प्रतिक्रिया नहीं करते हैं। 

gurmeet

उनके शब्दों में, “मैं ट्रोलिंग पर प्रतिक्रिया नहीं करता। जब मुझे लगता है कि कोई जानबूझकर सोशल मीडिया पर मेरा मजाक उड़ा रहा है, तो मैं उस टिप्पणी को छोड़ देता हूं। मैं सोशल मीडिया पर अच्छे कमेंट्स पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं और यह कुछ ऐसा है जिसका मैं अभ्यास करता हूं। मेरा ध्यान हमेशा अच्छी और पॉजिटिव कमेंट्स और आलोचकों की कमेंट्स पर रहता है, जो मेरे काम के बारे में बात करते हैं। इरादा यह जानना है कि मैं कैसे चल रहा हूं और मैं इसे कैसे सुधार सकता हूं। ये अपने काम में बेहतर होने का सबसे अच्छा तरीका है। मैं ट्रोल्स को पूरी तरह से नज़रअंदाज़ करता हूं।”

जब Debina Bonnerjee ने बेटी Lianna के लिए होस्ट की जलपरी थीम्ड बर्थडे पार्टी, यूनिक केक ने खींचा ध्यान। झलकियां देखने के लिए यहां क्लिक करें।

जब देबिना बनर्जी ने अपने IVF सफर पर ट्रोल्स के बारे में की बात 

बता दें कि देबिना बनर्जी को एंडोमेट्रियोसिस है, जो एक ऐसी स्थिति है जो गर्भधारण की प्रक्रिया में समस्याएं पैदा करती है। हालांकि, देबिना को 5 साल में 4 IUI और 5 IVF चक्रों से गुज़रना पड़ा, जिसके बाद उन्होंने लियाना को कंसीव किया। उसी साल बाद में अभिनेत्री ने दिविशा को कंसीव किया। पिछले साल 'विश्व IVF दिवस' पर अभिनेत्री ने ट्रोल्स को आड़े हाथों लिया था और कहा था कि किसी को इस बात से डरना नहीं चाहिए कि लोग क्या कमेंट्स करेंगे और इसके बजाय निडर होना चाहिए, क्योंकि IVF एक ऐसी जर्नी है, जो एक महिला को उसके जीवन के सबसे खूबसूरत फेज यानी मदरहुड में ला सकती है।

gurmeet

वर्क फ्रंट की बात करें, तो गुरमीत चौधरी वर्तमान में वेब सीरीज़ 'कमांडर करण सक्सेना 3' में नज़र आ रहे हैं। फिलहाल, गुरमीत के बच्चों को ट्रोल करने वालों लागों के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis